Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    पुरानी बनारसी सिल्‍क साड़ी से बनवाएं ये 3 आउटफिट्स

    वॉर्डरोब में रखी पुरानी सिल्‍क साड़ी से आप भी डिजाइनर आउटफिट्स बनवा सकती हैं। इस आर्टिकल को पढ़ें और जानें कैसे। 
    author-profile
    Updated at - 2023-01-06,19:55 IST
    Next
    Article
    convert old banarasi saree into straight pant new

    बनारसी सिल्‍क साड़ी का फैशन नया नहीं है बल्कि देश के कोने-कोने तक इसकी लोकप्रियता फैली हुई है। इसलिए लगभग हर महिला की वॉर्डरोब में आपको बनारसी साड़ी मिल जाएगी। मगर बनारसी साड़ी कितनी भी पुरानी हो जाए  यह कभी भी खराब नहीं होती है और इस साड़ी को न तो किसी को देने का मन होता है और न ही किसी को देने का मन होता है। 

    ऐसे में आप पुरानी बनारसी साड़ी को दोबारा इस्‍तेमाल कर सकती हैं। वैसे तो बनारसी साड़ी से आप काफी कुछ कर सकती हैं, मगर आपको दोबारा इस साड़ी से कोई आउटफिट ही तैयार कना है तो इसके लिए आप किसी अच्‍छे टेलर से डिजाइनर आउटफिट तैयार करा सकती हैं। 

    आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि पुरानी सिल्‍क साड़ी से आप क्‍या-क्‍या बनवा सकती हैं। 

    Old Banarasi Saree

    सिल्‍क जैकेट 

    • सिल्‍क की जैकेट आजकल बहत ट्रेंड में है और आप इस तरह की जैकेट को न केवल एथनिक आउटफिट बल्कि वेस्‍टर्न के साथ भी कैरी कर सकती हैं। 
    • इस तरह की जैकेट आप लंबी और शॉर्ट दोनों तरह की बनवा सकती हैं। इस तरह की जैकेट आपको बाजार में भी मिल जाएगी बाकि आप इसे किसी अच्‍छे टेलर से स्टिच भी करा सकती हैं। 
    • आप साड़ी, लहंगे और सलवार कमीज सभी के साथ इस तरह की जैकेट पहन सकती हैं। 

    सिल्‍क का लहंगा 

    सिल्‍क की साड़ी का लहंगा भी आप बनवा सकती हैं। इस तरह का लहंगा आपको बाजार में भी मिल जाएगा। आप इसे किसी डिजाइनर चोली के साथ कैरी कर सकती हैं। साड़ी से ही आप लहंगा का दुपट्टा भी बनवा सकती हैं और इस तरह की साड़ी के साथ आप बिना कैन का लहंगा बनवा सकती हैं। 

     ways to reuse banarasi silk saree for new outfits

    सिल्‍क की सलवार कमीज 

    सलवार कमीज भी आप सिल्‍क साड़ी से बनवा सकती हैं। आपको बाजार में भी बहुत सारे पैटर्न में सिल्‍क के सलवार कमीज मिल जाएंगे। अगर आप डिजाइनर सिल्‍क सलवार कमीज ही पहनना चाहती हैं, तो आप ऊपर दी गई तस्‍वीर को देख सकती हैं। किसी अच्‍छे टेलर से आप बहुत अच्‍छी डिजाइन में सलवार कमीज बनवा कर अपनी पुरानी सिल्‍क साड़ी को रीयूज कर सकती हैं। 

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए आर्टिकल के नीचे आ रहे कमेंट सेक्शन में हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।