बॉलीवुड के जंगली शम्मी कपूर आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्में आज भी कई लोगों की पसंदीदा हैं। शम्मी कपूर की मृत्यु 14 अगस्त 2011 को हुई थी। इस हीरो ने करीब 70 फिल्में की थीं और बॉलीवुड में एक नए तरह का ट्रेंड स्थापित किया था। उस दौर में शम्मी कपूर के कोट और हैट आदि काफी फेमस हुआ करते थे। फैशन के मामले में शम्मी कपूर की हिरोइनें भी कम नहीं थीं। उनके फैशन ट्रेंड आज भी लोगों को पसंद आते हैं।  

अगर आप भी कोई रेट्रो लुक चाहती हैं, या फिर अपने मॉर्डन लुक में ही कोई ट्विस्ट देना चाहती हैं तो शम्मी कपूर की फिल्मों के ये फैशन जरूर ट्राई कीजिए। ये फैशन ट्रेंड आपके लुक को बेहतर बना सकते हैं।  

इसे जरूर पढ़ें- शॉर्ट हाइट वाले लांग दिखने के लिए अपनाएं ये 16 स्मार्ट फैशन टिप्स 

1. चांदबाली- 

शम्मी कपूर और शर्मीला टैगोर की फिल्म थी 'कश्मीर की कली', इस फिल्म में शर्मीला ने चांद बाली पहनी हुई थी। चांदबाली आजकल कई डिजाइन की आती हैं और ये काफी सस्ते रेट में उपलब्ध भी हैं। मॉर्डन ड्रेस पर छोटे या बड़े साइज की चांदबाली ट्रेंड में है। इन्हें लॉन्ग स्कर्ट आदि पर पहना जाता है। ये रेट्रो लुक भी दे सकती हैं और मॉर्डन लुक भी। शम्मी कपूर के जमाने से ही ये लगातार फैशन में हैं। आप अपनी ड्रेस के हिसाब से चांदबाली भी खरीद सकती हैं। इसके लिए ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं होगी। कई इंस्टाग्राम अकाउंट भी परफेक्ट एक्सेसरीज बेचते हैं।  

shammi kapoor kashmir ki kali

2. स्कार्फ- 

शम्मी कपूर और सायरा बानो की फिल्म 'जंगली' में दोनों हीरो-हिरोइन अलग-अलग तरह के स्कार्फ पहने हुए थे। सायरा ने कभी स्कार्फ को सिर पर लगाया था तो कभी गले में, शम्मी कपूर ने भी गले में स्कार्फ डाले हुए थे। आज भी देखा जाए तो स्कार्फ का फैशन कम नहीं हुआ है। सायरा बानो के गाने हों जिनमें वो उछलती कूदती स्कार्फ लपेटे कश्मीर में खेल रही हैं या फिर शम्मी कपूर के गले का रुमाल ये यकीनन काफी स्टाइलिश लगेंगे। गले में डालने से लेकर स्कार्फ को अब कई तरह से एक्सपेरिमेंट किया जा सकता है। स्कार्फ आपके एकदम नया लुक देने के काम आ सकते हैं। यकीन नहीं आता तो ये वीडियो देखें। 

3. लॉन्ग इयररिंग्स-

शम्मी कपूर और शर्मीला टैगोर की एक फिल्म आई थी, 'एन ईवनिंग इन पैरिस'। ये फिल्म अपने जमाने में फैशन को लेकर काफी चलन में थी। शर्मीला टैगोर के कपड़े हों या फिर इयररिंग्स ये ट्रेंड में थे। जहां बात इयरिंग्स की हो रही है तो आज भी लॉन्ग इयररिंग्स का फैशन खत्म नहीं हुआ है और लोगों को ये काफी पसंद आते हैं। ये फैशनेबल इयररिंग्स अभी भी किसी भी मॉर्डन और ट्रेडिश्नल ड्रेस के साथ अच्छे लगेंगे। 

shammi kapoor evening in paris

4. जूड़ा-

आशा पारेख के हेयरस्टाइल्स तो आपको याद ही होंगे। शम्मी कपूर और आशा पारेख की फिल्म आई थी, 'तीसरी मंजिल', इस फिल्म में आशा पारेख ने कई अलग-अलग हेयरस्टाइल्स बनाए थे, लेकिन साड़ी पर उनका हेयरडू काफी प्रसिद्ध हुआ था। साड़ी पर बनाए जाने वाले हेयरस्टाइल्स में से जूड़ा अभी भी काफी अच्छा विकल्प है। ये हेयरडू आपको बार-बार बाल संभालने की चिंता से भी बचाएगा और साथ ही साथ ट्रेंडी भी लगेगा। ये ट्रेंड शायद ही कभी फैशन में न हो। 

shammi kapoor teesri manzil

इसे जरूर पढ़ें- फैशन डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला ने सोशल मीडिया पर शेयर की श्‍वेता बच्‍चन नंदा की शादी की अनदेखी तस्‍वीरें

5. नेक पीस और इयररिंग-

शम्मी कपूर की एक फिल्म थी 'प्रोफेसर', इस फिल्म में हिरोइनों ने उस समय के हिसाब से काफी ट्रेंडी कपड़े पहने थे। उन्हीं में से मैचिंग इयररिंग और नेकपीस का फैशन। 

shammi kapoor professor

छोटे इयररिंग्स और मैचिंग नेकपीस न सिर्फ ट्रेडिश्नल बल्कि ये मॉर्डन ड्रेस पर भी काफी अच्छा लगेगा। इसे नया फैशन कहें या रेट्रो, ये अच्छा लगेगा। किसी भी हेयरस्टाइल पर ये एक्सेसरीज अच्छी लगेंगी।