बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस अपने इंप्रेसिव किरदारों के लिए अक्सर सुर्खियां बटोरती हैं। विद्या बालन, कंगना रनौत, दीपिका पादुकोण सरीखी एक्ट्रेसेस स्क्रीन पर इतनी इंप्रेसिव नजर आती हैं कि ये फिल्मों को अपने दम पर कामयाब  बना सकती हैं। साल 2020 में महिलाओं की रियल लाइफ पर आधारित ऐसी कई फिल्में आ रही हैं, जिनमें ये एक्ट्रेसेस लीड रोल में नजर आएंगी। इनमें दीपिका पादुकोण की छपाक, आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी, कंगना रनौत की थलाइवी और विद्या बालन की शकुंतला देवी जैसी फिल्में शामिल हैं। इन शानदार फिल्मों के बारे में आइए जानते हैं, जो साल 2020 को करने वाली हैं गुलजार

मालती के किरदार में दीपिका पादुकोण

deepika padukone in chhapaak

दीपिका पादुकोण इस फिल्म में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के किरदार में नजर आएंगी, जिन्होंने एसिड से चेहरा जल जाने के बाद भी खुद को कमजोर नहीं पड़ने दिया और अपनी जिंदगी के नए मायने तलाशे। छपाक में दीपिका पादुकोण लक्ष्मी का किरदार निभाती नजर आएंगी, जिसका नाम है मालती। यह फिल्म 10 जनवरी को रिलीज हो रही है। दिलचस्प बात ये है कि दीपिका इस फिल्म को प्रोड्यूस भी कर रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: ऐसी वुमेन सेंट्रिक फिल्में जिन्होंने महिलाओं को दिया सोचने का नया नजरिया

गंगूबाई काठियावाड़ी का रोल निभाएंगी आलिया भट्ट

alia bhatt as gangubai

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही है फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी। इस फिल्म में आलिया भट्ट गंगूबाई का किरदार निभाती नजर आएंगी। आलिया ने अब तक 'स्टूडेंट ऑफ द इयर', 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया', '2 स्टेट्स', 'राजी' जैसी फिल्मों के जरिए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। इस फिल्म में आलिया 1960 के दशक की महिला के किरदार में नजर आएंगी। यह फिल्म हुसैन जैदी की किताब  माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई पर आधारित है। फिल्म में आलिया के साथ अजय देवगन भी नजर आएंगे, जिसे गंगूबाई से प्रेम हो जाता है। इस फिल्म की रिलीज की तारीख 11 सितंबर, 2020 है।

इसे जरूर पढ़ें: 'इन 5' फिल्मों को देखकर हंसना बिल्कुल मना है!

थलाइवी की कंगना रनौत

kangana ranaut in thalaivi

कंगना रनौत ने अब तक ज्यादातर ऐसी फिल्में की हैं, जिनमें उनका किरदार लीक से हटकर रहा है। 'फैशन', 'लाइफ इन ए मेट्रो', 'क्वीन', 'फैशन', 'तनु वेड्स मनु', 'Manikarnika The Queen of Jhansi' सरीखी कंगना की फिल्में दर्शकों को काफी पसंद आईं। कंगना के फैन्स के लिए साल 2020 काफी एक्साइटिंग रहेगा क्योंकि इस साल कंगना की तीन फिल्में रिलीज होने जा रही हैं। सबसे पहले कंगना अश्विनी अय्यर तिवारी की स्पोर्ट्स ड्रामा 'पंगा' में कबड्डी खेलती नजर आएंगी। इसके बाद कंगना दिवंगत जयललिता( जिन्होंने एक सफल एक्ट्रेस से राजनीतिज्ञ का सफर तय किया) के बायोपिक थलाइवी में नजर आएंगी। यह फिल्म 26 जून 2020 को रिलीज हो रही है। इसके बाद अक्टूबर में कंगना फिल्म धाकड़ में एक्शन सीन करती नजर आएंगी।

Recommended Video

शकुंतला देवी के किरदार में विद्या बालन

vidya balan in shakuntala devi

विद्या बालन बॉलीवुड की सबसे इप्रेसिव एक्ट्रेसेस में से एक हैं। विद्या बालन ने 'कहानी', 'तुम्हारी सुलु' 'भूल-भुलैया', 'मिशन मंगल' और 'डर्टी पिक्चर्स' जैसी फिल्मों के जरिए अपनी अलग पहचान बनाई है। अब विद्या भारत की चर्चित मैथेमेटीशियन रहीं शकुंतला देवी के किरदार में नजर आएंगी, जिसे ह्यूमन कंप्यूटर की संज्ञा दी जाती है। इस फिल्म को देखने के लिए दर्शक काफी एक्साइटेड हैं, क्योंकि शकुंतला देवी मैथ्स की बड़ी-बड़ी कैल्कुलेशन सेकेंड्स में कर लोगों को हैरान कर देती थीं। इस फिल्म की डायरेक्टर अनु मेनन हैं और हाल ही में इस फिल्म की शूटिंग खत्म हुई है। यह फिल्म मई 2020 में रिलीज होने जा रही है।

गुंजन सक्सेना के किरदार में जाह्नवी कपूर

जाह्नवी कपूर की फिल्म काफी चर्चित रही थी। अब जाह्नवी इंस्पिरेशनल वुमन गुंजन सक्सेना के किरदार में नजर आएंगी। गुंजन देश की पहली आईएफ पायलट थीं, जिन्होंने 1999 में पाक सेना के हमले में घायल हुए जवानों को अस्पताल तक पहुंचाया था। गुंजन के किरदार में जाह्नवी कपूर काफी इंप्रेसिव नजर आ रही हैं। इस फिल्म को शरण शर्मा डायरेक्ट कर रहे हैं और यह 13 मार्च 2020 को रिलीज हो रही है।