• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बिना फेशियल के कंगना रनौत की स्किन करती है ग्लो, जानिए उनके घरेलू नुस्खे

बॉलीवुड की फैशन गर्ल कंगना रनौत की स्किन बिना मेकअप के भी ग्लोइंग नज़र आती है। लेकिन वो अपनी स्किन पर क्या लगाती हैं जानिए
author-profile
  • Inna Khosla
  • Editorial
Published -22 Mar 2019, 14:08 ISTUpdated -22 Mar 2019, 15:51 IST
Next
Article
bollywood actress kangana ranaut skin care home remedies main

कंगना रनौत की स्किन बेहद खूबसूरत है। उनकी स्किन पर कोई दाग-धब्बा नज़र नहीं आता। अब आप ये सोचती होंगी कि बॉलीवुड हीरोइन हैं सारा दिन ना जाने किस-किस तरह के स्किन ट्रीटमेंट लेती होंगी या फिर महंगे फेशियल करवाती होंगी लेकिन ऐसा नहीं है। कंगना रनौत बॉलीवुड की उन हीरोइन्स में से एक हैं जिनकी स्किन बिना मेकअप के भी ग्लोइंग नज़र आती है। कंगना रनौत अपनी स्किन का ध्यान रखती हैं लेकिन वो उस पर कोई महंगा कॉस्मेटिक प्रोडक्ट नहीं बल्कि घरेलू नुस्खों से बनें पेस्ट इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। अब ये तो सब जानते हैं कि बॉलीवुड हीरोइन्स के लिए मेकअप करना कितना जरूरी होती है। ज्यादा मेकअप आपकी स्किन को पोर्स को ब्लॉक तो कर ही देता है साथ ही ये आपकी स्किन पर पिंपल की बड़ी वजह भी बनता है। लेकिन इतना मेकअप करवाने के बाद सारा दिन कैमरा की लाइट के सामने शूटिंग करने के बावजूद भी अगर कंगना की स्किन खराब नहीं हुई और वो कोई भी फेशियल नहीं करवाती तो इसकी बड़ी वजह क्या है ये तो आप जरूर जानना चाहेंगी। 

एक इंटरव्यू के दौरान कंगना रनौत में अपनी स्किन के ग्लो का सीक्रेट शेयर किया था। कंगना रनौत ने बताया था कि 

उनकी स्किन बेहद सेंसटिव है जिस वजह से वो फेशियल नहीं करवाती लेकिन वो अपनी स्किन का थोड़े-थोड़े समय में क्लीनअप जरुर करवाती हैं।

कंगना रनौत का फेवरेट घरेलू नुस्खा

कंगना रनौत को जब भी समय मिलता है वो स्किन पर शहद जरुर लगाती है। शहद में एंटी एजिंग के गुण होते हैं जो स्किन को यंग बनाए रखते हैं। वैसे आप भी स्किन पर ऑर्गेनिक शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं ये स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। आप घर बैठे शहद खरीद सकती हैं। 225 ग्राम का शहद सिर्फ 115 रुपये में आपको यहां मिलेगा। इतना ही नहीं इसके साथ ऑफर भी है जिसमें 1 शहद के साथ 1 शहद की बोतल फ्री में मिलेगी। 

इसे जरूर पढ़ें- देखिए हिमाचल की वादियों में बसा कंगना का आलीशान बंगला

bollywood actress kangana ranaut skin care home remedies inside

कंगना रनौत के मेकअप और स्किन केयर टिप्स

कंगना रनौत अपनी स्किन के ग्लो को बनाए रखने के लिए अपने मेकअप आर्टिस्ट की एक बात को हमेशा ध्यान में रखती हैं। कंगना ने इंटरव्यू में बताया कि एक दिन उनके मेकअप आर्टिस्ट ने उन्हें कहा कि आप मेकअप करवाने में घंटो लगाती हैं तो उसे उतारने में 5 मिनट कैसे लग सकती हैं। मेकअप को क्लीन करना जरूरी होता है जिसमें 10-15 मिनट आराम से लग जाते हैं। पहले मेकअप रिमूवर से मेकअप क्लीन करना चाहिए फिर चेहरे को धोकर उस पर टोनर लगाएं फिर मॉइश्चराज़र और लास्ट में आई क्रीम लगाने के बाद भी शीशे के सामने से हटें। कंगना रनौत की तरह हर महिला को अपनी स्किन की केयर करनी चाहिए और मेकअप करने के बाद उसे इसी तरह से साफ भी करना चाहिए। वैसे आप अगर आई क्रीम खरीदना चाहती हैं तो आप 199 रुपये में मिलने वाली आई क्रीम को सिर्फ 139 रुपये में यहां से खरीदें। 

bollywood actress kangana ranaut skin care home remedies

कंगना रनौत किससे धोती हैं चेहरा 

कंगना रनौत अपना चेहरे कभी भी साबुन से नहीं धोती। साबुन से चेहरा धोने से स्किन की नमी और एसेंशियल ऑयल कम हो जाता है जिससे त्वचा रुखी होने लगती है। कंगना रनौत सोप फ्री क्लींज़र से ही अपना चेहरा साफ करती हैं। ये स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है।

स्किन पर ज्यादा कुछ इस्तेमाल करने की जरुरत नहीं होती बस आप थोड़ा सा स्किन का ध्यान रखेंगी तो आपकी स्किन भी बॉलीवुड हीरोइन की स्किन की तरह ब्यूटीफुल और ग्लोइंग बनी रहेगी। बॉलीवुड हीरोइन्स घरेलू नुस्खे बहुत इस्तेमाल करती हैं। आप भी बिना फेशियल करवाए सिर्फ घरेलू नुस्खों से अपने चेहरा का ग्लो बनाए रख सकती हैं।

Recommended Video

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।