बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार माने जाते थे राजेश खन्ना। उनके अभिनय और चार्म की दीवानी हुआ करती थीं लड़कियां। इंडस्ट्री में उनकी पॉपुलैरिटी के सामने दूसरा कोई एक्टर टिक नहीं पाता था। उन्होंने बॉलीवुड में बैक टू बैक 15 हिट फिल्में दी थीं। अपने करियर में उन्होंने कई हिट एक्ट्रेसेस के साथ काम किया, जिनके साथ उनके रिश्ते काफी सामान्य रहे। हालांकि, एक अभिनेत्री हैं, जिन्हें उनका बर्ताव शुरुआत में बिल्कुल पसंद नहीं आया था।

वह अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी हैं। हेमा मालिनी और राजेश खन्ना ने पहली बार फिल्म अंदाज में काम किया था। उस वक्त राजेश खन्ना सुपरस्टार बन चुके थे, लेकिन हेमा मालिनी का करियर अभी शुरू ही हुआ था। हेमा मालिनी के अनुसार, उस वक्त लड़कियां उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहती थीं, लेकिन सेट पर उनका बर्ताव अच्छा नहीं था। राजेश खन्ना का यह बर्ताव हेमा मालिनी को पसंद नहीं था।

हेमा मालिनी के साथ अजीब बर्ताव करते थे राजेश खन्ना

hema malini

हेमा मालिनी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर कई बातें बताई है। उन्होंने यह भी बताया कि शुरुआती दिनों में किन एक्टर्स के साथ काम करने में काफी दिक्कतें आईं। 'हेमा मालिनी: द ऑथोराइजड बायोग्राफी' में हेमा मालिनी ने बताया कि फिल्म अंदाज के सेट पर राजेश खन्ना उनके साथ अजीब बर्ताव करते थे। शूटिंग के दौरान वह सेट पर लेट आते थे और उनका बिहेवियर काफी अनप्रोफेशनल था। इसकी वजह से हेमा मालिनी को काफी परेशान होती थी। वहीं हेमा मालिनी ने मिड डे को दिए अपने एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना को लेकर जिक्र किया था। उन्होंने बताया कि मुझे नहीं पता कि मामला क्या था, लेकिन राजेश खन्ना के साथ कुछ तो गड़बड़ थी। शुरुआती दिनों में वह मेरे साथ काफी अजीब बिहेव करते थे। हालांकि, इसमें कोई शक नहीं कि वह उस वक्त के सुपरस्टार थे, जिनके चार्म को लड़कियां काफी पसंद करती थीं, लेकिन मैंने ऐसा कभी नहीं किया। एक को-एक्टर के रूप में मैंने उन्हें ज्यादा भाव नहीं दिया। जिसके लिए राजेश खन्ना उन्हें घमंडी समझते थे, जबकि हेमा को लगता था कि वह खुद को कुछ ज्यादा ही भाव देते हैं, जिससे वह बाहर नहीं आ पा रहे।

इसे भी पढ़ें: Happy Birthday: राधिका आप्टे के ये 5 किरदार जो बताते हैं वो हर रोल के लिए हैं फिट

राजेश खन्ना संग हेमा मालिनी ने 13 फिल्मों में किया साथ काम

hema malini films

फिल्म अंदाज की शूटिंग के दौरान भले ही हेमा मालिनी और राजेश खन्ना की एक-दूसरे के साथ ना बनती हो, लेकिन फिर भी अपने करियर में दोनों ने एक साथ 13 फिल्में की हैं। वहीं फिल्म अंदाज की बात करें तो यह उस वक्त की हिट फिल्म थी। इस फिल्म का गाना जिंदगी एक सफर है सुहाना आज भी लोगों के बीच काफी हिट है। वहीं समय के साथ दोनों के बीच सबकुछ ठीक होता चला गया था। यही नहीं राजेश खन्ना की कमबैक फिल्म प्रेम नगर में हेमा मालिनी ने काम भी किया था। इस फिल्म से राजेश खन्ना के डूबते करियर को सहारा मिला था।

इसे भी पढ़ें: 'बालिका वधू' के यह किरदार दुनिया को कह चुके हैं अलविदा

Recommended Video

सेट पर हमेशा लेट आते थे राजेश खन्ना 

rajesh khanna films

सिर्फ हेमा मालिनी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता थे, जो राजेश खन्ना के लेट आने की आदत से परेशान थे। जिसमें महमूद का नाम भी शामिल है। महमूद राजेश खन्ना की इस आदत से इतना परेशान हुए कि उन्हें थप्पड़ तक जड़ दिया था। दरअसल महमूद अपनी फिल्म 'जनता हवालदार' के लिए राजेश खन्ना को साइन किया था। इस फिल्म के प्रोड्यूसर होने के अलावा महमूद इसमें एक्टिंग भी कर रहे थे। एक दिन शूटिंग के दौरान महमूद के बेटे की मुलाकात राजेश खन्ना से हुई, और उन्होंने हेलो कहा। राजेश खन्ना को उनका सिर्फ हेलो बोलना पसंद नहीं आया है और वह काफी नाराज हो गए। इसके बाद से वह सेट पर लेट आने लगे। हालांकि राजेश खन्ना की सेट पर लेट आने की आदत काफी पुरानी थी। उनकी इस आदत से बाकी लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ता था। महमूद इससे काफी परेशान हो गए थे, एक दिन वह अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाए और जैसे ही राजेश खन्ना सेट पर पहुंचे, उन्होंने तमाचा जड़ दिया और कहा-आप होंगे अपने लिए सुपरस्टार, लेकिन यहां काम करने के लिए मैंने आपको पैसे दिए हैं, इसलिए फिल्म पूरी करनी होगी। इसके बाद से राजेश खन्ना सेट पर हमेशा टाइम से आते थे। वहीं आपको बता दें कि इस फिल्म में राजेश खन्ना के अपोजिट हेमा मालिनी थी।

उम्मीद है कि आपको हेमा मालिनी और राजेश खन्ना से जुड़ा यह किस्सा पसंद आया होगा। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।