• Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial27 Apr 2018, 15:53 IST

गर्मी में आजमाएं ये ब्यूटी टिप्स, पसीने से चेहरे और बाल की हालत, नहीं होगी खराब

चुभती गर्मी में सबसे ज्यादा टेंशन पसीने से मेकअप बचाए रखने की होती है। अगर गर्मी में आपका मेकअप पसीने से हो जाता है खराब तो आजमाएं ये ब्यूटी टिप्स। 
Herzindagiquick beauty tips for working women main
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial27 Apr 2018, 15:53 IST

गर्मी में महिलाओं के लिए डबल मेहनत हो जाती है। घर और काम में बैलेंस बैठाने के साथ पसीने की मार... ऐसे में सुंदर दिखना महिलाओं के लिए काफी मुश्किल काम हो जाता है। इस मुश्किल काम को करने में महिलाओं को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में कई महिलाएं गर्मी में अपना ख्याल ही रखना बंद कर देती है। इसलिए तो गर्मी में कई महिलाओं के बाल बिखरे हुए होते हैं और वह बिना तैयार हुए ऑफिस आ जाती हैं। 

अगर आप भी ऐसी महिलाओं में आती हैं और पसीने के कारण आपको भी अपने मेकअप को दिन भर टिकाए रखने में मुश्किल होती है तो ये ब्यूटी टिप्स गर्मी में आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हो सकते हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन का कहना है की कामकाजी महिलाएं कुछ असान से टिप्स अपनाकर अपनी खूबसूरती में चार-चांद लगा सकती हैं।

1ऊपर से प्रदूषण की मार

Herzindagiquick beauty tips for working women in

वर्किंग महिलाओं को घर से ऑफिस पहुंचने तक में धूप के अलावा प्रदूषण का भी सामना करना पड़ता है। ऐसे में चेहरे और बाल की हालत पूरी बॉडी से ज्यादा खराब हो जाती है। क्योंकि ये दोनों हिस्से प्रदूषण के संपर्क में डायरेक्ट आते हैं। तो फिर क्या किया जाए? 

गर्मी में ऑफिस जाना छोड़ नहीं सकते। घर के कामों को भी इग्नोर कर नहीं सकते और धूप व प्रदूषण से बच नहीं सकते। तो फिर क्या किया जाए? 

ऐसे में इन ब्यूटी टिप्स को फॉलो करें। 

2तुलसी और नीम का फेसवॉश

Herzindagiquick beauty tips for working women in

गर्मियों में कोई भी फेसवॉश ट्राय करने के बजाय तुलसी और नीम का फेशवॉश का इस्तेमलाल करेँ। इससे चेहरे का मैलापन तो दूर होता ही है साथ ही पसीने से पैदा हुए कीटाणु भी मर जाते हैं। जिससे गर्मी में होने वाले स्किन के फोड़े फुंसियों और इंफेक्शन से राहत मिलती है।

रोज सुबह एक बर्तन में पानी गर्म कर उसमें नीम और तुलसी की पत्तियों को उबाल लें। फिर इन पत्तियों को पीस कर चेहरे पर लगा लें। पंद्रह मिनट बाद उस पानी से चेहरे को धो लें। गर्मी में ये फेसवॉश आपके फेस की स्किन को हेल्दी रखेगा। 

Read More: बीमारियों से रहना है दूर, तो ये plants अपने घर में जरूर लगाएं

3इस्तेमाल करें गुलाब जल स्प्रे

Herzindagiquick beauty tips for working women in

इसी तरह, गर्मी में गुलाब जल स्प्रे अपने साथ जरूर रखें। ऑफिस आने के बाद सबसे पहले चेहरे को ठंडे पानी से धोएं। फिर चेहरे पर गुलाब जल स्प्रे करें। इससे चेहरे में आए पसीने की बदबू हट जाती है और बैक्टीरिया भी मर जाते हैं। जिससे आपको फ्रेश महसूस होगा। इसके अलावा स्किन की रंगत में भी निखार आता है। 

Read More: गर्मियों में चेहरे पर खीरे को इन 6 चीजों के साथ जरूर लगाएं

4फेशियल स्क्रब यूज़ करें

Herzindagiquick beauty tips for working women in

ऑफिस से जाने के बाद फेशियल स्क्रब से चेहरा साफ करें। इससे दिनभर की टैनिंग साफ हो जाएगी। गर्मी के मौसम में सप्ताह में तीन बार फेशियल स्क्रब का इस्तेमाल करें। इससे स्किन के ऊपर से डेड स्किन और टैनिंग हटाने में मदद मिलती है। इससे स्किन की गहरी सफाई होती है और स्किन सॉफ्ट व ग्लोइंग बनती है। 

5मालिश करके सोएं

Herzindagiquick beauty tips for working women in

रात को सोते समय स्किन की मालिश करना ना भूलें। गर्मी में स्किन को न्यूट्रिशन की अलग से जरूरत होती है। इसलिए रात को सोते समय मॉश्चराइज़र क्रीम लगाकर सोएं। स्किन पर नॉरिशिंग क्रीम लगाकर हल्के-हल्के हाथों से स्किन की मालिश करें। जब आप ऊपर की तरफ क्रीम लगा रही हों, तो चेहरे पर उंगुलियों से प्रेशर बनाकर स्किन की मालिश करें। फिर सो जाएं। इससे स्किन की मसाज भी हो जाएगी और स्किन सॉफ्ट भी बनेगी। 

Read More: घर पर बनें इन फेस स्क्रबर से नहीं होता कोई नुकसान, चंदन और कच्चा दूध है विशेष तौर पर फायदेमंद

6बालों का ऐसे रखें ख्याल

Herzindagiquick beauty tips for working women in

लंबे बालों का फैशन हमेशा ट्रेंड में रहता है लेकिन गर्मियों में इनका ख्याल रखना काफी मुश्किल काम होता है। इसलिए गर्मियों में कभी भी बालों को खोलकर ऑफिस ना जाएं। क्योंकि इससे आपको ही परेशानी होगी। गर्मियों में ऑफिस जाने के लिए स्टाइलिश जूड़ा या फ्रेंच चोटी करें। 

तो ये है वेब्यूटी टिप्स जो गर्मी के मौसम में भी आपकी खूबसूरती को रखेगा बरकरार।  

Read More: गर्मियों में बनाइए ये स्टाइलिश चोटी जिसमें सब आपको देखते रह जाएंगे

Loading...
Loading...