एकता कपूर का टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ काफी पसंद किया जा रहा है। इस शो की मेन एक्‍ट्रेस एरिका फर्नांडिस हैं। इस सीरियल में एरिका को प्रेरणा का आइकॉनिक रोल दिया गया है। एरिका इससे पहले ‘कुछ रंग प्‍यार के ऐसे भी’ टीवी सीरियल में भी नजर आ चुकी हैं। ‘कसौटी जिंदगी की 2’ टीवी सीरियल में नजर आने के बाद से एरिका काफी फेमस हो गई हैं। एरिका की एक्टिंग तो लजावाब है ही साथ ही वह रियल लाइफ में भी काफी हिप एंड हैपनिंग हैं।

एरिका टीवी सीरियल में एक्टिंग के अलावा अपना एक पर्सनल यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं। इस चैनल में एरिका केवल ब्‍यूटी और फैशन से जुड़ी बातें करती हैं। उन्‍होंने अपने इस चैनल में कई वीडियो पोस्‍ट कर रखे हैं। इन्‍हीं में से एक है, बालों में सिरम लगाने का सही तरीका वाला वीडियो। इस वीडियो में एरिका ने बताया है कि कैसे बालों में सही वक्‍त और तरीके से सिरम लगाया जाए जिससे बाल सिल्‍की और शाइनी बने रहें। आइए हम आपको बताते हैं कि एरिका ने बालों में सिरम लगाने के क्‍या टिप्‍स दिए हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: ज्‍यादा देर होठों पर नहीं टिकती लिपस्टिक तो ‘कसौटी जिंदगी की 2’ की प्रेरणा से सीखें ये हैक्‍स

Kasautii zindagii kay  prerna Erica Fernandes tips on uses of hair serum

कब करें हेयर सिरम का यूज 

हेयर सिरम का यूज करने का सबसे अच्‍छा तरीका है कि आप बालों को वॉश करने से पहले अपने बालों में ऑयलिंग करें और फिर 2 बूंद सिरम लेकर बालों की लेंथ पर अच्‍छे से लगाएं। अगर आपके बाल कुछ ज्‍यादा ही फ्रीजी हैं तो आप सिरम का यूज बालों को वॉश करने के बाद भी कर सकती हैं। मगर, ध्‍यान रखें कि ज्‍यादा सिरम यूज न करें वरना आपके बाल ग्रीसी हो जाएंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: ‘कसौटी जिंदगी की 2’ की प्रेरणा एरिका से सीखे चेहरा साफ करने का सही तरीका

Kasautii zindagii kay  prerna Erica Fernandes tips on uses of hair serum

कैसे करें हेयर सिरम का यूज 

हेयर सिरम का यूज अगर सही तरह किया जाए तो आपके बालों पर इसका अच्‍छा प्रभाव पड़ेगा मगर, आप सही तरह से सिरम को नहीं लगाएंगी तो आपके बाल इससे खराब भी हो सकते हैं। बालों में सिरम लगाने के लिए बेस्‍ट है कि आप हेयर वॉश से पहले सिरम को बालों में लगाएं। इसके लिए बालों की लेंथ के हिसाब से 2 से 4 बूंदें लें और बालों की लेंथ में इसे अच्‍छे से लगाएं। अगर आपने ऑयल लगा रखा है तो आप उसके उपर भी सिरम का यूज कर सकती हैं। अगर, आप बिना ऑयल के बालों पर सिरम लगा रही हैं तो उसे पहले पानी से हल्‍का गीला कर लें। इसके बाद सिरम लगाएं। अगर आप के बाल ज्‍याद फ्रीजी हैं और आप हेयर वॉश के बाद भी सिरम बालों में लगाना चाहती हैं तो आपको इसके लिए आपको हल्‍के गीले बालों में केवल 2 ड्रॉप्‍स सिरम लेकर लगाना चाहिए। नहीं तो आपके बाल ग्रीसी हो सकते हैं। 

डिफ्रेंट बालों पर कैसे करें सिरम का यूज 

जैसे स्किन का टेक्‍सचर अलग होता है वैसे ही बालों का टेक्‍सचर भी डिफ्रेंट होता है। किसी के बाल स्‍ट्रेट होते हैं, किसी के ऑयली तो किसी के वेवी या ड्राय होते हैं ऐसे में अलग-अलग बालों में सिरम लगाने को अलग-अलग तरीका होता है। आइए जानते हैं। 

  • अगर आपके बाल पतले हैं और स्‍ट्रेट हैं तो आपको आपको कम से कम सिरम का यूज करना चाहिए नहीं तो यह आपके बालों की वॉल्‍यूम को खत्‍म कर देगा। 
  • अगर आपके बाल वेवी हैं और आप बालों में स्‍ट्रेटनर का इस्‍तेमाल करती हैं तो आपको बालों में पहले सिरम लगाना चाहिए और फिर स्‍ट्रेटनर का यूज करना चाहिए इससे आपके बालों पर आर्टीफीशियल हीट का बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। 
  • अगर आपके बाल पहले से ही डैमेज हैं तो सिरम से यह ठीक तो नहीं होंगे मगर आपके बालों के टेक्‍सचर को सुधारने में सिरम आपकी हेल्‍प जरूर करेगा। 

बालों में सिरम ही नहीं बालों को वॉश करने का सही तरीका क्‍या है यह भी आप एरिका से जान सकते हैं। इसके लिए आपको एरिका फर्नांडिस से जुड़े ब्‍यूटी आर्टिकल्‍स यहां पढ़ने को मिलेंगे।

Loading...
Loading...