यह कहना गलत नहीं होगा कि आज के समय में इंटरनेट हम लोगों को चकित और हैरान करने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। आप सोशल मीडिया में ऐसे कई मजेदार किस्से देख सकते हैं, जिन्हें देखकर आपको हैरानी होती है, तो कभी बेहद हंसी आती है। ऐसे कंटेंट को वायरल होने में बहुत देर भी नहीं लगती है। ऐसा ही एक किस्सा हाल ही में वायरल हुआ।

एक महिला ने अपने प्यारे पपी डॉग के लिए पूरी की पूरी बिजनेस क्लास की फ्लाइट बुक कर दी। हममें से कई लोगों के घरों में पेट्स होंगे ही और हम उन पर जान भी छिड़कते हैं, लेकिन अपने डॉग से या पेट्स से इतना प्यार और इतना अपनापन होना कि उसके लिए लाखों रुपये खर्च कर दें, शायद ही कोई करता है। लेकिन इन महिला ने जो किया वो देखकर सभी हैरान हैं। महिला ने ऐसा क्यों किया, इस बारे में पूरी खबर विस्तार से जानें।

इस वायरल खबर के चारों तरफ चर्चे हैं, जिसमें एक महिला पैसेंजर अपने माल्टीज पेट, बेला के साथ मुंबई से चेन्नई ट्रैवल कर रही थीं। एयर इंडिया की फ्लाइट बुक करते समय उन्होंने  पूरी बिजनेस क्लास केबिन को बुक कर दिया, ताकि उनकी पेट बेला आराम से सफर कर सके।

बिजनेस क्लास की 12 सीट्स और 2.5 लाख रुपये हुए खर्च

passenger booked business class for her pet

आपको बता दें कि बिजनेस क्लास केबिन में 12 सीटें होती हैं। पैसेंजर महिला ने एयरबस 320 की 12 सीटों वाली बिजनेस क्लास को अपने पेट डॉग के लिए बुक किया था। बिजनेस क्लास की वन-वे फ्लाइट का फेयर 20,000 रुपये है और इस हिसाब से देखा जाए तो महिला ने लगभग 2.4 लाख रुपये खर्च किए हैं। यह खबर जैसे ही वायरल हुई, लोगों ने इसमें कई प्रतिक्रियाएं दी।

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया के सोर्स ने बताया, 'जो लोग अपने पेट्स को कैरी करना चाहते हैं, वे या तो कार्गो की मदद ले सकते हैं या फिर केबिन की। इसके साथ ही उन्हें पेट के हेल्थ और रेबिज वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट्स दिखाना आवश्यक है। वहीं पेट्स का वजन 5 किलो से कम होना चाहिए और उन्हें किसी सॉफ्ट-वेंटिलेटेड बैग या केनल में रखकर ले जाया जा सकता है।'

इसे भी पढ़ें :पेट्रियाकल रूढ़ियों को तोड़ अपनी बीवी के पैर छू रहे एक दूल्हे का वीडियो हुआ वायरल

डॉग के साथ पैराग्लाइडिंग

यह पहला किस्सा नहीं था, जो हम सब को देखने को मिला। इससे पहले भी बहुत से लोग अपने पेट्स के साथ एडवेंचरस काम कर चुके हैं। इससे पहले भी एक आदमी अपने डॉग के साथ पैराग्लाइडिंग की ट्रिप ले चुके हैं। कुछ समय पहले एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें एडवेंचर फिल्म डायरेक्टर शम्स ने अपने पेट और खुद पैराग्लाइडिंग करते हुए कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। उन्होंने ऐसी कई तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की हैं, जिन्हें लोगों ने बहुत पसंद किया है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shams (@shamsfilmmaker)

इसे भी पढ़ें :video: प्रेशर कुकर में भी बन सकती हैं रोटियां, इस वीडियों में देखें रोटी पकाने का ये एडवांस तरीक़ा

दिल्ली की जर्नलिस्ट डॉग्स के साथ ट्रैवल करती हैं

इसी तरह दिल्ली की एक फ्रीलांस जर्नलिस्ट दिव्या दुगार अपने पेट्स के साथ देश और दुनियाभर में ट्रैवल करती रहती हैं। दिव्या दिल्ली में पेट्स को रेस्क्यू करने के साथ-साथ उनके साथ ट्रैवलिंग भी करती हैं। अगर आप उनके सोशल मीडिया अकाउंट को देखेंगे, तो उनकी फीड में अपने डॉग्स के साथ ट्रैवल (ट्रिप में pet को ले जाना हो साथ तो रखें इन बातों का खास ख्याल) करते कई तस्वीरें पाएंगे।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Divya (@chaosinacoupe)

यूं ही नहीं कहते कि पेट्स आपके सबसे अच्छे फ्रेंडस् बन सकते हैं। अपने पेट्स के प्रति लोगों की दीवानगी कभी-कभी सच में हैरान करती है, तो कभी अच्छा लगता है। आप अपने पेट्स से कितना प्यार करते हैं, ये हमारे फेसबुक पेज पर कमेंट कर बताएं। आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें। इस तरक के दिलचस्प लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: media sites & instagram