हेयरस्टाइल आपके पूरे लुक को बदल देता है और जब आप माथे पर मांग टीका या माथा पट्टी पहनती हैं तो फिर आपका लुक किसी बॉलीवुड डीवा से कम नहीं लगता लेकिन आप अगर इसे स्टाइल करते समय हेयरस्टाइल को लेकर कन्फ्यूज़ हो जाती हैं तो जानिए कैसी माथा पट्टी के साथ कैसे हेयरस्टाइल बनाए जाएं।

heavy matha patti hairstyle

Image Courtesy: Pinterest.com

अगर आप ऐसी माथा पट्टी पहन रही हैं जिसके माथे की पट्टी और सिर पर पीछे तक जाने वाली पट्टी ज्यादा चौड़ी है तो आपके इस तरह से बीच की मांग निकालकर दोनें साइड पफ्फ बनाकर माथा पट्टी पहननी चाहिए इससे आपका हेयरस्टाइल और माथा पट्टी का डिज़ाइन साफ दिखेगा। ये झालर जैसी पट्टी आपके चेहरे को राजस्थानी ब्राइड जैसा लुक देती है।

pearl matha patti maang tikka hairstyle

Image Courtesy: Pinterest.com

बालों हेयरस्टाइल आप पीछे से कितना भी स्टाइलिश कर लें लेकिन जब मांग टीका या माथा पट्टी पहन रही हों को आगे से हेयरस्टाइल बनाते समय आपको लुक का खास ख्याल रखना चाहिए। चांद डिज़ाइन का गोल्ड और पर्ल वाला मांग टीका इसलिए माथे पर ज्यादा जच रहा है क्योंकि इसके ऊपर बाल नहीं हैं यानि बालों को पीछे की तरफ रखा गया है लेकिन बैक कॉम्ब करके इन्हें थोड़ा ऊंचा किया गया है जिससे ये माथा पट्टी के पीछे ज्यादा अच्छे लग रहे हैं। 

curl hair maang tikka

Image Courtesy: Pinterest.com

अगर आपके बाल कर्ली हैं या फिर आप डिफ्रेंट लुक चाहती हैं तो आप अपने बालों को कर्ल करने के बाद उसक पर इस तरह का मांग टीका भी लगा सकती हैं। ध्यान रखें की मांग टीका का डिज़ाइन ज्यागा बारीक ना हो क्योंकि कर्ल बालों को बारीक मांग टीका नहीं जचते। आप चाहें तो हेयरस्टाइल बनाते समय इस मॉडल की तरह बालों को लटें भी बाहर निकाल सकती हैं।

ladi manng tikka matha patti

Image Courtesy: Pinterest.com

अगर आप लड़ी वाला मांग टीका पहन रही हैं तो उसके साथ हेयरस्टाइल को पूरी तरह से सिंपल ही रखें। सिर्फ बीच की मांग निकालकर आप मांग टीका पहनें। ध्यान रखें की सबसे पहली माथा पट्टी जहां से बाल शुरु हो यानि माथे पर आए और बाकि की लड़ियां सिर के ऊपर ही दिखें इस तरह के मांग टीका पहनकर किसी भी लड़की का लुक शाही ही बन जाता है।

maang tikka loose hairstyle

अगर आप बिना माथा पट्टी वाला मांग टीका पहन रही हैं और अपने बालों को ओपन रखना चाहती है जिसमें हर लड़की वैसे बहुत ही खूबसूरत दिखती है तो आप बालों को हल्का को सोफ्ट कर्ल कर सकती हैं जाएं तो सीरम और जेल से  बाल को सेट करें इससे वो फैलेंगे नहीं फिर आप सिर्फ एक साइड से बालों को आगे रखे और फिर दूसरी साइड के बाल पीछे ही रखें। जितना स्टाइलिश हेयरस्टाइल होगा उतनी ही खूबसूरत आप इस मांग टीका में लगेंगी।

Recommended Video