आपके लिए लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप क्या है? शायद 4-5 सालों के साथ को लोग लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप कह देते हैं, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि आपका रिश्ता कितने सालों तक चलता रहेगा? शादी के बाद भी कई बार लोगों को लगता है कि एक समय के बाद रोमांस में ठहराव आ गया है या फिर दो लोगों में ज्यादा लड़ाई हो रही है, लेकिन कहीं कुछ जोड़े ऐसे देखने को मिल जाते हैं जो हमारे दिल में जगह कर जाते हैं और रिश्तों के मायने समझा जाते हैं। ऐसा ही एक जोड़ा है बेंगलुरु में रहने वाले ये वायरल दादा-दादी। 

जहां एक ओर अब ऑनलाइन रिलेशनशिप्स, टिंडर डेटिंग आदि का जमाना है वहीं दूसरी ओर ये वायरल दादा-दादी लोगों को लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप के गुण सिखा रहे हैं। इन दोनों ने 72 साल साथ गुजार दिए और इन 7 दशकों बाद 101 साल के दादा जी और 90 साल की दादी जी इंटरनेट पर वायरल हो गए हैं। इन दोनों ने मिलकर एक क्यूट वीडियो भी बनाया है जिसमें वो ये बता रहे हैं कि आखिर कैसे इतने साल एक दूसरे के साथ बिताए जा सकते हैं।

वायरल वीडियो में बताए कुछ खास टिप्स-

वायरल वीडियो में इन दादा-दादी ने कुछ खास टिप्स बताए हैं जो उन्हें इतने साल अच्छे रिश्ते निभाने के लिए प्रेरित करते रहे। 

- सबसे पहला टिप है कि आप हर रोज़ कम से कम एक बार साथ में खाना जरूर खाएं। 

- कई बार आपको कुछ बातें इग्नोर करनी होती हैं और ऐसे दिखाना पड़ता है कि आप सुन और बोल नहीं सकते।

- एक दूसरे का हाथ पकड़ कर चलें।

- सॉरी कहने में देर न करें। आपको रिश्ते में पहले सॉरी बोलना पड़े तो बोल दें। 

dada dadi relationship

इसे जरूर पढ़ें- मिलिए देश की सबसे छोटे कद की वकील हरविंदर कौर से, कभी लोग बनाते थे मजाक 

ये वायरल वीडियो इंटरनेट पर 10 लाख से ज्यादा बार अभी तक देखा जा चुका है। लोग इन दादा-दादी की तारीफ कर रहे हैं और इनकी क्यूट तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं। Humans of Bombay के इंस्टाग्राम पेज पर ये वीडियो शेयर किया गया है जिसके बैकग्राउंड में बर्फी फिल्म का गाना 'इत्ती सी हंसी' चल रहा है। ये वीडियो यकीनन इतना क्यूट है कि आपको इसे बार-बार देखने का मन करेगा। 

 

वैसे ये पहली बार नहीं है जब ये दादा-दादी चर्चा में आए हैं। ये जोड़ा 2020 में भी चर्चा में आया था जब ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे पेज पर इनकी कहानी लिखी गई थी। उस प्यारी सी कहानी में बताया गया था कि किस तरह से दादा जी अभी भी अपनी पत्नी की सलाह हर छोटी चीज़ में लेते हैं और उनके बच्चे भी उन्हें इस बात के लिए चिढ़ाते हैं।  

2 बच्चों, 4 नाती-पोतों और 2 पर नाती-पोतों के बाद भी प्यार के लिए एक जीवन पूरा नहीं- 

शायद इस लाइन को पढ़कर आपका मन भी खुश हो गया होगा, लेकिन ये सच में कहा था दादा जी ने अपनी पत्नी के लिए। 2019 में उनकी 71वीं सालगिहार पर दोनों ने एक दूसरे को दिए वचन दोबारा से कहे क्योंकि दादा जी  का कहना था कि 2 बच्चों, 4 नाती-पोतों और 2 पर नाती-पोतों के बाद भी प्यार के लिए एक जीवन पूरा नहीं होता।  

उनकी जो कहानी शेयर की गई है उसमें लिखा गया है कि जब दादी को पहली बार देखा था तो दादा जी बस देखते ही रह गए थे। पंडित जी कुंडली मिला रहे थे और दादा जी छुप-छुपकर उस खूबसूरत लड़की की तरफ देख रहे थे जो उनकी पत्नी बनने वाली थी। अपने से 10 साल बड़े लड़के को चुनकर उन्होंने शादी के लिए हां तो कर दी थी, लेकिन लड़का बहुत गरीब था और उसके पास इतने भी पैसे नहीं हुआ करते थे कि अपनी पत्नी के लिए शादी का जोड़ा या साड़ी खरीद सके। परिवार का बिजनेस संभालते हुए उन्हें महीने में 3 हफ्ते बाहर रहना होता था, लेकिन उनकी पत्नी ने कभी शिकायत नहीं की। तब भी कोई शिकायत नहीं हुई जब उन्होंने परिवार का बिजनेस छोड़कर अपना काम करने की ठानी।  

इसे जरूर पढ़ें- कोलकाता की एक दुल्हन विदाई में खुद कार चलाकर दूल्हे को ले जा रही है ससुराल, वीडियो हुई वायरल  

 

पति पूरी मेहनत से काम करता था और पत्नी घर और बच्चों को संभालती थी। सुबह की शुरुआत डोसा के साथ होती थी और शाम को पत्नी आंगन से फूल चुनती थी। 17 साल की कड़ी मेहनत के बाद दोनों ने अपना घर बनाया और आज भी दोनों उसी तरह से साथ रहते हैं। दोनों बहुत खुश हैं और एक दूसरे के साथ पूरा जीवन बिता रहे हैं। पति-पत्नी के रिश्ते में खुशी और गम दोनों साथ होते हैं और हर तरह से इन्हें साथ निभाना चाहिए।  

ये कहानी वाकई अनोखी है और इस प्यार को सलाम करने का मन करता है।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।