फ्रेंच रेवेरा में चल रहे 72वें कान फिल्म फेस्टिवल के पांचवे दिन बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी का दूसरा रेड कार्पेट लुक नजर आया। उनके इस लुक को देख कर सभी उनकी खूबसूरती औंर रोमांटिक अंदाज की तारीफ कर रहे हैं। अपने सेकेंड रेड कार्पेट लुक में हुमा अपने पहले रेड कार्पेट लुक से काफी डिफ्रेंट नजर आ रही थीं। हुमा कुरेशी ने इस लुक के लिए शानदार डिजानर गाउन पहना था। ग्रे कलर का यह गाउन फैशन डिजाइनर गौरव गुप्ता ने डिजाइनर किया था। इस गाउन की रफल्ड ट्रेन इसे बहती हुई नदी जैसा लुक दे रही थी। इसके एग्जेरेटेड स्लव्ज भी गाउन को डिफ्रेंट अंदाज दे रहे थे। हुमा का यह लुक किसी रोमांटिक डिनर डेट पर जानें जैसा नजर आ रहा था। मगर उनकी ड्रेस से भी ज्यादा लोगों को उनका रोमांटिक मेकअप पसंद आ रहा है। उनके मिनिमल ब्लैक स्मोकी आई मेकअप को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। हुमा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें उनके मेकअप को साफ देखा जा सकता है। अगर आपको हुमा का रोमांटिक डेट मेकअप पसंद आ रहा है तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप भी इस लुक को कैसे हासिल कर सकती हैं। 

 इसे जरूर पढ़ें: Best Look: अब आप ही बताएं इन 4 बॉलीवुड दीवाज में से कौन लग रहा है सबसे खूबसूरत

रोमांटिक डिनर डेट मेकअप की शुरुआत 

इस मेकअप की शुरुआत आपको प्राइमर से करनी है। आपको अपनी स्किन टोन और टाइप के हिसाब से प्राइमर का चुनाव करना होगा। इसके बाद आपको यही प्रक्रिया फाउंडेशन के साथ अपनानी होगी। आपको अपनी स्किन टोन से एक शेड डाउन फाउंडेशन सेलेक्ट करें। अगर आपके डार्क स्पॉट्स या डार्क सर्किल्स है तो आपको कंसीलर का यूज करना चाहिए। लेकिन आपकी त्वचा हुमा की तरह स्मूद और स्पॉटलेस है तो आपको कंसीलर की जरूरत नहीं पड़ेगी इसके बाद आपको मेकअप को स्मूद बनाने के लिए कॉम्पैक्ट पाउडर यूज करना है। मगर, इससे पहले अगर आपका चेहरा हुमा कुरेशी की तरह ब्रॉड है तो आपको अपनी चीक बोन, जॉव लाइन और नोज को कॉन्टोर करना चाहिए। इसके बाद आप रोजी ब्लश ऑन चीक बोंस पर लगाएं। 

इसे जरूर पढ़ें: वर्कआउट करने से पहले और बाद में क्या खाएं, हुमा कुरैशी से जानिए

आंखों का मेकअप 

रोमांटिक डेट पर जा रही हैं तो आपको आंखों को सबसे ज्यादा हाइलाइट करना चाहिए। इसके लिए आपको आखों पर सबसे पहले आई प्राइमर लगाना होगा। एक अच्छी आईशैडो पैलेट चुनें। रोमांटिक डिनर डेट पर जा रही हैं तो आपको स्मोकी आईशेड्स ही चुनने चाहिए। आपको हुमा कुरेशी जैसा आई मेकअप चाहिए तो ब्राउन आईशैडो को आईलिड के सेंटर पर लगाएं और आंखों के इनर और आउटर कॉर्नर पर र्डाक ब्राउन आईशैडो यूज करना है। इसके बाद आपको ब्लैंड ब्रश का इस्तेमाल करके इन दोनों कलर्स को अच्छे मर्ज करना है। अब आपको डार्क ब्राउन आईलाइनर लगना है और इसके बाद आपको आखों पर हैवी मस्कारा लगाना हैं। इसके साथ ही आपका आई मेकअप पूरा हो जाएगा। 

लिप मेकअप 

मेकअप तब ही पूरा होता है जब आप होंठों पर लिपस्टिक लगाती हैं। अगर आप रोमांटिक डिनर डेट पर जा रही हैं तो आप डार्क लिप कलर्स यूज कर सकती हैं। मगर, हुमा की तरह लुक को मिनिमल और सिंपल रखना है तो आप न्यूड पिंक मैट लिपस्टिक लगाएं। आपके होंठ ड्राय हैं तो आपको क्रीमी लिप कलर्स यूज करने चाहिए। 

इसी के साथ आप रोमांटिक डिनर डेट पर जाने के लिए तैयार हैं। अगर आप डेट पर जाने के लिए हुमा की तरह प्रिटी दिखना चाहती हैं तो यहां पर आप हुमा से डेट पर जाने के लिए स्टाइलिश आउटफिट्स के टिप्स भी ले सकती हैं।