कमरबंद ऐसा गहना है जिसे प्राचीन समय से महिलाएं अपनी कमर पर बांधती आ रही हैं। सोने, चांदी और कुंदन से बनने वाले कमरबंद को अब मॉर्डन ज़माने में कपड़े, बेल्ट या ऐसी ही फैंसी चीज़ों से बनाया जाता है। 

बदलते ज़माने के साथ बदल रहे कमरबंद के डिज़ाइन देखकर बताइए कि मॉर्डन या ट्रेडिशनल कमरबंद में से कौन-सा स्टाइल है बेस्ट 

चित्रांगदा सिंह की कमर पर ट्रेडिशनल कमरबंद

chitrangada singh kamaband

बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह कि कमर पर ट्रेडिशनल डिज़ाइन का कमरबंद नज़र आ रहा है। ये कमरबंद सोने और कुंदन से बना है। वैसे आपको ये भी बता दें कि कमरबंद पहनने के कई हेल्थ बेनिफिट्स भी हैं। 

ऐसा कहा जाता है कि कमरबंद पहनने से महिलाओं में हर्निया की परेशानी नहीं होती। इतना ही नहीं नई नवेली दुल्हन को इसलिए भी कमरबंद पहनाया जाता था क्योंकि इससे प्रेग्नेंसी में भी फायदा मिलता है। 

अमृता खानविलकर की मॉर्डन कमरबंद वाली बेल्ट साड़ी

tv actress amruta khanvilkar belt saree

फैशन और स्टाइल की मामले में टीवी एक्ट्रेस अमृता खानविलकर भी आगे हैं। साड़ी के साथ मॉर्डन कमरबंद पहनने का स्टाइल आप अमृता से भी सीख सकती हैं। मॉर्डन ज़माने में कमरबंद की जगह बेल्ट ने ले ली है। 

ये मॉर्डन ज़माने के कमरबंद इन दिनों अनामिका खन्ना जैसी बड़ी डिज़ाइनर्स अपने आउटफिट्स में रखना पसंद करती हैं। बेल्ट को साड़ी के साथ कमर पर कमरबंद की तरह पहना जाता है। जिससे साड़ी का स्टाइल इंडो वेस्टर्न लगता है।

शिल्पा शेट्टी की कमर पर ट्रेडिशनल और मॉर्डन कमरबंद

shilpa shetty kamar band belt saree

शिल्पा शेट्टी को साड़ी का हर स्टाइल कैरी करना पसंद करती हैं फिर चाहे वो ट्रेडिशनल हो या मॉर्डन। शिल्पा शेट्टी ट्रेडिशनल साड़ी के लुक के साथ ट्रे़डिशनल डिज़ाइन वाला कमरबंद ही बांधती हैं और मॉर्डन साड़ी के साथ उनकी साड़ी पर आप बेल्ट स्टाइल का कमरबंद भी देख सकती हैं।