कई बार ऐसा होता है कि आपकी ड्रेस एकदम प्लेन होती है और आपको समझ नहीं आता कि उसमें कलर्स व स्टाइल को कैसे शामिल किया जाए। ऐसे में स्कार्फ आपके बेहद काम आ सकता है। आजकल मार्केट में कई कलर्स व डिजाइन के स्कार्फ मिलते है, जो यकीनन आपके स्टाइल को एन्हान्स करते हैं। वैसे तो लड़कियां स्कार्फ को एक ही तरह से कैरी करती हैं, लेकिन अगर आप हर बार स्कार्फ की मदद से एक नया स्टाइल क्रिएट करना चाहती हैं तो यह जरूरी है कि आप उसकी ड्रेपिंग की तरफ भी ध्यान दें। आपको शायद पता न हो लेकिन एक ही स्कार्फ को कई तरह से ड्रेप किया जा सकता है और हर ड्रेपिंग स्टाइल से आपको एक नया लुक मिलता है। इस तरह अगर देखा जाए तो अलग-अलग स्टाइलिश लुक पाने के लिए आपको कई स्कार्फ खरीदने की जरूरत नहीं है। आप एक ही स्कार्फ को हर बार अलग अंदाज में पहन सकती हैं। यह देखने में भी खूबसूरत लगेगा और देखने वाले बस इसे देखते ही रह जाएंगे। तो चलिए जानते हैं स्कार्फ ड्रेपिंग के कुछ अलग अंदाज के बारे में-

इसे जरूर पढ़ें: चोटी लगती है बोरिंग, करीना की तरह दें स्टाइलिश लुक

द क्लासिक लूप

inside  scarf style summer

अगर आप एक सिंपल स्टाइल से भी खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो स्कार्फ को क्लासिक लूप स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। इसके लिए आप एक ऐसा स्कार्फ लें, जिसकी लंबाई अधिक हो और इसे अपनी गर्दन पर गोल-गोल लपेटें। अगर आपका स्कार्फ प्रिंटेड व कलरफुल होगा तो इससे आपकी प्लेन ड्रेस भी स्टाइलिश नजर आएगी।

केप रैप स्टाइल

inside  scarf style summer

केप रैप स्टाइल में स्कार्फ को केप लुक में कैरी किया जाता है। स्कार्फ ड्रेपिंग का यह लुक आपके शोल्डर्स को बेहतर दिखाता है। केजुअल लुक में यह एक स्मार्ट स्टाइल है। इसके लिए आप पहले स्कार्फ को खोलें और फिर उसे बीच में से कुछ इस तरह मोड़े, जिससे कि स्कार्फ की ट्रायंगल शेप बन जाए। अब आप इसे शोल्डर्स में पहनें और फ्रंट में इसके दोनों सिरों पर एक नॉट बांध दें।

बो टाई स्कार्फ

inside  scarf style summer

बो लुक इन दिनों काफी फैशन में है। इसलिए अगर आप भी अपने स्टाइल में बो लुक को एड करना चाहती हैं तो स्कार्फ की मदद से ऐसा कर सकती हैं। इसके लिए आप अपने स्कार्फ को गर्दन की पिछली तरफ से इस तरह पहनें कि स्कार्फ के एंड्स आगे की तरफ हों। अब बस आपको इस दोनों किनारों को एक बो की तरह बांधना है।

द हॉल्टर टॉप 

inside  scarf style summer

यह स्कार्फ पहनने का एक अलग अंदाज है। इसमें आप पहले एक लंबा स्कार्फ लेकर उसे दो से तीन बार फोल्ड करें। अब आप इसे अपने गर्दन के पिछले हिस्से पर इस तरह पहनें कि उनके एंड्स आगे की तरफ हों। अब आप इसे आगे से क्रास करें और फिर कोनों को पीछे की तरफ ले जाएं और पीछे एक नॉट बांध दें।

इसे जरूर पढ़ें: हॉलिडे पर दिखना है स्टाइलिश तो सेलेब्स के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

द नॉट ड्रेस 

inside  scarf style summer

समर्स में स्कार्फ को इस तरह से कैरी करके एक अलग लुक पाया जा सकता है। इसके लिए आप पहले स्कार्फ को ओपन करें और पीछे से आगे की तरफ लेकर आएं। अब आगे से दो बार नॉट बांधें और बचे हुए कोनों को गर्दन के पीछे ले जाकर वहां भी एक नॉट बांधे।