करिश्मा कपूर खानदानी खूबसूरत हैं जीं हां ये कहना गलत नहीं होगा, करिश्मा कपूर फिल्मी फैमिली से हैं उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं आज ही वो अपने बच्चों की वजह से ज्यादा समय ना निकाल पाएं लेकिन वो आज भी बीटाउन की सबसे ग्लैमरस हीरोइन हैं। करिश्मा कपूर की स्किन इतनी ग्लोइंग है कि वो मेकअप कर या ना करें यानि बिना मेकअप के भी वो काफी खूबसूरत दिखती हैं। 

करिश्मा कपूर जब मेकअप करती हैं तो उनकी स्किन पर कुछ ज्यादा ही ग्लो आता है ये ऐसा ग्लो है जो उनके लुक को रॉयल बना देता है। अगर आप भी मेकअप के बाद करिश्मा कपूर की तरह ही फेस पर ग्लो देखना चाहती हैं तो आप उनके मेकअप और ब्यूटी सीक्रेट्स जान लें। 

सुंदर स्किन के लिए हेल्दी डायट

करिश्मा कपूर ने एक इंटरव्यू में ये बताया कि अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन ग्लो करे तो किसी भी ब्यूटी ट्रीटमेंट या फिर मेकअप से ज्यादा जरुरी होती है हेल्दी डायट। आप जितना अंदर से फिट होती हैं बाहर से उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं। जितनी अच्छा खाएंगी आपकी स्किन पर उतना ही ग्लो आएगा। 

karisma kapoor makeup beauty tips inside 

सर्जरी से रहती हैं दूर

करिश्मा कपूर ने बताया कि उनकी फैमिली में सभी की स्किन काफी खूूबसूरत है यही वजह है कि उनकी स्किन पर भी हमेशा ही ग्लो दिखता है। इतना ही नहीं करिश्मा ने ये भी बताया की वो खूबसूरत दिखने के लिए कभी भी सर्जरी का सहारा नहीं ले सकतीं। 

करिश्मा कपूर के मेकअप प्रोडक्ट्स 

करिश्मा कपूर का मेकअप देखने के बाद हर लड़की यही चाहती हैं कि वो भी ठीक ऐसा ही मेकअप करे और मेकअप के बाद उनके चेहरे पर भी करिश्मा कपूर जैसा ग्लो ही नज़र आए। वैसे आपको ये बता दें कि करिश्मा अच्छी नहीं बल्कि सबसे बेस्ट क्वालिटी के मेकअप प्रोडक्ट यूज़ करती हैं लेकिन वो किसी एक ब्रांड पर यकीन नहीं करती उन्हें जो भी टेस्टर चेक करके समझ आता है वो उसी मेकअप प्रोडक्ट को खरीद लेती हैं।

karisma kapoor makeup beauty tips inside

हेल्दी स्किन के लिए टिप्स 

अगर आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की तरह हेल्दी स्किन चाहिए तो उनका कहना है कि आपको हेल्दी स्किन तभी मिलेगी जब आप स्ट्रेस नहीं लेंगी क्योंकि स्ट्रेस लेने से बॉडी में ऐसे टॉक्सिक्स बनते हैं जिससे स्किन पर पिंपल या लकीरें पड़ जाती हैं। स्किन को टोन करना भी बहुत ही जरुरी है और सबसे जरुरी है कि अपने मन को शांत और खुश रखें चेहरे पर हमेशा ही ग्लो बना रहेगा।

karisma kapoor makeup beauty tips inside 

करिश्मा कपूर के ब्यूटी टिप्स 

  • आंखों पर हमेशा बेस्ट क्वालिटी का काजल और मस्कारा इस्तेमाल करें। 
  • हफ्ते में 3-4 बार जिम जरुरी जाएं।
  • हर रोज़ योग करें और फ्रेश एयर में 15 मिनट वॉक जरुर करें।
  • बालों और स्किन कि केयर करने के लिए हमेशा घरेलू नुस्खे ही इस्तेमाल करें।
  • बालों को कलर या डाई करने से बचें नेच्यूरली भी बालो को काला करने के लिए कई घरेलू नुस्खे हैं उनका इस्तेमाल करें।

करिश्मा कपूर की हेल्दी स्किन और शाइनी हेयर के ये सीक्रेट्स जानने के बाद भी आप इन्हें जरुर अपनाना चाहेंगी। वैसे सबसे जरुरी है कि इस भागदौड़ भरी ज़िंदगी में दिन में कम से कम कुछ पल ऐसे जरुर निकाले जब आपको कोई टेंशन ना हो और आप रिलेक्स करें।

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial