रिलयंस ग्रुप के चेयरमेन मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अंबानी कई कारणों से चर्चा में रहती हैं। सबसे ज्यादा वह अपने फैशनेबल अंदाज के लिए सुर्खियों में रहती हैं। वैसे देश के सबसे अमीर आदमी की वाइफ होने के साथ-साथ नीता अंबानी बहुत ही खूबसूरत महिला हैं। वह खूबसूरत होने के साथ ही बहुत ही अच्छा फैशन सैंस रखती हैं। मौका कोई भी नीता अंबानी को हमेशा ही डिजाइनर और मेहंगे आउटफिट्स में देखा जाता है। सबसे ज्यादा महिलाओं को नीता अंबानी के साड़ी लुक्स पसंद हैं। तो चलिए आज हम आपको नीता अंबानी की वॉर्डरोब से 5 मेहंगी और खास साड़ियों के बारे में बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:नीता अंबानी के रॉयल ब्लाउज़ जो साड़ी और लहंगे के साथ लगते हैं स्टाइलिश

nita ambani gold saree

नीता अंबानी की क्लासिक साड़ी 

इस तस्वीर में नीता अंबानी ने जो साड़ी पहनी है उसे फैशन डिजाइनर सब्यासाची ने डिजाइन किया है। आइवरी कलर की यह साड़ी  velvet and tulle फैब्रिक पर है। इसमें जारदोजी की हैंड एम्ब्रॉयडरी की गई है। इस साड़ी में नीता अंबानी बेहद रॉयल लुक में नजर आ रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:नीता अंबानी के हैं ये 5 महंगे शौक, जान कर हैरान रह जाएंगी आप

nita ambani saree  lakh

40 लाख की साड़ी 

अपने बेटी आकाश अंबानी और बहू शलोका मेहता की शादी से जुड़े एक फंक्शन में नीता अंबानी ने 40 लाख रुपए की बेहद खूबसूरत साड़ी पहनी थी। इस साड़ी को नीता ने खास फंक्शन के लिए तैयार करवाया था। नीता अंबानी की इस साड़ी को चेन्नई के सिल्क डायरेक्टर शिवालिंगम ने डिजाइन किया था। इस साड़ी को विवाह पातु कहा जाता है। इस साड़ी के साथ डिजाइनर ब्लाउज भी था जिसकी बैक में श्रीनाथ द्वारा में रखी भगवान कृष्ण की मूर्ती की छवि बनी हुई थी। इस साड़ी को फेमस आर्टिस्ट राजा रवि वर्मा की पेंटिंग की रैप्लिका डिजाइन के आधार पर बनाया गया था। साड़ी में सोने के तारों से कढ़ाई की गई है। सोने के अलावा इसमें एमरल्ड, रूबी, पुखराज, पर्ल और कैट आई जैसे रत्नों का भी इस्तेमाल किया गया है। इस साड़ी की खासियत यहीं खत्म नहीं होतीं। आपको बता दें कि इस खूबसूरत साड़ी को कांजीवरम आर्ट में एक्सपर्ट 36 महिला कारिगरों ने मिलकर तैयार की थी। इस साड़ी का वजन ही 8 किलोग्राम थी और इसे पूरा तैयार करने में कारिगरों को 1 साल से भी ज्यादा वक्त लगा था। 

nita ambani saree collection

डिजाइनर चिकनकारी साड़ी 

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर के पोस्ट वेडिंग फंक्शन में नीता अंबानी पति मुकेश अंबानी, बहू श्लोका मेहता और बेटे आकाश अंबानी के साथा पहुंची थीं। उन्होंने फैशन डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला द्वारा डिजाइन की हुई बेहद खूबसूरत बेज कलर की चिकनकारी वर्क वाली साड़ी पहनी थी। उनके इस लुक की बहुत तारीफ की गई थी। लखनऊ की चिकनकारी है फेमस

nita ambani wardrobe new saree

नीता अंबानी की डिजाइनर साड़ी 

अवसर कोई भी हो नीता अंबानी हमेशा ही सजधज कर तैयार होती हैं। आकाश और श्लोका की म्यूजिकल नाइट पार्टी में भी उनका बेहद सुंदर अंदाज नजर आया था। नीता ने फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी की डिजाइन की हुई खूबसूरत साड़ी पहनी थी(देखिए इस साड़ी की झालक) ।

गुलाबी रंग के दो शेड वाली इस साड़ी में गोल्डन एम्ब्रॉयड्री की गई थी। इस साड़ी का पल्लू भी डिफ्रेंट कलर और पैटर्न का था वहीं घेर में डिफ्रेंट वर्क किया गया था। साड़ी के बॉर्डर पर हैवी गोटा वर्क था। इस साड़ी में नीता काफी यंग और प्रिटी नजर आ रही थी। 

nita ambani diamond saree

नीता अंबानी का गुजराती अंदाज 

ईशा अंबानी की प्री वेडिंग डांडिया नाइट में नीता अंबानी ने बेहद खूबसूरत साड़ी पहनी थी। फैशन डिज़ाइनर अबू जानी और संदीप खोसला की डिजाइन की हुई यह साड़ी मल्टीकलर थ्रेड से तैयार की गई थी। इस साड़ी को नीता अंबानी ने गुजराती स्टाइल से पहना था। इस अंदाज में वह बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं। ईशा अंबानी की प्री वेडिंग डांडिया नाइट में नीता अंबानी ने पहनी थी ये साड़ी