• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

क्यों करण जौहर ने ब्रह्मास्त्र फिल्म पर खर्च किए 400 करोड़?

इस लेख में हम आपको बताएंगे कि क्यों करण जौहर ने ब्रह्मास्त्र फिल्म पर खर्च किए 400 करोड़ रुपये।  
author-profile
Published -07 Sep 2022, 18:24 ISTUpdated -07 Sep 2022, 18:40 IST
Next
Article
why karan johar spend  crore for bhrahmashtra movie

फिक्शन, माइथोलॉजी और एक्शन के मेल से बनी 'ब्रह्मास्त्र' फिल्म 9 सितंबर को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी है। आपको बता दें कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, नागार्जुन, आलिया भट्ट और मौनी रॉय ने एक्टिंग करी है।

करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन की यह मूवी कई सारी भाषाओं में रिलीज होगी। ब्रह्मास्त्र फिल्म को लेकर इसके मेकर्स का कहना हैं कि बॉलीवुड के इतिहास में यह सबसे बेहतरीन और महंगी फिल्म होगी।

आपको बता दें कि करण जौहर ने इस फिल्म पर अब तक 400 करोड़ रुपये खर्च कर दिए है लेकिन उन्होंने इतने सारे पैसे क्यों खर्च किए है इसके बारे में जानने के लिए यह लेख अंत तक जरूर पढ़ें। 

क्यो खर्च किए करण जौहर ने 400 करोड़ रुपये?

brahmastra movie

सोशल मीडिया पर कई लोग इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं और यह भी सवील कर रहें है कि करण जौहर ने 400 करोड़ कहां खर्च किए हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि ब्रह्मास्त्र के ट्रेलर रिलीज पर एक महंगा लेजर शो हुआ था जिसमें यह पैसे खर्च हुए हैं।

लोगों का कहना है कि इस फिल्म में पौराणिक चीजों को रियल दिखाने के लिए कई सारी स्पेशल इफेक्ट का यूज किया है। आपको बता दें कि ब्रह्मास्त्र फिल्म में भगवान शिव जी से जुड़ी हुई चीजों को दिखाया जाएगा। लेकिन ज्यादा स्पेशल इफेक्ट के कारण कुछ लोग इसे कार्टून मूवी से भी कंपेयर कर रहे हैं।

इन विजुअल्स को देखने के बाद कुछ लोगों का कहना है कि करण जौहर ने पैसे फिल्म को बेहतर बनाने की बजाए इस फिल्म के सुपरस्टार्स की पेमेंट देने के लिए खर्च कर दिए हैं।

यह बात ब्रह्मास्त्र के मेकर्स के खिलाफ जा सकती है। आपको बता दें कि हाल ही में फिल्म लाल सिंह चड्ढा और फिल्म लाइगर भी लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आयी है। 

 इसे भी पढ़ें - ये हैं बॉलीवुड की 10 ऑल टाइम बेस्ट फिल्में, जिन्हें आपको एक बार जरूर देखना चाहिए

क्या एडवांस बुकिंग के आंकड़े होंगे सही?

कई सिनेमा हाल में ब्रह्मास्त्र की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। एडवांस बुकिंग के कलेक्शन को देखते हुए मुवी मेकर्स इसे अच्छी शुरुआत बता रहें है लेकिन कुछ लोग इसे धर्मा प्रोडक्शन का पीआर स्टंट भी बता रहे हैं और दावा कर रहे कि फिल्म की हाइप बनाने के लिए एडवांस बुकिंग के बारे में बढ़ चढ़कर बताया जा रहा है।  

अब यह देखना होगा कि यह फिल्म कितनी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करेगी। 

 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़ें रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

 

Image Credit- facebook/karan johar twitter

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।