फिल्म बेफिक्रे से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस वानी कपूर की स्किन बेहद खूबसूरत है। अगर आपको चमकदार त्वचा चाहिए और आप ये सोच रही हैं कि वानी कपूर की स्किन बिना मेकअप के भी क्यों ग्लो करती है तो आप ये ब्यूटी टिप्स ले लीजिए। वानी कपूर को घर पर बनें फेसमास्क लगाना पसंद नहीं हैं। लेकिन फिर वो अपनी स्किन का ध्यान कैसे रखती हैं क्या वानी हर रोज़ पार्लर जाती हैं। ऐसा हो नहीं सकता और अगर आप ये सोच रही हैं कि बॉलीवुड की हिरोइन हैं तो उनके मेकअप और स्किन का ध्यान रखने के लिए बहुत लोग होंगे तो ये भी नहीं है। दरअसल वानी कपूर अपनी हेल्दी स्किन के लिए बस कुछ रुल फोलो करती हैं जिसकी वजह से वो इतनी खूबसूरत दिखती हैं और बिना मेकअप के भी उनके चेहरे पर हमेशा ही ग्लो बना रहता है। 

डायट है बहुत ही जरुरी 

वानी कपूर का मानना है कि आप कितना भी अच्छा मेकअप प्रोडक्ट भले ही इस्तेमाल करें या कैसा भी फेशियल लें लेकिन आपके चेहरे पर तब तक ग्लो नहीं आएगा जब तक आपकी डायट हेल्दी नहीं होगी। अच्छी त्वचा के लिए अच्छी डायट बहुत ही जरुरी हैं। वानी कपूर दिन में कई बार जूस भी पीती हैं। 

vaani kapoor beauty secrets home remedies

सुबह उठकर और रात को सोने से पहले स्किन की देखभाल

वानी कपूर दिन में दो बार अपनी त्वचा की देखभार के लिए 10 मिनट का समय जरुर देती हैं। सुबह उठकर वो अपनी स्किन की क्लीनिंग करती हैं फिर उसे टोन करने के बाद उसे मॉइस्चराइज़ करती हैं। ठीक ऐसे ही वानी कपूर रात को सोने से पहले भी करती हैं। इससे दिन भर की धूल मिट्टी पसीने से आपकी त्वचा पर जो नुकसान हुआ है वो ठीक हो जाता है और चेहरे पर चमक बनी रहती है।

vaani kapoor beauty secrets home remedies in

स्किन को एक्सफोलिएट जरुर करती हैं 

वानी कपूर का हफ्ते में दो बार अपने चेहरे की त्वचा को एक्सफोलिएट जरुर करती हैं। वानी कपूर ने एक इंटरव्यू में ये भी बताया थी कि उन्हें घर पर बने फेसमास्क लगाने में बहुत ही आलस आता है लेकिन वो अपनी स्किन को डी-टेन  करने के लिए दही, पाइनएप्पल और टमाटर का इस्तेमाल करती हैं।  

vaani kapoor beauty secrets home remedies in

वानी कपूर के पर्स में हमेशा होते हैं ये मेकअप प्रोडक्ट 

वानी हालांकि बिना मेकअप के रहना ही पसंद करती हैं लेकिन जब वो किसी मीटिंग के लिए जा रही होती हैं तो वो सिर्फ लिप बाम, ब्लश और लिपस्टिक लगाना ही पसंद करती हैं इसलिए ये तीन मेकअप के सामान ऐसे हैं जो वानी कपूर के पर्स में आपको हमेशा ही मिलेंगे। वैसे आप अगर वानी कपूर की तरह ही खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो वानी ने सबसे बड़ा ब्यूटी सीक्रेट ये बताया है कि आप खुश रहें क्योंकि जब आप खुश होते हैं तो आपकी त्वचा पर चमक आ जाती है। 

 

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial