किसी भी प्रोडक्ट्स की खासियत उसके सब्सटेंस यानी तत्त्वों में होती है। अगर कस्टमर को तत्त्वों के बारे में जानकारी है तो वह भीड़ में अच्छे प्रोडक्ट्स को आसानी से ढूंढ़ सकता है। ड्राइनेस, स्किन टोन, डार्क स्पॉट, पिगमेंटेशन और फाइन लाइन्स जैसी स्किन समस्याओं में Charmis फेस सीरम काफी फायदेमंद है। यह लिक्विड बेस्ड मॉइश्चराइजर की तरह होता है। इसका एक्टिव मॉलिक्यूल स्किन के अंदर जाकर उसे रिपेयर करता है। अगर आप अपनी स्किन के लिए फेस सीरम देख रहे हैं तो आपको इसके इंग्रीडिएंट्स के बारे में जरूर जानकारी प्राप्त करनी चाहिए।

wrinkles Inside Img

विटामिन सी

विटामिन सी, जिसे एस्कॉर्बिक एसिड भी कहा जाता है, शरीर के सभी ऊतकों की वृद्धि, विकास और मरम्मत के लिए आवश्यक है। इसे बाजार में सबसे अच्छे एंटी-एजिंग तत्त्वों में से एक माना जाता है। यह स्किन में निखार लाने और उसे मुलायम रखने में बहुत ही मदद करता है। अगर आप विटामिन सी का फायदा अपनी स्किन के लिए लेना चाहते हैं, तो आप सीरम इस्तेमाल कीजिए। यह आपकी स्किन को सुरक्षित और हाइड्रेट रखने में मदद करेगा। इसके अलावा यह अंडर आई सर्कल और रेडनेस को भी कम करता है। साथ ही, हीलिंग में भी काफी मदद करता है।

हाईऐल्युरोनिक एसिड

ड्राई स्किन को कम करना, फाइन लाइन और झुर्रियों की परेशानी को कम करना और तेजी से घाव को हील करना आदि जैसे महत्वपूर्ण काम हाईऐल्युरोनिक एसिड करता है। यह हमारी त्वचा को नमी और लचक प्रदान करता है। मौसम कोई सा भी हो, त्वचा को हाइड्रेट रखना स्किन केयर रूटीन में सबसे पहले काम माना जाता है। यहां हाईऐल्युरोनिक एसिड वाला सीरम आपके बहुत काम आएगा। यह त्वचा में नमी को बरकरार रखता है और इसका एंटी-एजिंग इफेक्ट झुर्रियों को कम करता है।

pimples Inside Img

सैलिसिलिक एसिड

स्किन की समस्याओं को दूर करने में सैलिसिलिक एसिड काफी मददगार है। यह त्वचा पर एक पिलिंग एजेंट की तरह काम है, जो मृत त्वचा कोशिकाओं को बाहर निकालता है और तेजी से नई कोशिकाओं को बनाने मदद करता है। इसके अलावा यह पोर्स से अतिरिक्त ऑइल को साफ करता है, डेड स्किन सेल्स को एक्सफोलिएट करता है, मुंहासे को दूर करने में मदद करता है। अपनी त्वचा पर फेस सीरम लगाकर आप इसका फायदा अच्छी तरह से ले सकते हैं।

charmis

विटामिन सी, हाईऐल्युरोनिक एसिड और हाईऐल्युरोनिक एसिड ऐसे तत्त्व हैं, जो फेस सीरम को एक पसंदीदा प्रोडक्ट्स बना देते हैं। Charmis Deep Radiance Face Serum में यह तीनों तत्व पाए जाते हैं। यह एक नॉन स्टिकी सीरम है, जो त्वचा पर चिपकता नहीं है और तेजी से अब्सॉर्ब हो जाता है। इस सीरम की खास बात है कि यह स्किन के 15 लेकर अंदर तक जाता है और त्वचा को अंदर से अच्छे से रिपेयर करता है। यह स्किन को ड्राइनेस रखता है और स्किन टोन, डार्क स्पॉट और पिगमेंटेशन जैसी समस्याओं में बेहतर तरीके से काम करता है। त्वचा विशेषज्ञों ने इसका टेस्ट किया है।

यह त्वचा के लिए हेल्दी है और सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त भी है। 30ml वाले Charmis सीरम की कीमत 210 रुपये है। आप इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं-https://bit.ly/3E35GBJ

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।  

लेखक -  शक्ति सिंह