एकता कपूर के टीवी सीरियल ‘नागिन’ से फेमस हुईं मौनी रॉय बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं। अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ से उन्होंने अपना बॉलीवुड सफर शुरू किया था। इसके बाद मौनी रॉय ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। मौनी रॉय बेहद ग्लैमरस और ब्यूटीफुल नजर आती हैं। फैशन के मामले में भी मौनी ने बॉलीवुड की अच्छी-अच्छी एक्ट्रेस को पीछे छोड़ दिया है। बेस्ट बात तो यह है कि इतने कम समय में ही लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए हैं। मौनी रॉय भी इस बात का बेहद ख्याल रखती हैं और एक स्ट्रिक्ट ब्यूटी रुटीनी फॉलो करती हैं। अगर आप भी मौनी रॉय जैसी ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो उनके ब्यूटी सीक्रेट्स को जानें। 

mouni roy day time skin care routine

8-10 ग्लास पीती हैं पानी 

एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में मौनी ने बताया, ‘मैं पानी बहुत पीती हूं। इससे मेरी त्वचा हमेशा हाइड्रेटेड रहती हैं। पानी पीने से त्वचा में नैचुरल ग्लो भी आता है।’ मौनी दिन भर में 8 से 10 ग्लास पानी पी जाती हैं। इसके साथ ही वह अपनी डाइट में वॉटर बेस्ड चीजों को ज्यादा शामिल करती हैं। 

त्वचा को रखती हैं क्लीन 

मौनी अपनी त्वचा की देखभाल भी बहुत अच्छे से करती हैं। मौनी रॉय सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी त्वचा को क्लीनजर से साफ करती हैं। इसके बाद वह चेहरे को फेसवॉश से साफ करती हैं। फेसवॉश लगाने के बाद चेहरे को मॉइसचराइज करती हैं और फिर सनस्क्रीन लगाती हैं। मौनी डे स्किन केयर रुटीन के साथ-साथ नाइट स्किन केयर रुटीन को भी फॉलो करती हैं। रात के वक्त मौनी त्वचा को साफ करने के बाद नाइट क्रीम जरूरी लगाती हैं। 

करती हैं मिनिमल मेकअप 

मौनी रॉय अपनी त्वचा पर ज्यादा मेकअप की परतें नहीं चढ़ातीं। वह मिनिमल मेकअप करना पसंद करती हैं। मौनी रॉय अपनी आंखों को ज्यादा हाइलाइट करती हैं और काजल व आइलाइनर लगाना कभी नहीं भूलतीं। 

mouni roy night time skin care routine

लिप बाम की हैं शौकीन 

मौनी को तरह-तरह के लिप बाम यूज करने का शौक है। मौनी रॉय अपने बैग में हमेशा 3 से 4 तरह के लिप बाम कैरी करती हैं। वह जब भी शॉपिंग पर जाती हैं तो अपने लिए नया लिप बाम खरीदना नहीं भूलतीं। मौनी रॉय को थोड़ी-थोड़ी देर में होंठों पर लिप बाम लगाना पसंद है। इससे उनके होंठ हाइड्रेटेड रहते हैं। 

नहीं भूलतीं सनस्कीन लगाना 

मौनी रॉय बिन सनस्क्रीन लगाए घर से बाहर नहीं निकलती हैं। इतना ही नहीं सनस्क्रीन लगाने से पहले वह इस बात का ध्यान रखती हैं कि उनकी स्किन पर किस तरह की सनस्क्रीन फायदेमंद साबित होगी। वह हर 3 घंटे के अंतराल पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं। वह कहती हैं, ‘शूटिंग के लिए बाहर निकलने के साथ-साथ हमें बहुत ज्याद कैमरा और लाइट्स को फेस करना होता है। इस लिए हमारे लिए स्किन प्रोटेक्शन के लिए सनस्क्रीन बहुत जरूरी है। वैसे हर किसी को चाहे वह आउटडोर काम करता हो या इनडोर उसे हर 3 घंटे में सनस्क्रीन का यूज करना चाहिए।’

बिना सलाह नहीं यूज करती कॉस्मैटिक प्रोडक्ट्स 

मौनी रॉय किसी भी तरह का कॉस्मैटिक यूज करने से पहले डरमैटोलॉजिस्ट से सलाह जरूर लेती हैं। वह कभी भी किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करतीं बल्कि अपनी त्वचा के टाइप के मुताबिक ही प्रोडक्ट यूज करती हैं।