पूरे देश भर में कोरोना की दूसरी लहर है। इस समय किसी राज्य में पूर्ण लॉकडाउन है, तो किसी शहर में कुछ विशेष नियमों के तहत शादियों के लिए छूट दी गई हैं। मौजूद समय कुछ इस तरह का है कि एक तरफ कोरोना है, तो दूसरी तरफ शादियां। ऐसे में कोरोना के इस दौर में कुछ शादियों की तस्वीरें सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रही है। किसी जगह दूल्हा शादी करने के लिए दुल्हन के घर साइकिल से पहुंच रहा है, तो किसी जगह वर और वधु सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लकड़ियों के माध्यम से एक दूसरे को वरमाला पहना रहे हैं। इन शादियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद और कमेंट्स भी कर रहे हैं। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही शादियों और इन शादियों की वायरल तस्वीरों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं।

लकड़ियों के सहारे वरमाला   

 

जी हां, शायद आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगे लेकिन, कोरोना काल में हुई एक शादी की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। दरअसल, ये खबर बिहार से है। इस शादी में दूल्हा कृतेश कुमार और दुल्हन ज्योति कुमारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते एक दूसरे को वरमाला पहना रहे हैं। इसमें दिख रहा है कि दोनों ही कोरोना के नियमों का पालन करते हुए वरमाला पहना रहे हैं। जैसे ही ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई तो देखते ही देखते वायरल होने लगी। आपको बता दें कि इन तस्वीरों और वीडियो को आईपीएस दीपांशु काबरा ने ट्विट कर शेयर किया है।  

इसे भी पढ़ें: अपनी वेडिंग शूट को करना चाहती हैं वायरल तो अपनाएं ये ट्रिक्स

साइकिल से पहुंचा दूल्हा दुल्हन के घर 

wedding trends during covid inside

जी हां, कोरोना काल में एक यूनिक बारात लेकर दूल्हा अपनी दुल्हन के घर साइकिल से ही पहुंचकर सबको चकित कर दिया। उत्तर प्रदेश के रहने वाले विनय कुमार कुछ दोस्तों के साथ लगभग दस किलोमीटर दूरी तय करने के बाद जब दुल्हन के घर पहुंचे, तो स्थानीय लोगों तस्वीरें लेकर सोशल मीडिया पर डालने लगे। देखते ही देखते ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। हालांकि, विनय कुमार ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि 'सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना काल में अधिक पैसे खर्च न हो इसके लिए इस यूनिक आईडिया को अपनाया'।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: जज़्बे को सलाम: तपती धूप में प्रेग्नेंट DSP शिल्पा साहू कर रही ड्यूटी, डंडा लेकर लगवाया लॉकडाउन

हेलीकॉप्टर से पहुंची दुल्हन अपने घर 

unique wedding trends during covid inside

बिहार में एक दूल्हा लकड़ियों के सहारे दुल्हन को वरमाला पहना रहा है। उत्तर प्रदेश में साइकिल से ही दूल्हा दुल्हन के घर पहुंच जा रहा है और इधर राजस्थान में दुल्हन की मुराद पूरी करने के लिए दूल्हा हेलीकॉप्टर ही बुक कर दे रहा है। जी हां, राजस्थान के भरतपुर जिले में एक ऐसी शादी हुई है, जिसमें दुल्हन अपने ससुराल जाने के लिए पति से हेलीकॉप्टर की मांग करती है और पति ख़ुशी-खुशी पूरा कर देता है। हेलीकॉप्टर से जाती हुई दुल्हन की तस्वीरें सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि लगभग सात लाख किराये के साथ इस हेलीकॉप्टर को बुक किया गया था। (दादा ने पोती को लाने के लिए किया ये ख़ास इंतज़ाम)

आपको बता दें कि देश भर में कोरोना का हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन लगभग दो लाख से भी अधिक कोरोना मरीज मिल रहे हैं। ऐसे कई राज्यों में कुछ नियम के तहत शादियों के लिए छूट दिए गए हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@static.india.com,india.com)