मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस में से एक हैं। 45 साल की होने के बावजूद वो बेहद खूबसूरत और गॉरजस दिखती हैं, उन्‍हें देखकर उनकी उम्र का पता लगाना बहुत मुशकिल है। उम्र के इस पड़ाव पर और 16 साल के बच्चे की मां होने के बावजूद भी वो जबरदस्त फिट दिखती हैं। मलाइका बीटाउन की उन हसीनाओं में से एक हैं जो उम्र को मात देती दिखाई देती हैं। वह उम्र के साथ निखरती जा रही हैं। लेकिन अपनी इस खूबसूरती हो बनाएं रखने के लिए वो बहुत मेहनत करती हैं और वो अपनी फिटनेस पर पूरा ध्‍यान देती है।

malaika aroras skin beauty secrets inside

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड सेलेब्स की अट्रैक्टिव फिगर का राज, नाश्ते में लेती हैं ये फूड आइटम्स 

मलाइका खुद को फिट रखने के लिए जिम में काफी समय वर्कआउट करते हुए बिताती हैं। लेकिन आज हम आपको बता रहे है मलाइका अपनी स्किन और ब्‍यूटी की देखभाल कैसे करती हैं। आइए जानें उनके ब्‍यूटी सीक्रेट।

मलाइका ने अपनी जवां स्किन का सीक्रेट बताया। वो मानती हैं कि बढ़ती उम्र को मात देने और खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए घरेलू नुस्खें सबसे बेहतर है। साथ ही, उन्‍होंने अपने गुलाबी गालों का राज भी खोला। एक इंटरव्यू में मलाइका ने बताया कि गुलाबी गालों के लिए वह रोजाना टमाटर का ज्‍यादा से ज्‍यादा इस्तेमाल करती हैं। उन्‍होंने बताया कि जब कभी भी वो लंबे समय तक धूप में रहती हैं तो डैमेज स्किन को रिपेयर करने के लिए वो स्किन पर टमाटर जरूर लगाती हैं। इसके अलावा वह स्किन के लिए हमेशा मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं।

malaika aroras hair secrets inside

मलाइका अपने चेहरे पर ऐलोवेरा जेल भी लगाती हैं। वो ऐलोवेरा जेल का इस्तेमाल योग, शूट, मेकअप और धूप में निकलने से पहले और बाद में दोनों टाइम करती हैं। उनका मनाना है कि यह ऐलोवेरा जेल सातों दिन और चौबीसों घंटे उनकी स्किन को हैपी, हेल्दी और ग्लोइंग रखता है। सनग्लासेस लेने हैं तो मलाइका से लें कुछ टिप्स और दिखें स्टाइलिश

वहीं, रात को मलाइका अपना पूरा मेकअप अच्छी तरह रिमूव करती हैं। वो इस बात का ख्‍याल रखती हैं कि गलती से भी मेकअप लगाकर सोने ना जाएं। मेकअप वो इसलिए हटाती हैं ताकि रातभर त्वचा को सांस लेने का मौक़ा मिले।

मलाइका त्वचा का खास ख्याल रखने के लिए सिर्फ आर्गेनिक मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। वहीं, मेकअप के मामले में वो किसी भी साधारण ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर भरोसा नहीं करती हैं। मलाइका की hot और fit फिगर के पीछे छिपे हैं ये secret

उनकी स्किन ऑयली है इसलिए वो हमेशा ऑइल-फ्री कॉस्मेटिक प्रोडेक्‍ट का ही इस्‍तेमाल करती हैं। मलाइका ही नहीं उनकी चुलबुली बहन अमृता अरोड़ा भी हैं फिटनेस फ्रीक

malaika hair and skin secrets inside

इसे जरूर पढ़ें: आपके पसंदीदा बॉलीवुड स्टार्स के फिटनेस सीक्रेट्स

मलाइका के बाल बेहद खूबसूरत हैं और अपने हेल्‍दी बालों के लिए वो बालों पर वह नारियल का तेल और एलोवेरा लगाती हैं। वह मानती हैं कि बालों के लिए इन दोनों चीजों से अच्छा कुछ नहीं है। उनका मनाना है कि बालों को जितना नारिश करेंगे, वे उतने ही हेल्दी और ब्यूटीफुल दिखेंगे और इसके लिए वो हफ्ते में कम से कम एक बार बालों में तेल जरूर लगाती हैं।