नाखूनों को खूबसूरत बनाने के लिए अक्सर हम उन पर नेल पेंट लगाना पसंद करते हैं। यकीनन इनसे आपके नेल्स को एक कलर तो मिल जाता है, लेकिन उनकी खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए आप नेल्स पर कुछ बेहतरीन नेल आर्ट बना सकती हैं। हालांकि बहुत सी महिलाओं के साथ समस्या यह होती है कि उन्हें नेल आर्ट डिजाइन्स नहीं बनाने आते और इसलिए वह चाहकर भी अपने नेल्स को डिफरेंट लुक नहीं दे पातीं। अगर उन्हें ऐसा करना होता है तो इसके लिए उन्हें काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। वहीं कुछ महिलाएं अपने नेल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं, लेकिन उनके नेल्स ही इतने बड़े नहीं होते कि वे उस पर डिफरेंट डिजाइन बना पाएं। इस स्थिति में सबसे बेहतर तरीका होता है कि आप अपने नेल्स पर कुछ फ्रेंच नेल आर्ट डिजाइन्स बनाएं। इन डिजाइन्स की खासियत यह होती है कि यह बेहद ही सिंपल डिजाइन हैं। साथ ही इन्हें किसी भी साइज के नेल्स पर बेहद आसानी से बनाया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ बेहतरीन फ्रेंच नेल आर्ट आईडियाज के बारे में बता रहे हैं जो आपको भी यकीनन काफी अच्छ लगेंगे-

टॉप बॉटम फ्रेंच नेल आर्ट

amazing French nail art ideas inside

आमतौर पर फ्रेंच नेल आर्ट को नेल्स के टॉप पर बनाया जाता है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप हर बार एक ही तरह से फ्रेंच नेल आर्ट बनाएं। अगर आप अपने नेल्स के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो ऐसे में आप टॉप बॉटम फ्रेंच नेल आर्ट डिजाइन बना सकती हैं। इसके लिए आप नेल्स पर पहले ट्रांसपेरेंट नेल पेंट लगाएं। इसके बाद आप अपने किसी भी फेवरिट कलर से टॉप व बॉटम पर फ्रेंच स्टाइल नेल पेंट लगाएं। आखिरी में टॉप कोट लगाकर नेल आर्ट को सिक्योर करें।

इसे भी पढ़ें: घर पर करें ये 5 तरह की नेलआर्ट, एक्सटेंशन से भी बढ़कर आएगा लुक

डबल कलर फ्रेंच नेल आर्ट

some amazing French nail art ideas inside

यह फ्रेंच नेल आर्ट नेल्स पर काफी अच्छा लगता है। इसमें आप डार्क व लाइट कलर के कॉम्बिनेशन से अपने नेल्स को ब्यूटीफुल बना सकती हैं। इसके लिए आप पहले नेल्स पर डार्क कलर लगाएं। इसके बाद आप लाइट व ब्राइट कलर को नेल्स के टिप पर लगाएं। इसके अलावा आप इसमें काफी कुछ कर सकती हैं। (व्हाइट नेल आर्ट डिजाइन्स) मसलन, आप एक ही कलर के दो शेड्स को अपने नेल आर्ट का हिस्सा बना सकती हैं।

Recommended Video

ग्लिटर्स फ्रेंच नेल आर्ट

French nail art ideas inside

इस नेल आर्ट डिजाइन को आप पार्टी से लेकर फन लुक क्रिएट करने के लिए बना सकती हैं। इसे नेल्स पर कई अलग तरीकों से बनाया जा सकता है। (ब्लू नेल आर्ट डिजाइन) मसलन, आप नेल्स पर पहले ट्रांसपेरेंट नेल पेंट लगाकर उसके बाद अलग-अलग ग्लिटर नेल पेंट से नेल्स को ब्यूटीफुल बना सकती हैं। इसके अलावा आप नेल्स को एक ब्राइट कलर देकर उसके बाद फ्रेंच टिप पर ग्लिटर नेल पेंट लगाएं।

इसे भी पढ़ें: यह नेल आर्ट आईडिया आपके डल नेल्स को बनाएंगे brighten up


रिवर्स फ्रेंच नेल आर्ट

amazing French nail art inside

अगर आप अपने नेल्स को एक स्टाइलिश लुक देना चाहती हैं तो यह फ्रेंच नेल आर्ट नेल्स पर ट्राई कर सकती हैं। इसमें आप नेल्स के टिप पर फ्रेंच आर्ट डिजाइन बनाने के स्थान पर बॉटम पर बनाती हैं। आप किसी ब्राइट कलर के साथ डार्क कलर या फिर डार्क कलर के साथ ग्लिटर नेल पेंट के साथ यह लुक क्रिएट कर सकती हैं। (ग्रीन नेल आर्ट डिजाइन) हालांकि रिवर्स फ्रेंच नेल आर्ट बनाते समय आप नेलपेंट कलर्स ऐसे चुनें, जिसमें आपका नेल आर्ट स्टाइल उभरकर सामने आए।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@www.ecstasycoffee.com)