आपने हर भारतीय महिला को कभी न कभी साड़ी में देखा ही होगा। साड़ी भारतीय संस्कृति का एक अहम हिस्सा और खूबसूरत परिधान है। कुछ लोग एक तरफ जहां हर मौके पर साड़ी पहनना पसंद करते हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जिनके लिए साड़ी स्मार्ट आउटफिट में नहीं आता है।  जी हां, हाल की एक वायरल वीडियो को देख तो यही कहा जा सकता है।

अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की गई, जो तेजी से वायरल भी हो रही है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे दिल्ली के एक पॉश एरिया में स्थित रेस्टोरेंट ने एक महिला को एंट्री देने से सिर्फ इसलिए मना कर दिया, क्योंकि उन्होंने साड़ी पहनी थी। साड़ी पहनकर एंट्री न मिलने वाले इस वीडियो पर कई लोगों की भौंहे तन गई हैं। लेकिन क्या है यह पूरी खबर आइए जानें।

क्या है मामला?

दिल्ली में एक महिला ने दावा किया है कि उन्हें एक होटल में इसलिए प्रवेश नहीं दिया गया, क्योंकि उन्होंने साड़ी पहनी थी। यह घटना दिल्ली के अक्विला रेस्टोरेंट में हुई, जहां होटल के कर्मचारियों ने साड़ी में महिला को होटल में एंट्री करने से रोक दिया।

इंटरनेट पर सामने आए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि उस रेस्टोरेंट की महिला कर्मचारी, महिला को एंट्री नहीं करने दे रही हैं और कहते हैं, मैम, हम केवल स्मार्ट कैजुअल की अनुमति देते हैं, साड़ी स्मार्ट कैजुअल में नहीं आती है।' 

पेशे से जर्नलिस्ट अनीता चौधरी अपने परिवार के साथ दिल्ली के इस रेस्टोरेंट में अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने आई थीं, जब उनके साथ यह घटना हुई। उन्होंने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और लिखा, 'अक्विला रेस्तरां में साड़ी की अनुमति नहीं है, क्योंकि भारतीय साड़ी अब एक स्मार्ट पोशाक नहीं है। स्मार्ट आउटफिट की ठोस परिभाषा क्या है कृपया मुझे बताएं। कृपया स्मार्ट पोशाक को परिभाषित करें, ताकि मैं साड़ी पहनना बंद कर दूं।'

इसे भी पढ़ें :Viral Video: कूड़ा उठाने वाली एक गरीब महिला ने बोली फर्राटेदार अंग्रेजी, सुनने वाले थे दंग

लोगों ने दी तीखी प्रतिक्रिया

restaurant misbehaved with woman wearing saree

सामने आए वीडियो के बाद लोगों में गुस्सा भरा है और उन्होंने रेस्टोरेंट की ड्रेस कोड नीति पर उनकी आलोचना भी की है। लोगों ने रेस्टोरेंट को भारतीय संस्कृति के प्रति भेदभावपूर्ण भी बताया है।

कई लोगों ने समाज के बदलते विचारों पर भी सवाल उठाए हैं और कुछ ने लिखा है कि यह नियम गलत है और साड़ी एक स्मार्ट पोशाक है और यह पब्लिक फैसिलिटी में किसी भी ड्रेस कोड को अनिवार्य करने के अधिकारों के खिलाफ है।

इसे भी पढ़ें :किसी ने एक-दूसरे पर मारी वरमाला, तो किसी का शादी का सेहरा हुआ वायरल, देखें मजेदार वेडिंग ब्लूपर्स

बवाल के बाद आया रेस्टोरेंट का जवाब

इतने बड़े बवाल के बाद, अब रेस्टोरेंट ने भी सोशल मीडिया हैंडल में स्टेटमेंट जारी कर जवाब दिया है। उन्होंने अपना इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा है, 'अक्विला एक घरेलू ब्रांड है और टीम का प्रत्येक सदस्य एक गौरवान्वित भारतीय के रूप में खड़ा है। हमारे गेट प्रबंधकों का बयान अब पूरी टीम का प्रतिनिधित्व है। ड्रेस कोड पर विचार करें। हमारी कंपनी की नीति में कहीं भी यह नहीं कहा गया है कि हम एथनिक वियर में किसी को भी प्रवेश देने से मना करेंगे।'

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by AQUILA (@aquila.delhi)

इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है, हमें जरूर बताएं। यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। इस तरह की वायरल खबरें और वायरल वीडियोज की अपडेट्स पाने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: instagram and twitter