फिल्‍म राजी की सफलता के बाद से आलिया भट्ट के सिंपल लुक की काफी तारीफ हो रही है। वैसे इस फिल्‍म में आलिया ने मिनिमल मेकअप के साथ ही सारे सीन शूट किए हैं। मगर स्‍टूडेंट ऑफ दी ईयर, बदरी की दुल्‍हनिया और कपूर एंड संस आलिया की कुछ ऐसी फिल्‍में हैं जिसमें वह काफी ग्‍लैमरस लगी हैं। आलिया के ग्‍लैमरल लुक में सबसे ज्‍यादा नोटिस करने वाली चीज उनके गाल होते हैं। जी हां, हाइलाइटर से आलिया के चीक बोंस को इनहैंस किया जाता है। जिससे उनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। अगर आप भी आलिया भट्ट की तरह चीक बोंस हाइलाइट करना चाहती हैं तो आपको इसके लिए मेकअप की कुछ टिप्‍स को फॉलो करना पड़ेगा। दिल्‍ली बेस्‍ड मेकअप आट्रिस्‍ट मीनू अरोड़ा बताती हैं, ‘चीक बोंस को हाइलाइट करना मेकअप का एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है। बहुत सारी महिलाएं इस पर ज्‍यादा ध्‍यान नहीं देती हैं। मगर चीक बोंस पर को यदि अच्‍छी तरह हाइलाइट किया जाए तो फेस का लुक ही बदल जाता है।’

इन सिंपल स्‍टेप्‍स को फॉलो करते हुए आप सही तरह से चीक बोन को हाइलाइट कर सकती हैं। 

Alia bhatt cheek bones makeup tips for fashion lovers

बेस होना चाहिए सही 

चीक्‍स को हाइलाइट करना कोंटूरिंग का पार्ट होता है। चेहरे पर कोंटूरिंग तब ही सही होती है जब मेकअप का बेस सही होता है। इसके लिए अपनी स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन लगाएं और उसे अच्‍छे से ब्‍लैंड करें। ब्‍लैंडिंग हमेशा ध्‍यान से करें। अगर आप की स्किन कहीं से कवर नहीं हो पाती तो आपका बेस परफेक्‍ट नहीं हो सकता है। अगर फाउंडेशन को अच्‍छे से ब्‍लैंड किया जाएगा तो स्किन पर पैचेज नजर नहीं आते हैं। 

Alia bhatt cheek bones makeup tips for fashion lovers

ब्रॉन्‍जर का इस्‍तेमाल 

अगर आपको आलिया भट्ट की तरह परफेक्‍ट चीक बोंस चाहिएं तो इसके लिए आपको सही ब्रॉन्‍जर का इस्‍तेमाल करना होगा। आपको अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ ब्रॉन्‍जर ही चुनना चाहिए। ब्रॉन्‍जर चुनते वक्‍त मौसम का भी ध्‍यान रखें। बाजार में दो तरह के ब्रॉन्‍जर आते हैं। क्रीम बेस्‍ड और पाउडर बेस्‍ड। वैसे बाजार में शिमरी और ग्लिटरी ब्रॉन्‍जर भी आते हैं मगर कोशिश करें कि इनकी जगह अपनी स्किन टोन से मैच करता ब्रॉन्‍जर ही चुनें। ब्रॉन्‍जर आपकी स्किन टोन से मैच होने के साथ ही स्किन कलर से 1 लेवल डार्क होना चाहिए। इससे आपकी चीक बोंस को अच्‍छे उभारा जा सकता है। ब्रॉन्‍जर इस्‍तेमाल करने के लिए हमेशा एंगुलर ब्रश का इस्‍तेमाल करना चाहिए। 

सही जगह हाइलाइट करें 

बहुत सारी महिलाएं जॉ लाइन और गालों के मिडल में ब्रॉन्‍जर का इस्‍तेमाल करती हैं मगर गालों को हाइलाइट करने की जगह आंखों के नीचे जो चीक बोन होती हैं उसे हाइलाइट करना चाहिए। इससे आपकी चीक बोंस में उभार आ जाएगा। 

Alia bhatt cheek bones makeup tips for fashion lovers

सही ब्‍लश चुनें 

अगर आपको आलिया जैसे चीक बोंस चाहिए है तो इसके लिए आपको सही ब्‍लश का भी चुनाव करना चाहिए। आपका रंग अगर फेयर है तो आपको आलिया की तरह पीच कलर के ब्‍लश का इस्‍तेमाल करना चाहिए। वैसे ब्‍लश का कलर आपके आउटफिट के कलर पर भी निर्भर करता है अगर आपने पिंक, ब्‍लैक या ब्‍लू शेड के कपड़े पहने हैं तो आपको बेबी पिंक ब्‍लश ऑन यूज करना चाहिए। रेड, ऑरेंज, ग्रीन और बेज कलर का आउटफिट पहना है तो आपको पीच कलर के ब्‍लश ऑन का इस्‍तेमाल करना चाहिए।