बाहर की भागदौड़ और घर के थकावट भरे काम के बाद पार्लर जाने का समय मिलना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में खुद को रिलैक्स करने के आप घर पर ही खुद को बॉडी स्पा दे सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मश्क्कत करने की भी जरूरत नहीं है। केवल आपको बाजार से सही प्रोडक्ट्स खरीदने हैं और उनका उचित इस्तेमाल करना है। ऐसा करके आप खुद को घर पर ही रिलैक्स देने वाला स्पा दे सकती हैं। तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देंगे जो आपको घर पर स्पा लेने में मदद करेंगे। 

homemade body spa

एक अच्छी बाथ लें 

अगर आप बहुत थकी हुई हैं तो आपके लिए नहाने से ज्यादा रिलैक्सिंग और कुछ नहीं हो सकता है। अगर आपके घर पर बाथ टब है तो इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है मगर ऐसा नहीं है तो आप हल्के गुनगुन पानी में नमक और फ्रेगरेंस वाल ऑयल मिला कर एक अच्छी बाथ लें। आजकल बाथ बॉम्ब का ट्रेंड है। इसकी डिवाइन खुशबू आपको बहुत आराम पहुंचाएगी वहीं दूसरी तरफ यह आपकी स्किन को पैंपर भी करेगा। आप बाजार से सोपवर्क रिलैक्सिंग फोम लेवेंडर बाथ बॉम्ब ले सकती हैं आप इसे ऑनलाइन भी यहां से डिस्काउंटेड रेट 331 रुपए में यहां से खरीद सकती हैं। 

body spa cheap and best products

अपने चेहरे को पैंपर करें 

आपके खूबसूरत चेहरे को रिलैक्स और हाइड्रेट रहने की जरूरत है। आपको चेहरे की त्वचा को पैंपर करने का रोज वक्त नहीं मिलता होगा। मगर आप घर पर ही मास्क शीट लगा कर चेहरे को पैंपर कर सकती हैं। वैसे तो बाजार में बहुत सारे फेस मास्क आपको मिल जाएंगे।

ब्लूबेरी से लेकर ग्रीन टी तक आपको बाजार में बहुत सारे फेस मास्क मिल जाएंगे। यह आपको इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन देने में भी मदद करेंगेू। मगर हमारी मानें तो आपको फेस शोप यूनीसेक्स समर इसेंशियल्स लिमिटेड एडिशन मास्कशीट कॉम्बो यूज करना चाहिए। यह आप मात्र 300 रुपए में यहा से खरीद सकती हैं। 

body spa benefits

स्पा एरोमा

 स्पा का बेस्ट पार्ट ही एरोमा ऑयल होता है। यह आपकी पूरी बॉडी को पैंपर करता है। आप अपने रूम में स्पा जैसा माहौल क्रिएट करने के लिए अच्छी ब्रांड का एरोमा ऑयल भी खरीदना चाहिए। बाजार में हजारों एरोमा ऑयल मौजूद हैं। आप अपनी पसंद की स्मेल वाला स्पा एरोमा खरीद सकती हैं। मगर कुछ डिफ्रेंट ट्राय करना है तो आपको सेरामिक डिफ्यूजर पॉट विद टी लाइट कैंडल और संदल एरोमा ऑयल मात्र 219 रुपए में यहां से खरीदना चाहिए। 

स्किन को करें मॉइस्चराइज 

स्पा लेने के बाद अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करना न भूलें। वैसे भी आपको अपनी बॉडी को रोज ही नरिश करना चाहिए और इसके लिए अच्छा बॉडी लोशन इस्तेमाल करना चाहिए। आप अगर ऐसा नहीं करती हैं तो आपकी त्वचा डल और डीहाइड्रेटेड हो जाएगी। इसलिए आप बाजार से अच्छे ब्रांड का मॉइश्चराइजर जरूर खरीदें।