हम सभी के जीवन में कुछ न कुछ ऐसा होता है, जिसे हम सीक्रेट रखना चाहते हैं। चाहे वह हमारी लव लाइफ के बारे में हो, हमारे परिवार या हमारे प्रोफेशनल लाइफ के बारे में। लेकिन अक्सर हम अपने कुछ करीबी दोस्तों के साथ ऐसे सीक्रेट शेयर करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि हम उन पर भरोसा करते हैं और इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि वे हमें धोखा नहीं देंगे।

जबकि कुछ पर आंख बंद करके भरोसा किया जा सकता है, दूसरों पर इतना भरोसा नहीं किया जा सकता है। वे अक्सर अनजाने में हमारे सीक्रेट को अन्य लोगों के सामने प्रकट कर सकते हैं और इसे अपने मुंह से निकल जाने देते हैं। तो आइए जानते हैं ऐसी ही 5 राशियों के बारे में जो आपके लाइफ से जुड़े सीक्रेट गुप्त नहीं रख सकते हैं और अविश्वसनीय हैं। टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा ने हमें उन 5 राशियों के बारे में बताया जिनके साथ सीक्रेट शेयर करना उतना अच्छा नहीं माना जा सकता है।

मकर राशि

Capricorns

मकर राशि वाले शायद ही कोई सीक्रेट रख सकें। उनके सीक्रेट परिस्थितियों या उनके आसपास के लोगों के इर्द-गिर्द घूमते हैं। जबकि मकर राशि वाले अक्सर सीक्रेट खोलते हैं, लेकिन वे केवल उन्हीं को बताते हैं जिन पर वे भरोसा करते हैं और उनके करीब होते हैं। सीक्रेट प्रकट करने का उनका कारण यह है कि यह दूसरे व्यक्ति के लिए सहायक हो सकता है।

इसे जरूर पढ़ें- टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा से जानें किन राशियों पर नहीं करना चाहिए भरोसा

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वाले लोग अक्सर सीक्रेट छिपा कर रखते हैं लेकिन, वे केवल आधे वफादार होते हैं। यदि कभी वे किसी सीक्रेट को प्रकट करना चुनते हैं, तो वे पूरी कहानी को कभी नहीं बताएंगे जैसा कि वह थी। आधा कहानी सुनाएगा और एक सीक्रेट पैदा करेगा जो दूसरे व्यक्ति को गहन चिंतन की राह पर ले जाता है।

सिंह राशि

leo zodiac signs

सिंह राशिऐसी होती हैं, जिन्हें अगर सही चीज़ के साथ रिश्वत दी जाती है या यदि वे देखते हैं कि सीक्रेट का खुलासा करने से उन्हें कुछ फायदा होगा, तो वे अपनी नैतिकता को एक तरफ रख देंगे और उनके पास मौजूद किसी भी सीक्रेट को उजागर कर देंगे। सिंह कुछ लाभ की तलाश में हैं और अगर यह एक सीक्रेट प्रकट करने से आता है, तो वे संकोच नहीं करेंगे।

धनु राशि

धनु राशि वाले दूसरे लोगों को बहुत जज करते हैं। यदि आप कभी उन्हें अपना सीक्रेट बताएंगे और वे इसका न्याय करेंगे। तब वे दूसरे व्यक्ति को सीक्रेट केवल यह जानने के लिए बताएंगे कि दूसरा व्यक्ति इसके बारे में क्या सोचता है।

Recommended Video

मीन राशि

pisces zodiac signs

मीन राशि वाले अक्सर उन लोगों के सामने अपने सीक्रेट्स को उजागर करते हैं, जिनके साथ वे भावनात्मक संबंध शेयर करते हैं। उनकी अतिप्रवाहित भावनाएं उन्हें लंबे समय तक सीक्रेट्स को पकड़ने में असमर्थ बनाती हैं और वे अंत में अपने भीतर रखे किसी भी सीक्रेट को उगलती हैं।

इसे जरूर पढ़ें-कोई शुभ कार्य नहीं हो पा रहा है तो मंगलवार व्रत कथा से हनुमान जी को प्रसन्न करें

ये सिर्फ राशियों के स्वभाव के आधार पर है और कई लोग इसके विपरीत भी होते हैं। आपको ये जानकारी कैसी लगी ये हमें हरजिंदगी के फेसबुक पेज पर जरूर बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Image Credit: Shutterstock.com