हर महिला अपनी ब्यूटी को निखारना चाहती है और स्किन को ग्लोइंग रखना चाहती है। अपने रुटीन में कुछ बदलाव लाने से हम आसानी से अपनी स्किन की केयर कर सकते हैं, जिसमें किसी मेकअप प्रोडक्ट की आवश्यकता नहीं है। बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति खरबंदा अपनी एक्टिंग के साथ-साथ ब्यूटी और फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। कृति अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए मेकअप का इस्तेमाल नहीं करती हैं, बल्कि दिन में केवल एक बार फेस वॉश करती हैं। कृति ने अपने इंटरव्यू में बताया है कि बार-बार फेस वॉश करने से चेहरे में रूखापन आने लगता है, तो ऐसा करने से बचना चाहिए। यहां हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी आसान टिप्स जिन्हें आप भी अपना सकती हैं और ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं।

बार-बार फेस वॉश न करें

krit kharbanda inside

फेस वॉश में भी कुछ ऐसे पदार्थ पाए जाते हैं, जो आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकती हैं। इनसे बचने के लिए सबसे पहले आपको एलोवेरा युक्त फेस वॉश का चुनाव करना चाहिए और दिन में केवल एक ही बार इसे इस्तेमाल करना चाहिए। कृति खरबंदा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वे बार-बार फेस वॉश का इस्तेमाल नहीं करती हैं और सिर्फ उतना ही फेस वॉश करती हैं, जिससे पोर्स में मौजूद गंदगी बाहर निकल जाए।

इसे जरूर पढ़ें: सोने से पहले जरूर फॉलो करें ये 5 ब्यूटी टिप्स, हमेशा ग्लो करेगी स्किन

कृति हमेशा कैरी करती हैं मॉइश्चराइजर

जब भी आप बाहर जाती हैं, तो आपको बैग में हमेशा मॉइश्चराइजर और हैंड सेनिटाइजर जरूर कैरी करना चाहिए। जब बाहर की डर्ट आपके हाथों में आने लगती है, तो फेस तक भी आसानी से पहुंच जाती है इसलिए आपको हैंड सेनिटाइजर का इस्तेमाल करने के बाद मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए। कृति खरबंदा अपने बैग में यह दोनों चीजें जरूर कैरी करती हैं और सभी को यह सलाह भी देती हैं।

कृति को मस्कारा लगाना है बेहद पसंद

krit kharbanda inside

आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लाइनर और काजल तो आप अक्सर लगाती ही हैं, लेकिन जब स्पेशल दिखना हो तो मस्कारा लगाना एक बेहतर विकल्प है। कृति का कहना है कि उन्हें आंखों पर मस्कारा लगाना काफी पसंद है, इससे आंखें बेहद खूबसूरत दिखाई देती हैं। इसके अलावा मेकअप हटाने के लिए कृति सिर्फ गुलाब जल या घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया घरेलू नुस्खा, एक्ने की समस्या के लिए हो सकता है बेहतर इलाज

नाइट सीरम का करें इस्तेमाल

सोने से पहले हमेशा ही मेकअप हटा देना चाहिए, क्योंकि इसके कैमिकल आपकी स्किन के लिए काफी नुकसानदायक साबित हो सकते हैं। सोने के पहले क्लींजिंग मिल्क से मेकअप हटाना चाहिए और नाइट सीरम का इस्तेमाल करना चाहिए। कृति सोने से पहले लिप बाम लगाती हैं और इससे होठ काफी मुलायम हो जाते हैं। 

Recommended Video

सनस्क्रीम लगाना है जरूरी

krit kharbanda inside ()

नहाने के बाद अक्सर हम स्किन की केयर करना भूल जाते हैं और सोचते हैं कि केवल नहाना काफी है। धूप की किरणों और रूखेपन से बचने के लिए सनस्क्रीम लगाना बेहद जरूरी है। कृति सुबह उठकर फेस वॉश करने के बाद हमेशा मॉइश्चराइजर लगाती हैं, जिससे स्किन सॉफ्ट हो जाती है और दाग-धब्बे भी नहीं होते है।

बालों के लिए हेयर मास्क

बालों से ही खूबसूरती बढ़ती है और कृति खरबंदा अपने बालों को सॉफ्ट बनाने के लिए होममेड हेयर मास्क का इस्तेमाल करती हैं। कृति अपने बालों में अंडे का हेयर मास्क लगाना पसंद करती हैं, जो बालों को कभी नुकसान नहीं पहुंचाता है बल्कि उनकी शाइन बरकरार रखता है। इसके अलावा बाल धोने से पहले कृति हमेशा बालों में ऑयलिंग करती हैं, जिससे वे टूटते और झड़ते नहीं हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram