एकता कपूर के फेमस टीवी सीरियल कसौटी जिंदगी के 2 में प्रेरणा का किरदार निभा रहीं एरिका काफी हिप एंड हैपनिंग हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। उनकी रियल और रील लाइफ में क्‍या चल रहा है एरिका अपने फैंस से हमेशा शेयर करती रहती हैं। फिलहाल उन्‍होंने कुछ तस्‍वीरें शेयर की हैं जो यह बता रही हैं कि ऐरिका दुबई में छुट्टियां बिता रही हैं। दरअसल एरिका ने अपनी इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर कुछ तस्‍वीरें शेयर की हैं जो दुबई के मिराकल गार्डन की हैं। 

एरिका का टीवी सीरियल कसौटी जिंदगी के 2 काफी अच्‍छी टीआरपी ला रहा है। उनकी एक्टिंग को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं। सीरियल के बिजी शिड्यूल से एरिका समय निकाल कर अपनी बेस्‍ट फ्रेंड और उसके बेटे के साथ दुबई गई हैं। 

इसे जरूर पढ़ें :अगर आपका दुबई देखने का है मन तो इस महीने में वहां जरूर जाएं

vacation in Dubai travel goals

एरिका की दुबई ट्रिप 

एरिका ने जो तस्‍वीरें अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर पोस्‍ट की हैं, उन्‍हें देख कर तो यही लग रहा है कि एरिका दुबई में काफी मजे कर रही हैं। एरिका की ज्‍यादातर तस्‍वीरें दुबई के मिराकल गार्डेन की हैं। यह गार्डन दुबई के बेस्‍ट और दुनिया के सबसे अनोखे गार्डंस में से एक है। यहां की तस्‍वीरें पोस्‍ट करते हुए एरिका कभी हाथों से हार्ट बनाती दिख रही हैं तो कभी हवाई जहाज की तरह उड़ने वाला पोज बना रही हैं। एरिका की यह तस्‍वीरें देख कर आपका मन भी एक बार दुबई के इस गार्डन की सैर करने का करेगा। 

इसे जरूर पढ़ें :दुबई में है दुनिया का सबसे बड़ा नैचुरल फ्लावर गार्डेन

Erica fernandes latest pictures

मिराकल गार्डन की खासियत 

आम गार्डनों से यह गार्डन एकदम अलग है क्‍योंकि इस गार्डन में फूलों का बगीचा नहीं है बल्कि फूलों को एक शेप में ग्रो किया गया है। जैसे ताजमहल का स्‍ट्रक्‍चर बना कर उस स्‍ट्रक्‍चर के इर्द गिर्द फूल उगाए गए हैं। यहां पर इस तरह के कई स्‍ट्रक्‍चर मौजूद हैं। यहां आपको कई महल, गेट, हट और फूलों की नदियां देखने को मिलेंगी। इस गार्डन में हर मौसम में फूल उगते हैं मगी बारिश के मौसम में इस गार्डन का नजारा देखने ही काबिल होता है क्‍योंकि यहां बड़े आकार में लताएं फैल जाती हैं। इस गार्डन में करोड़ो फूल हैं, जिन्‍हें कृत्रिम शाखाओं के जरिए ऊपर-नीचे फैलाया गया है।

miracle garden dubai

बटरफ्लाई गार्डन 

फूलों की विभिन्‍न प्रजातियों के साथ इस गार्डन में बटरफ्लाई गार्डन भी है। 72000 वर्गमीटर में फैले इस गार्डन में तकरीबन 18 एकड़ के दायरे में फूल लगाए गए हैं। इन फूलों पर रंग बिरंगी 15000 प्रजातियों की तिलियों को मंडराते हुए देखा जा सकता है। इस गार्डन में अलग एक ऐसा पोरशन भी बनाया गया है, जहां पर तितलियों की फार्मिंग की जाती है। इसलिए इस गार्डन में फूलों की ढेरों प्रजातियों के साथ ही तितलियों की ढेरों प्रजातियां भी आपको देखने को मिलेगी। यह गार्डन खासतौर पर आपके बच्‍चों के लिए एक ट्रीट साबित होगा। 

हर सीजन बदल जाते हैं स्‍ट्रक्‍चर 

इस गार्डन में जो आपको इस सीजने में देखने को मिल रहा है जरूरी नहीं कि वही आपको अगले सीजन में भी देखने को मिलेगा। खासतौर पर हर साल यहां पर स्‍ट्रक्‍चर बदले जाते हैं। इस गार्डन में एक ऐसा स्‍ट्रक्‍चर भी मौजूद हैं जिसे गिनीज बुक्‍स ऑफ रिकॉर्ड्स में भी जगह मिली है। यह स्‍ट्रक्‍चर दुबई एअरबस 380 का है। माना जाता है कि फूलों से बना यह दुनिया का सबसे बड़ा स्‍ट्रक्‍चर है। यहां पर फूलों को सीचने के लिए वेस्‍ट वॉटर का इस्‍तेमाल किया जाता है और हर रोज 200000 गैलन पानी का इस्‍तेमाल किया जाता है ।