इस बात में कोई दोराय नहीं है कि मेकअप किसी भी महिला की प्राकृतिक खूबसूरती को निखारने का काम करता है। मेकअप के जरिए एक स्त्री अपने चेहरे की कुछ छोटी-छोटी कमियों को आसानी से छिपा सकती है। तभी तो एक महिला ऑफिस से लेकर पार्टी यहां तक कि घर पर भी हल्का मेकअप तो करती है।  लेकिन जैसे ही गर्मियों का मौसम शुरू होता है तो उसकी परेशानी भी शुरू हो जाती है। इस मौसम में अत्यधिक आने वाले पसीने को कंट्रोल करना काफी मुश्किल होता है। जिसके कारण मेकअप करना भी सिरदर्द बन जाता है। अगर गर्मी के मौसम में आप बिना किसी परेशानी के मेकअप करना चाहती हैं और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इन बॉलीवुड दीवाज के समर्स लुक से इंस्पिरेशन लें। समर्स में मेकअप करना इतना भी मुश्किल नहीं है और यह बॉलीवुड सेलिब्रिटी के इन लुक्स से साफ जाहिर होता है।

इसे जरूर पढ़ें: नीता अंबानी की बहू श्लोका अंबानी से लें ‘No Makeup Look’ के टिप्स

नो मेकअप लुक

inside  bollywood makeup guide

गर्मी में लेस इस मोर का फंडा काम करता है। मसलन, आप इस मौसम में जितना कम मेकअप करेंगी, आपका लुक उतना ही ज्यादा निखरकर आएगा। आलिया भट्ट का यह लुक भी इसी बात की पुष्टि करता है। इस लुक में आलिया ने चेहरे पर सीसी क्रीम लगाकर बेहद लाइट काजल व मस्कारा अप्लाई किया है। वहीं लिपस्टिक की जगह टिंट लिप बाम होंठों की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा रहा है।

पिंक टोन लुक

inside  bollywood makeup guide

धड़क गर्ल जान्हवी कपूर अक्सर पिंक टोन लुक में नजर आती हैं। समर्स के लिए जान्हवी का पिंक टोन लुक एकदम परफेक्ट है। इस लुक में जान्हवी ने लाइट पिंक कलर की लिपस्टिक अप्लाई की है। साथ ही उन्होंने सॉफ्ट पिंक कलर की मदद से स्मोकी आईज क्रिएट की है। आईमेकअप को कंप्लीट करने के लिए मस्कारा लगाना न भूलें। बस आप पार्टी के लिए तैयार हैं।

इसे जरूर पढ़ें: पार्टी लुक के लिए अब पार्लर जाने की जरूरत नहीं है, घर पर ऐसे करें अपना मेकअप

ग्लॉसी लिप्स

inside  bollywood makeup guide

अगर आप रात की पार्टी के लिए तैयार हो रही हैं तो आपका मेकअप थोड़ा बोल्ड हो सकता है। नाइट लुक में आप करीना की तरह स्मोकी आईज क्रिएट करें। साथ ही अपने लुक को बैलेंस करने के लिए आप मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल न करें, बल्कि ग्लॉसी न्यूड कलर की लिपस्टिक अप्लाई करें। समर्स में किसी भी नाइट फंक्शन के लिए यह लुक एकदम परफेक्ट है।

लाइट कलर्स

inside  bollywood makeup guide

समर्स में कपड़ों के साथ-साथ मेकअप में भी लाइट कलर्स को प्राथमिकता दी जाती है। यहां तक कि किसी फंक्शन में भी लाइट कलर्स का इस्तेमाल किया जाता है। सोनम ने अपने इस लुक में पीच लिप्स और पीच आईशैडो चुना। इसके साथ लाइनर और मस्कारा आई मेकअप को कंप्लीट कर रहा है। वहीं चीक्स पर सोनम ने पिंक शेड ब्लशर का इस्तेमाल किया है।