आज वैलेंटाइन डे है और फ्राइडे को वैलेंटाइन डे पड़ने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि आपके पास अपना वीकएंड काफी रोमांटिक बनाने का मौका है। अगर आप अपनी प्लानिंग में किसी नई चीज़ को जोड़ना चाहती हैं, कोई रोमांटिक शाम बिताना चाहती हैं तो कुछ खास फिल्में देखकर भी ऐसा कर सकती हैं। वैलेंटाइन डे के वीकएंड को सेलिब्रेट करने के लिए अगर आपको कोई रोमांटिक फिल्म देखनी है तो चलिए आज बात करते हैं कि आप कौन सी फिल्म देखकर अपनी शाम को और भी ज्यादा सुहाना बना सकती हैं।  

1. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 

शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म यकीनन बहुत ही रोमांटिक फिल्मों में से एक है। जब अमरीश पुरी कहते हैं, 'जा सिमरन जा' तब दिल को अच्छा लगता है। बस ये फिल्म किसी भी मूड में देखिए ये कभी पुरानी नहीं लगती। अब मैं तो इसे कितनी भी बार देख सकती हूं। शायद आपका भी यही मानना हो। 

dil wale dulhaniya le jayege 

इसे जरूर पढ़ें- जानिए किस-किस देश में कैसे मनाया जाता है वैलेंटाइन डे  

2. कुछ-कुछ होता है 

काजोल-शाहरुख और रानी मुखर्जी ने एक बहुत ही जरूरी मैसेज इस फिल्म में दिया था। वो मैसेज था, 'प्यार दोस्ती है' जिस समय ये फिल्म रिलीज हुई थी तब यही बात लोगों की जुबां पर रहती थी। प्यार को दोस्ती से जोड़कर देखा जाता था। इस फिल्म में प्यार का एक अलग ही रंग देखने को मिला था। तो वैलेंटाइन डे के मौके पर ये खूबसूरत फिल्म भला क्यों न देखी जाए।  

3. रहना है तेरे दिल में 

आर माधवन जिस फिल्म के बाद पूरे हिंदुस्तान के क्रश बन गए वो फिल्म यही है। दिया मिर्जा की मासूमियत, 'जरा-जरा मेहकता है' गाना और सैफ अली खान का कूल लुक। इस फिल्म में वो सब कुछ था जो उस समय एक रोमांटिक फिल्म में होना चाहिए था। इस फिल्म का म्यूजिक आज भी लोगों का फेवरेट है। तो अगर कोई रोमांटिक फिल्म देखनी है तो यही फिल्म चुन लीजिए। 

rehena hai tere dil mein

4. मैंने प्यार किया

सलमान खान और भाग्यश्री की फिल्म 'मैंने प्यार किया' यकीनन ब्लॉकबस्टर फिल्म थी और यहां मोहनीश बहल का डायलॉग 'लड़का और लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते', बहुत ज्यादा फेमस हुआ था। इसी के साथ, 'कबूतर जा जा जा' गाना भी यकीनन बहुत ज्यादा फेमस था। भाग्यश्री और सलमान की ये फिल्म काफी रोमांटिक थी और हर मुश्किल को पार करते हुए इस फिल्म की हैप्पी एंडिंग दिखाई गई थी। 

maine pyar kiya bhagyashree

5. जब वी मेट 

दूसरों से प्यार करना जरूरी है, लेकिन खुद से प्यार करना भी जरूरी है। करीना कपूर इस फिल्म में कहती हैं, 'मैं अपनी फेवरेट हूं'। यही डायलॉग बहुत फेमस हो गया था। इस फिल्म में क्यूट कपल शाहिद कपूर और करीना कपूर को दिखाया गया था और एक ऐसी लड़की की कहानी दिखाई गई थी जो खुद को सबसे फेवरेट मानती थी।  

Recommended Video

6. हम दिल दे चुके सनम 

'हम दिल दे चुके सनम' में ऐश्वर्या राय की खूबसूरती, सलमान खान की आशिकी और अजय देवगन का प्यार बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है। एक पति किस तरह अपनी पत्नी को सपोर्ट कर सकता है और कैसे एक पत्नी को अपने पति का प्यार पहचानना चाहिए ये सब कुछ दिखाया गया है। हैप्पी एंडिंग के लिए कोई फिल्म देखनी हो तो इसे जरूर देखें। 

7. सोचा न था 

ये शायद बड़ी ही ऑफ बीट फिल्म लगे आपको, लेकिन यकीन मानिए अभय देओल और आइशा टाकिया की ये फिल्म काफी रोमांटिक है और साथ ही साथ ये फिल्म एक ऐसे टॉपिक पर बात करती है जो आजकल बहुत ज्यादा चर्चित है। ये वो टॉपिक है जहां यंग जनरेशन अपने प्यार के बारे में श्योर नहीं होती है और इसीलिए उन्हें समय देना चाहिए एक दूसरे को। 

socha na tha movie

इसे जरूर पढ़ें- Valentine 2020: इस बार इन एडवेंचर्स तरीकों से मनाएं वैलेंटाइन डे

8. बर्फी

प्यार का एक अनोखा रूप इस फिल्म में देखने को मिला है। बर्फी में रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा की जोड़ी ने जिस प्यार को बताया है वो अनोखा है और साथ ही साथ इलियाना की समझ और ये बताना कि किस तरह से प्यार का मतलब सिर्फ समझदारी से शादी करना ही नहीं होता है। इस फिल्म को देखकर यकीनन आपको बहुत अच्छा लगेगा।

9. आशिकी

राहुल रॉय, अनु अग्रवाल और दीपक तिजोरी की फिल्म आशिकी एक जमाने की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही है। इस फिल्म को 30 साल हो गए हैं, लेकिन अगर आपको कोई क्लासिक फिल्म देखनी है तो ये फिल्म यकीनन बहुत अच्छी साबित होगी। 

10. जाने तू या जाने न

'जाने तू या जाने न' नए जमाने की फिल्म है जो कन्फ्यूज्ड कपल्स के बारे में बात करती है और साथ ही ये बताती है कि अगर आपको किसी से सबसे ज्यादा प्यार है तो एक दूसरे की केयर करना भी बहुत जरूरी है। इसलिए ये फिल्म हल्की-फुल्की है जो आपको हंसाएगी भी और साथ ही साथ एक रोमांटिक एंडिंग भी दिखाएगी।