शादी का दिन यकीनन किसी भी लड़की के जीवन का सबसे खास दिन होता है। इस दिन हर लड़की दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की दिखना चाहती है। वैसे भी यह एक ऐसा दिन होता है, जब न सिर्फ लड़की का पूरा जीवन बदलता है, बल्कि हर किसी अपने की निगाहें उसी पर होती हैं। इस तरह अगर कहा जाए तो अपनी शादी के दिन एक लड़़की किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं होती और सेलिब्रिटी का खूबसूरत दिखना तो लाजिमी है। इस दिन एक छोटी सी गलती भी आपके खास दिन को खराब कर सकती है। वैसे तो एक ब्राइड नेचुरली काफी खूबसूरत होती है, लेकिन उसकी सुदंरता को निखारने में मेकअप का भी अहम रोल होता है और अगर आप भी इस दिन सबसे सुंदर दिखना चाहती हैं तो यह बेहद जरूरी है कि आपको लेटेस्ट ब्यूटी व मेकअप ट्रेंड की जानकारी हो। वैसे समय के साथ-साथ ब्यूटी ट्रेंड भी बदलते रहते हैं, तो चलिए आज हम आपको लेटेस्ट ब्राइडल ट्रेंड के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आपका खास दिन यकीनन और भी अधिक यादगार बन जाएगा-

इसे जरूर पढ़ें: क्ले मास्क से जेनिफर के चेहरे पर आता है ग्लो, आप भी करें ट्राय

नेचुरल हो मेकअप

inside  bridal beauty trends fashion

आरवीएमयूए की डायरेक्टर रिया वशिष्ट कहती है कि आजकल ब्राइडल में भी नेचुरल मेकअप का ट्रेंड हैं। इन दिनों बहुत अधिक हैवी या लाउड कलर्स को ब्राइडल में इस्तेमाल नहीं किया जाता। कई बॉलीवुड सेलेब्स जैसे दीपिका पादुकोण या प्रियंका चोपड़ा ने भी अपनी वेडिंग में बेहद लाइट मेकअप को तवज्जो दी थी। इस तरह के मेकअप में बिल्कुल सटल कलर्स के जरिए चेहरे के फीचर्स को हाईलाइट किया जाता है।

आईमेकअप पर फोकस

inside  bridal beauty trends fashion

मेकअप आर्टिस्ट रिया कहती हैं कि इन दिनों ब्राइडल मेकअप में आईमेकअप पर अधिक फोकस किया जाता है। इन दिनों गोल्डन आईज, स्मोकी आईज काफी पसंद की जा रही हैं। इसके अलावा आईज में विंग्ड लुक और हैवी आईलैशेज भी काफी चलन में है। आप चाहें तो उसे भी अप्लाई कर सकती हैं। इसके अलावा फेस को बैलेंस करना बेहद जरूरी है। मसलन, अगर आप स्मोकी आईज क्रिएट कर रही हैं तो लिप्स को न्यूड ही रखें। वहीं अगर कलर्स की बात हो तो इन दिनों बेहद लाइट कलर्स जैसे लाइट ब्राउन, पिंक या पीच कलर्स आदि को चुन सकती हैं। अगर आपके चेहरे पर लाइट कलर्स अच्छे नहीं लगते तो आप कुछ अन्य कलर्स भी चुन सकती है, लेकिन बहुत डार्क कलर्स का इस्तेमाल करने से बचें। 

इसे जरूर पढ़ें: जैकलीन फर्नांडिस की ये 3 टिप्स बालों को बनाएंगी मजबूत और चमकदार


हाईलाइटर का इस्तेमाल

inside  bridal beauty trends fashion ()

हाईलाइटर इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं। इसके इस्तेमाल से आप अपने फीचर्स को हाईलाइट कर सकती हैं। इन दिनों ऐसा मेकअप ट्रेंड में है, जिसमें कम मेकअप में चेहरे की नेचुरल ब्यूटी को निखारा जा सके।