आज तापसी पन्नू के बर्थ डे के मौके पर बॉलीवुड एक्ट्रेस से आपके लिए कुछ ब्यूटी टिप्स लेकर आई हैं, जिनसे आपके चेहरे पर चंद दिनों में निखार आ जाएगा। तापसी पन्नू ने बताया कि अपनी स्किन को हेल्दी रखने के लिए सिर्फ दो चीज़ें ज़रूरी हैं, एक ढेर सारा पानी और दूसरा फ्रूट्स! किसी भी फ्रूट को आप खाएं या चेहरे पर लगाएं, यह आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है और सिर्फ पानी ना पिया जाए तो इसमें नींबू की कुछ बूंदें या फिर, ग्लूकोज पाउडर या फिर शहद मिलकर भी पीया जा सकता है। 

पोर्स को छुपाने के लिए आप अक्सर मेकअप का इस्तेमाल करती हैं लेकिन, फिर भी ये पोर्स छुपाए नहीं छुपते। इसके बाद अक्सर लोग टोनर की सहायता लेते हैं और थक हार कर इसे भी छोड़ देते हैं। लेकिन, हमारी यह रिपोर्ट शायद आपको अपने पोर्स कम करने में मददगार साबित हो सकती है। पोर्स कम करने के ये टिप्स हमें दिए हैं खुद तापसी पन्नू ने।

इसे जरूर पढ़ें: लंदन और मॉरिशस में कैसे करते हैं मस्ती, जानिए एक्ट्रेस तापसी पन्नू से

taapsee pannu beauty secrets inside

Image Courtesy: Instagram/@taapsee

फिल्म ‘नाम शबाना’, ‘पिंक’ और ‘जुड़वा 2’ में दिखाई दीं। खूबसूरत एक्‍ट्रेस ने तापसी पन्नू ने हाल ही में हमसे अपने ब्यूटी टिप्स शेयर किये। तापसी ने हमें बताया कि वो कैसे जिद्दी मेकअप को नेचुरल तरीके से उतारती हैं और अपनी स्किन का कैसे ख़याल रखती हैं।

 

taapsee pannu beauty secrets inside

Image Courtesy: Instagram/@taapsee

तापसी गुलाब जल का ऐसे करती हैं यूज़ 

तापसी ने कहा कि हम अपने चेहरे पर pores से बड़े परेशान रहते हैं। चेहरा क्लीन तो हो जाता है मगर, ये pores वैसे ही रहते हैं। लोग अक्सर इन्हें बंद करने के लिए टोनर का इस्तेमाल करते हैं जो स्किन के लिए ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल करना सही नहीं है। इसकी जगह आपन नेचुरल गुलाब जल भी लगा सकते हैं। ये आपके चेहरे को ठंडक भी देगा और pores को कम भी करेगा। गुलाब जल को आप पाने किसी भी फेस पैक के साथ भी मिलाकर चेहरे पर अप्लाय कर सकते हैं। तापसी ने बताया कि आप गुलाब जल के आइस क्यूब बना कर भी रख सकती हैं। इसे सीधे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।


इसे जरूर पढ़ें: जानिये क्या होता है नेहा धूपिया, तापसी पन्नू और चित्रांगदा सिंह जैसी हीरोइन्स के हैंड बैग में

taapsee pannu beauty secrets inside

Image Courtesy: Instagram/@taapsee

तापसी मेकअप उतारने के लिए इस्तेमाल करती हैं ये चीज 

तापसी ने कहा कि शूट्स की चलते उन्हें बहुत मेकअप करना पड़ता है। आउटडोर शूट हो तो मेकअप के कई लेयर्स चेहरे पर आ जाते हैं जो मुझे बिल्कुल पसंद नहीं, फिर इसे उतारने के लिए भी बड़ी मशक्कत लगती है। लेकिन, अब मैंने इसका तोड़ निकाल लिया है। मैं इस नुस्खे का इस्तेमाल रोज़ाना नहीं करती, सिर्फ तब जबकि बहुत मेकअप हो! मैं कॉटन बॉल पर नारियल का तेल डालकर, इससे अपना मेकअप उतारती हूं। हां, इससे चेहरा थोडा ऑयली हो जाता है मगर, उसे आप फेसवॉश करके हटा सकते हैं। लेकिन, कोकोनट ऑयल हार्ड मेकअप उतारने में बड़ा काम आता है।

taapsee pannu beauty secrets inside

Image Courtesy: Instagram/@taapsee

तापसी ने बताया कि अपनी स्किन को हेल्दी रखने के लिए सिर्फ दो चीज़ें ज़रूरी हैं, एक तो ढेर सारा पानी और फ्रूट्स! किसी भी फ्रूट को आप खाएं या चेहरे पर लगाएं, यह आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है और सिर्फ पानी ना पिया जाए तो इसमें नींबू की कुछ बूंदें या फिर, ग्लूकोज पाउडर या फिर शहद मिलकर भी पिया जा सकता है।