मॉर्डन सोसाइटी में सब ज्यादातर महिलाएं वर्किंग हैं ऐसे में ऑफिस के बाद जब आपको किसी पार्टी में जाना होता है तो आप कितना भी मेकअप क्यों ना कर लें या कितनी भी अच्छी ड्रेस क्यों ना पहन लें लेकिन आपका चेहरा डल ही नज़र आता है। मेकअप करने से चेहरे पर ग्लो नहीं आता बल्कि आपका चेहरा फ्रेश लुक दे रहा हो तो मेकअप के बाद आप और भी सुंदर नज़र आती हैं।

दिनभर की थकान के बाद शाम को अगर आप पार्टी या किसी खास मीटिंग के लिए जा रही हैं और ये चाहती हैं कि आपके चेहरे पर थकान ना नज़र आए बल्कि आप फ्रेश दिखें और लोग आपको देखकर आपकी तारीफें करें तो आप इन ब्यूटी टिप्स के बारे में जान लें।

चेहरे की थकान को बर्फ से दूर करें

बर्फ आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होती है अगर आप काफी थकी हुई हैं या आपकी आंखे दुख रही हैं तो आप बर्फ का एक टुकड़ा लेकर हल्के हाथों से उसे अपने चेहरे पर मसाज करें बर्फ की ठंडक जैसे ही आपकी स्किन के अंदर पहुंचेगी वैसे ही आपकी स्किन पर फ्रेशनेस आने लगेगी और आपकी सारी थकान गायब हो जाएगी। बर्फ को चेहरे पर रगड़ने से आप काफी रिलेक्स फील करेंगी। आप चाहें तो किसी कॉटन के कपड़े में बर्फ के टुकड़े को बांधकर भी इसे अपने चेहरे पर रगड़ सकती हैं। सिर्फ 2-3 मिनट में ही आपको फ्रेश लुक मिल जाएगा। 

revive dull skin for glowing makeup look

Image Courtesy: Pxhere.com

थके हुए चेहरे पर लगाएं पील-ऑफ मास्क

पील ऑफ मास्क ना सिर्फ आपके चेहरे की थकान को निकाल देगा बल्कि ये आपकी डेड स्किन को भी क्लीन कर देगा। पील ऑफ मास्क जब आप फेस पर लगाएंगी और इसे सूखने के बाद जब आप इसे चेहरे से रिमूव करेंगी तब आपका चेहरा ना सिर्फ क्लीन और ग्लोइंग दिखने लगेगा बल्कि थकान की वजह से चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन रुक गया है वो भी दोबारा से ठीक हो जाएगा। स्ट्रेस फ्री और ग्लोइंग फेस के लिए आप पील ऑफ मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं।

पार्टी से पहले स्पा लें

ऑफिस से आने के बाद थोड़ा वक्त निकालकर स्पा जरुर लें। चाहें तो घर जाने से पहले आप किसी अच्छे स्पा सेंटर में जाकर वहां  ले एरोमाथेरेपी ट्रीटमेंट या स्पा करा सकती हैं इससे जब आप पार्टी में जाने से पहले मेकअप करेंगी तो आपकी स्किन काफी ग्लोइंग नज़र आएगी। 

 party makeup look after dull day

Image Courtesy: Pxhere.com

मेडिटेशन से थकान को करें दूर

स्ट्रेस खत्म करने का मेडिटेशन एक लाजवाब तरीका है। इससे आपकी बॉडी काफी रिलेक्स होती है और आप स्ट्रेस फ्री फील करती हैं। इसे करने से आपके चेहरे पर रिलेक्सेशन के साथ चार्म और ग्लो भी आता है।

पार्टी में जाने से पहले कुछ देर सो जाएं 

नींद की कमी में आपका चेहरा काफी थका और स्ट्रेस से भरा नज़र आता है। इससे आपकी स्किन डल दिखती है और डार्क सर्कल्स की परेशानी भी होती है। पार्टी से एक रात पहले 8 घंटे की नींद ज़रूर लें। इससे आप सुबह बिल्कुल फ्रेशनेस के साथ जगेंगी और थकान दूर-दूर तक आपके चेहरे पर नज़र नहीं आएगी। 

Recommended Video