बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की स्किन इतनी खूबसूरत है कि वो बिना मेकअप के भी बेधड़क पिक्चर क्लिक करवाती हैं और उसे पोस्ट भी करती हैं। शक्ति कपूर की बेटी को यू तो ये सब उनके मम्मी-पापा से मिला है लेकिन बॉलीवुड की एक्ट्रेस बन चुकी श्रद्धा कपूर अब अपनी स्किन का ख्याल कैसे रखती हैं और उनके बाल इतने चमकदार कैसे दिखते हैं ये सीक्रेट भी अब रिवील हो चुका है। 

ये तो सब जानते हैं कि बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को हर रोज़ अपनी स्किन पर कितना मेकअप लगाना पड़ता है और बालों में हेयरस्टाइल बनाने के लिए भी कई तरह के लोशन, हेयर स्प्रे, प्रेसिंग मशीन और ड्रायर इस्तेमाल करना पड़ता है जिस वजह से उनकी स्किन और बाल धीरे-धीरे अपनी नेचूरल खूबसूरती तो खो ही देते हैं साथ ही चेहरे पर दाग-धब्बे दिखने लगते हैं जिस वजह से वो बिना मेकअप के कभी पिक्चर नहीं क्लिक करवा पाती। लेकिन अगर हम श्रद्धा कपूर की बात करें तो उनकी स्किन बॉलीवुड हीरोइन होने के बावजूद भी हेल्दी और ब्यूटीफुल है। 

कैसे रखती हैं अपनी स्किन का ध्यान 

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की जगह श्रद्धा कपूर घरेलू नुस्खों पर ज्यादा यकीन करती हैं। वो अपनी स्किन पर हमेशा ही नेचूरल प्रोडक्ट यूज़ करती हैं। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि 

चेहरे कि चमक को बरकरार रखने के लिए वो दिनभर खूब पानी पीती हैं।

उनका मानना है कि पानी पीने से त्वचा से जुड़ी आधी समस्याएं खत्म हो जाती हैं। इतना ही नहीं श्रद्धा कपूर दिन में दो बार अपने चेहरे को सेटाफिल फेसवॉश से धोती भी हैं और चेहरे की नमी को बनाए रखने के लिए फेसवाश के बाद मॉइस्चराइजर लगाना भी नहीं भूलती।

bollywood actress shraddha kapoor beauty hair and skin care tips

ब्यूटी ट्रीटमेंट से रहती हैं दूर 

पार्लर जाकर फेशियल करवाना या फिर चेहरे की सर्जरी ये सब श्रद्धा को बिल्कुल भी पसंद नहीं है। वो जब भी घर से बाहर निकलती हैं, तो सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती। इसके अलावा वो किसी तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट्स पर विश्वास नहीं करती। बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर का मानना है कि इससे चेहरे की नेचुरल ब्यूटी खत्म हो जाती है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि 

जब वो घर पर होती हैं, तब वह अपने चेहरे पर कोई मेकअप नहीं लगाती। वह उस दिन अपने चेहरे को सांस लेने के लिए छोड़ देती हैं।

घर का बना हेयरमास्क ही बालों में लगाती हैं

उन्हें बालों के लिए ऑर्गेनिक तेल पसंद हैं, जिसकी वजह से उनमें नमी बनी रहती है और वे मजबूत रहते हैं। उनका मानना है कि दूसरे अन्य तेलों में हानिकारक रसायन मिले होते हैं, जो बालों के लिए बेहद नुकसानदायक होते हैं। वह एलोवेरा, हिबिस्कस की पत्तियां और फूल के साथ दही का पैक बनाकर अपने बालों पर लगाती हैं। बालों में वह नियमित रूप से सिरम का भी प्रयोग करती हैं।

bollywood actress shraddha kapoor food

श्रद्धा कपूर हेल्दी स्किन के लिए क्या खाती हैं

श्रद्धा कपूर नाश्ते में फ्रेश फ्रूट्स जरुर खाती हैं, जो उन्हें दिनभर एनर्जी देते हैं। वो अपनी बॉडी की वसा की मात्रा को भी नजरअंदाज नहीं करतीं। इसके लिए श्रद्धा कपूर ओमेगा-3 लेती हैं। पिज्जा, चिप्स, बर्गर और जंक फूड से वो दूर ही रहती हैं। मीठ और खासकर चॉकलेट उन्हें काफी पसंद हैं, लेकिन वो फिर भी ये चीजें बहुत कम खाती हैं।

तो आप भी अगर श्रद्धा कपूर की तरह हेल्दी स्किन और हेयर चाहती हैं तो उनके इन ब्यूटी टिप्स को फोलो कर सकती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस से ज्यादा अपनी स्किन और बालों का ख्याल कोई नहीं रखता यही वजह है कि वो हमेशा ही इन प्रोडक्ट की एड करती हुई भी नज़र आती हैं। 

Recommended Video