अक्सर ट्रेडिशनल अटायर के साथ अपने पास सामान रखने की बड़ी समस्या होती है। अब भारी लहंगे में समस्या यह होती है कि दुल्हन कपड़े संभाले या कीमती सामान, ऐसे में आप चाहें तो अपने ब्राइडल ट्रेडिशनल अटायर के साथ इन हैंडबैग को कैरी कर सकती हैं।

आज के आर्टिकल में हम आपके लिए लाए हैं अलग-अलग तरह के डिजाइनर हैंडबैग जो आपके ट्रेडिशनल लुक के साथ पूरी तरह फिट बैठते हैं। तो आइए जानते हैं कि आखिर कौन से हैं ये डिजाइनर बैग्स।

ट्रेडिशनल पोटली- 

bridal potali

पिछले काफी समय से पोटली का ट्रेंड दोबारा आया है। इस तरह की पोटली का इस्तेमाल पुराने समय में रानियों और राजकुमारियों द्वारा किया जाता था। ये पोटलियां आपके ट्रेडिशनल लहंगे के साथ बहुत अच्छी लगती हैं, जिन्हें आपको ज्यादा संभालने की जरूरत भी नहीं पड़ती है। आपको को बता दें कि ये पोटलियां अलग-अलग स्टोन वर्क और जरी डिजाइन के साथ आती हैं। आप चाहें तो पोटली को लहंगे के साथ मैच कर सकती हैं। ब्रांड के हिसाब से इन क्लचेस की कीमत 500 से 5000 रुपये के बीच में भी हो सकती है।

क्लचेस- 

bridal cluch

क्लच हमेशा ही फैशन में रहते हैं, जिसे आप हर मौके पर अलग-अलग ड्रेस के साथ कैरी कर सकती हैं। शादी के बाद भी आप इन्हें किसी भी ट्रेडिशनल फंक्शन में कैरी कर सकती हैं। आपको बता दें कि बाजार में कई तरह कं क्लचेस आते हैं, जो एथिनिक वाइब्स देते हैं। सूट हो या साड़ी क्लच दोनों के साथ ही अच्छे लगते हैं। आप इसे अपने रिसेप्शन में एथिनिक वियर के साथ ले सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- घर पर रखे सामानों से इस तरह सजाएं अपना स्टडी टेबल, दें रूम को परफेक्ट लुक

हैवी ब्राइडल डिजाइनर बैग-

heavy bags

अगर आपको जरूरत का हर सामान अपने साथ ले जाना है। तो ऐसे में आपको एक स्पेसियस हैंडबैग चाहिए, जिसमें आप मेकअप से लेकर हेयरस्टाइल तक के सामान को रख सकती हैं। इस तरह के बैग्स बहुत ही स्टाइलिश लगते हैं, जो ब्लैक, ब्राउन और न्यूड कलर में देखने को मिलते हैं। इन्हें आप शादी के दौरान कर रहे ट्रेवल में भी कैरी कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- घर पर इन तरीकों से तैयार करें ब्राइडल क्राउन, जानें आसान आइडियाज

स्लिंग बैग-

sling bags 

स्लिंग बैग्स को कैरी करना बेहद ही आसान होता है। इसे आप शादी के बाद हनीमून पर जाते समय कैरी कर सकती हैं। स्लिंग बैग में आपकी जरूरत के छोटे-मोटे सामान बड़ी आसानी से आ जाते हैं, जिस कारण आउटिंग के लिए ये बैग बिल्कुल परफेक्ट होते है। इस तरह के बैग्स स्टोन वर्क और मिरर वर्क के साथ बहुत ही ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं।

Recommended Video

 

ब्राइडल वॉलेट- 

bridal bags

न्यूली मैरिड ब्राइड्स के लिए वॉलेट कैरी करना भी एक अच्छा ऑप्शन है। आप चाहें तो इन वॉलेट में अपने पैसे और कार्ड्स रख सकती हैं, यह बैग बहुत ही कम जगह घेरते हैं, जिस वजह से आप इसे आसानी से साथ में रख सकती हैं। 

तो यह थे कुछ हैंडबैग्स जिन्हें आप अपनी शादी के मौके पर खरीद सकती हैं। इन्हें कैरी करने के बाद आपको सामान संभालने में कोई भी तकलीफ नहीं होगी। हमारा यह आर्टिकल अगर आपको पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

image credit- weddingwire.com, pinimig.com, media.amazon.com, scontent.net and zankyou.com