भारत को आखिर 21 साल बाद ब्रह्मांड सुंदरी का ताज दिलाने वाली हरनाज संधू ने इतिहास रच ही दिया। जिस साल लारा दत्ता को ये ताज मिला था उसी साल हरनाज पैदा हुई थीं और अब उन्होंने इसे अपना बना ही लिया है। सुष्मिता सेन और लारा दत्ता के मिस यूनिवर्स बनने के बाद भारत को ये ताज लेने के लिए बहुत लंबा इंतजार करना पड़ा है। हरनाज संधू ने धीरे-धीरे जीत की ओर अपना कदम बढ़ाया और दुनिया ही जीत ली। इजराइल में हुए 70वें मिस यूनिवर्स कंपटीशन में जीतीं हरनाज अब सोशल मीडिया स्टार बन चुकी हैं। 

हरनाज पहले से ही काफी चर्चित थीं और उनके सोशल मीडिया पर कई फॉलोवर्स थे, लेकिन अब रातोंरात ये बढ़ गए हैं। अब वो एक स्टार बन गई हैं। एक बात तो है कि एक बार आप फेमस हो जाएं तो लोग आपकी तारीफ करते नहीं थकते, पर ऐसे लोगों की भी कमी नहीं होती है जो बुराई में पीछे नहीं रहते हैं। हर सिक्के के दो पहलू होते हैं और फेमस होने का एक पहलू ये भी है कि लोग आपके बारे में तरह-तरह की बातें सर्च करने लगते हैं। 

अब लोग अपनी ब्यूटी क्वीन के बारे में जानने के लिए और भी ज्यादा उत्साहित हैं और पहले से भी ज्यादा इनके बारे में इंटरनेट पर सर्च किया जा रहा है। जैसे ही मिस यूनिवर्स खिताब की घोषणा हुई वैसे ही भारतीय मिस यूनिवर्स के बारे में सर्च करने वालों की तादाद बढ़ गई। 

इसे जरूर पढ़ें- 21 साल बाद पूरा हुआ इंतज़ार, हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

किस तरह की बातें हो रही हैं सर्च?

हरनाज संधू को लेकर कई तरह की अलग-अलग चीजें सर्च की जा रही हैं। आप जैसे ही गूगल पर हरनाज टाइप करेंगे आपको बहुत सारी अलग-अलग सर्च देखने को मिलेंगी। लोगों को हरनाज संधू की पढ़ाई से ज्यादा उनकी उम्र, हाइट, धर्म, बिकिनी फोटोज और फिल्मों में इंटरेस्ट था। 

search regarding miss universe

हरनाज संधू की बायोग्राफी और माता-पिता को लेकर भी सर्च रिजल्ट काफी हैं।  

रातोंरात बढ़ गई फॉलोवर्स की संख्या- 

हरनाज के बारे में सर्च करने वाले लोगों की संख्या रातों रात बहुत ज्यादा बढ़ गई। हरनाज के पहले से ही 2 लाख 90 हज़ार फॉलोवर्स थे और एक ही दिन में उनके 9 लाख 60 हज़ार फॉलोवर्स हो गए और ये संख्या भी बढ़ती ही चली जा रही है।  

miss universe search trends

गूगल ट्रेंड्स पर जब हमने देखा तो पाया कि एक ही रात में हरनाज संधू के बारे में सर्च करने वाले लोगों की संख्या में 150% से भी ज्यादा का इजाफा आया है। ये डेट चार्ट आपको इसकी डिटेल देगा। हालांकि, लोगों ने मिस यूनिवर्स कंपटीशन, मिस यूनिवर्स क्राउन, मिस इंडिया कंपटीशन के बारे में भी सर्च किया है। गूगल ट्रेंड्स की सर्च में ये भी पता चला है कि आखिर देश के किस हिस्से से सबसे ज्यादा सर्च की गई हैं।  

search trendsd of miss universe

इसे जरूर पढ़ें- 'मिस यूनिवर्स' कॉम्पिटिशन में हरनाज संधू के आउटफिट्स क्यों थे इतने खास 

मानुषी छिल्लर के साथ भी हुआ था कुछ ऐसा- 

साल 2017 में जब मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड का खिताब मिला था तब उनके बारे में भी इसी तरह से सर्च किया गया था। मानुषी के बारे में भी उनकी कास्ट, रिलिजन और बिकिनी जैसी बातें सर्च की गई थीं।  

Recommended Video

फिलहाल हरनाज संधू एक ग्लोबल आइकन बन गई हैं और उन्हें लोग फॉलो भी कर रहे हैं। हरनाज चंडीगढ़ से हैं और वो दो पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। हरनाज मॉडलिंग भी करती हैं और वो चंडीगढ़ गर्ल्स कॉलेज से अपना पोस्ट ग्रैजुएशन कर रही हैं। हरनाज महिला अधिकारों के लिए लड़ती हैं और वो चाहती हैं कि हर महिला अपने हक की लड़ाई लड़े। हरनाज ने अपने फाइनल क्वेश्चन आंसर राउंड में भी इसी बात का समर्थन किया था।  

हरनाज की जीत वाकई बेहद शानदार है। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरीज पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।