फेशियल तो हर उम्र की महिला करवाती है। खासकर करवा चौथ के खास मौके पर अगर आप इस साल फेशियल करवाने जा रही हैं तो उससे पहले एक जरुरी बात जरुर जान लें कि आपको फेशियल से पहले थ्रेडिंग करवानी है या बाद में। अकसर महिलाओं को फेशियल करवाने के बाद कई बार परेशानी हो जाती है कि उनके चहरे पर लाल दाने हो जाते हैं या थ्रेडिंग के कट लग जाते हैं लेकिन आप अगर ये जान लेंगी कि आप फेशियल करवाने से पहले थ्रेडिंग करवानी है या बाद में तो आप कभी पर परेशान नहीं होंगी। 

हर किसी की स्किन अलग-अलग तरह की होती है इसलिए ये जरुरी नहीं है कि आपको सेम फेशियल के बाद वही लुक मिले जो दूसरी महिला को मिला है। ऐसे में सबसे पहले तो आपको अपनी त्वचा के हिसाब से कौन सा फेशियल करवाना चाहिए ये जरुर पता होना चाहिए।

फेशियल के पहले थ्रेडिंग करें या नहीं?

threading before or after facial

Image Courtesy: freepik.com

थ्रेडिंग करते समय धागे से आपकी आईब्रो, अपर लिप्स और फॉरहेड के हेयर रिमूव किए जाते हैं। आमतौर पर महिलाओं को थ्रेडिंग करवाते समय काफी दर्द होता है क्योंकि एक-एक बाल धागे से निकाला जाता है। अब ऐसे में अगर आप सेम डे थ्रेडिंग करवाने वाली हैं और फेशियल भी करवाने की सोच रही हैं तो आपको ये जरुर पता होना चाहिए कि आपको थ्रेडिंग पहले करवानी है या बाद में।

Read more: 5 तरह की होती है स्किन जानिए कैसी त्वचा पर किस तरह का फेस मास्क लगाएं

इस बारे में जब हमने हेयर मास्टर के एक्टपर्ट आदिल खान से बात की तो उन्होंने बताया कि फेशियल करवाने के बाद आपकी स्किन काफी सेंसिटिव हो जाती है। ब्लड सर्कुलेशन बेहतर हो जाता है। अगर आप फेशियल और थ्रेडिंग एक ही दिन में करवा रही हैं तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप पहले ही थ्रेडिंग करवा लें क्योंकि इससे आपकी स्किन के पोर्स खुल जाते हैं और फिर मसाज करवाने से आपकी स्किन नरिश होती है जिससे थ्रेडिंग के बाद होने वाले लाल दानों का खतरा नहीं रहता। चेहरे पर ग्लो चाहती हैं तो आप इस बात का खास ख्याल रखें नहीं तो करवाचौथ के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना आपको भारी भी पड़ सकता। 

Read more: फेशियल रुल्स जानने के बाद करवाएं फेस मसाज, चेहरे पर दिखेगा ज्यादा ग्लो

फेशियल कब करवाना चाहिए ? 

beauty tips facial

Image Courtesy: freepik.com

करवा चौथ से एक दिन पहले पार्लर में काफी भीड़ होती है लेकिन क्या एक दिन पहले ही फेशियल करवाना चाहिए इस बारे में जब हमने आदिल से पूछा तो उन्होंने बताया कि किसी भी खास इवेंट के लिए आपको कम से कम 2 दिन पहले फेशियल करवाना चाहिए तभी आपके चेहरे पर ग्लो नज़र आएगा। कभी भी फेशियल के तुरंत बाद स्किन ग्लो नहीं करती। फेशियल करवाने के बाद आपको स्किन क्लीन नज़र आती है लेकिन असली ग्लो 2 दिन बाद ही दिखना शुरु होता है। 

तो इस साल आप करवा चौथ की तैयारी अभी से शुरु कर लें और आप पार्लर में एक दिन पहले होने वाली भीड़ का हिस्सा ना लें अभी से अपॉइंटमेंट बुक करवा लें और 2-3 दिन पहले ही जाकर आराम से फेशियल करवा लें। भीड़ होने की वजह से हो सकता है कि पार्लर में आपको सही तरह से फेशियल मसाज ना दी जाए तो आप इन बातों का जरुर ध्यान रखें और इस साल करवा चौथ के लिए ग्लोइंग स्किन पर ही मेकअप करें।

Recommended Video