राधिका आप्टे बॉलीवुड की उन टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्हें किसी भी रोल में हम देखें तो ऐसा लगता है कि ये रोल उनके लिए ही बना हो। वो खुद को अपने किरादर के हिसाब से ढाल लेती हैं और भले ही रोल कितना भी सादा क्यों न हो वो उसमें जान भर देती हैं। वो एक टैलेंटेड और मेहनत करने वाली एक्ट्रेस हैं जो अपनी काबिलियत से यहां तक पहुंची हैं। 7 सितंबर को राधिका आप्टे का जन्मदिन होता है। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं राधिका आप्टे की वो पांच फिल्में जिनमें उन्होंने साबित कर दिया कि वो कितनी कमाल की एक्ट्रेस हैं। 

1. फोबिया-

किरदार- मेहक देव

राधिका ने अपने किरदार में जान डाल दी। मेहक के किरदार में उन्होंने एक ऐसी लड़की की जिंदगी को पर्दे पर उतार दिया जिसके साथ मॉलेस्टेशन हुआ था और उसके बाद उसे भीड़ में जाने और अनजान लोगों से मिलने से डर लगने लगा था। अपने मन में कहानियां बनाने और अपने डर के कारण अपने परिवार तक से अलग हो जाने के बाद मेहक बड़ी बहादुरी से अपने डर पर काबू पाती है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि राधिका ने किस तरह से अपने सभी इमोशन्स को बखूबी सबके सामने पेश किया। ये बॉलीवुड की कई साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्मों में से एक है जिसमें सिंगल कैरेक्टर ने पूरी फिल्म को संभाल रखा है। 

radhika apte phobia

इसे जरूर पढ़ें- राधिका आप्टे की अपने पति के साथ ऐसी रही थी पहली डेट 

2. पार्च्ड-

किरदार- लज्जो

एक ऐसी महिला जिसका पति खुद इनफर्टाइल होने के बाद भी उसपर बांझ होने का आरोप लगाता है और उसे पूरे गांव के सामने बेइज्जत करता है। पति की बेवफाई, गांव वालों के ताने और अपनी पहचान ढूंढने के लिए लज्जो अपनी सहेलियों का साथ लेती है। राधिका को इस किरदार में फिट बैठने के लिए बहुत ही बोल्ड सीन्स देने थे, लेकिन राधिका ने बिना हिचकिचाए इस रोल को निभाया। राधिका ने इस फिल्म में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को और महिला सशक्तिकरण को दिखाया है।

radhika apte parched

3. घूल

किरदार- निदा रहीम

न सिर्फ इस फिल्म में राधिका आप्टे का किरदार बोल्ड था बल्कि वो एक ऐसा किरदार था जिसमें अपने ही पिता को जेल भेजने की हिम्मत भी थी और सिस्टम से लड़ने की ताकत भी। वो इंटेरोगेशन भी कर सकती थी और गोली भी चला सकती थी। इंसानों से तो छोड़िए वो तो जिन्न से भी लड़ सकती थी। राधिका का किरदार इस फिल्म में डर का एक्सप्रेशन भी देता है। हिम्मत, डर, प्यार, जज्बात, शक सब कुछ एक साथ राधिका ने इस हॉरर फिल्म में दिखाया है। 

radhika apte ghoul

Recommended Video

4. लस्ट स्टोरीज

किरदार- कालिंदी 

एक कॉलेज प्रोफेसर जो अपने स्टूडेंट के साथ लव अफेयर करती है। उसके बाद वो अपने स्टूडेंट के साथ ब्रेकअप कर लेती है, लेकिन जब उसी स्टूडेंट की गर्लफ्रेंड बनती है तो उसे जलन होने लगती है। एक महिला की जलन और उसके अंदर के इमोशन्स को राधिका आप्टे ने बखूबी इस फिल्म में दिखाया है। फिल्म 'लस्ट स्टोरीज' में उनके काम की बहुत तारीफ की गई।

movies of radhika  

इसे जरूर पढ़ें- राधिका आप्टे की ये हैं बेहतरीन शॉर्ट फिल्म्स 

5. पैडमैन 

किरदार- गायत्री 

radhika apte padman

पुराने रीति-रिवाजों और पीरियड्स को लेकर किस तरह से महिलाओं को शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ती है ये सब कुछ गायत्री ने इस फिल्म में दिखाया। वैसे तो इस फिल्म में मुख्य किरदार अक्षय कुमार का था, लेकिन राधिका ने भी अपने रोल में जान डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी। राधिका आप्टे ने ये बता दिया कि इस फिल्म में उनका रोल भी बहुत अहम था। छोटा रोल ही सही, लेकिन दमदार परफॉर्मेंस देकर उन्होंने दर्शकों के मन में एक खास जगह बना ली। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।