घर पर अगर चुलबुली और प्‍यारी सी  बहू आ जाए, तो घर का माहौल खुशनुमा हो जाता है। ऐसी बहू पाने की कल्‍पना हर कोई करता है। ऊपर से बहू अगर पढ़ी लिखी, सुंदर और सुशील हो, तो इसे सोने पर सुहागा कहा जा सकता है। टीवी सीरियल 'गुम है किसी के प्‍यार में...' में चौहान खानदान की बहूरानी बनी सई को देख कर आजकल सभी सासें यही सोचती हैं और अपनी बहू में सई को तलाशने की कोशिश करती हैं। 

जाहिर है, सई का किरदार है ही इतना प्‍यारा और खूबसूरत । मगर इस किरदार में जान डालने वाली एक्‍ट्रेस आयशा सिंह की एक्‍टिंग भी कमाल की है। धारावाहिक में उन्‍हें देख कर लगता ही नहीं है कि वह आभी टीवी इंडस्‍ट्री में नई-नई शामिल हुई हैं। आयशा की नेचुरल एक्टिंग ने सई के किरदार में जान फूंक दी है। ऐसा लगता कि सई का किरदार केवल आयशा के लिए ही बना है। 

मगर सच्‍चाई तो यह है कि सई के किरदार के लिए आयशा से पहले डायरेक्‍ट की पसंद निया शर्मा , तेजस्‍वी प्रकाश और सनाया इरानी जैसी एक्‍ट्रेसेस थीं। मगर अपने दूसरे वर्क कमिटमेंट की वजह से इन सभी ने इस किरदार को ठुकरा दिया था। इसके बाद यह किरदार आयशा की झोली में आकर गिरा और आयशा ने इस किरदार के साथ इंसाफ भी किया। 

चलिए टीवी में चुलबुली दिखने वाली सई यानि आयशा सिंह असल जिंदगी में कैसी हैं, जानते हैं- 

इसे जरूर पढ़ें: अनुपमा टीवी सीरियल की 'देविका' जसवीर कौर के बारे में जानें रोचक बातें

ayesha singh interesting facts

आयशा की पर्सनल लाइफ 

आयशा का जन्‍म मुंबई में 19 जून 1996 में हुआ था। इस लिहाज से देखा जाए तो आयशा की उम्र अभी मात्र 25 ही है। आयशा का जन्‍म बेशक मुंबई में हुआ हो मगर उनका बचपन आगरा (आगरा के आस-पास की जगह) में बीता है। आगरा के सेंट पैट्रिक स्‍कूल से ही आयशा ने अपनी पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद उन्‍हों मुंबई के एसएनडीटी लॉ कॉलेज से लॉ की डिग्री ली है। इतना ही नहीं, उन्‍होंने लॉ की प्रैक्टिस भी की है। लेकिन एक्‍टर बनने के जुनून में उन्‍होंने ये सभी कुछ छोड़ कर टीवी इंडस्‍ट्री में अपना करियर तलाश लिया। 

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल अनुपमा की 'नंदिनी' अनघा भोसले से जुड़े रोचक तथ्य जानें

tv serial bahu sai

कब हुई आयशा के करियर की शुरुआत 

आयशा मुंबई में लॉयर बनने आई थीं मगर अच्‍छी हाइट होने की वजह से आयशा को कई मॉडलिंग प्रॉजेक्‍ट पर काम मिलना शुरू हो गया था। इस तरह से आयशा का रुझान एक्टिंग की ओर बढ़ा। मगर जब यह बात उनके परिवार को पता चली कि आयशा ने वकालत छोड़ कर एक्‍टर बनने का फैसला कर लिया है, तो पूरा परिवार उनके खिलाफ हो गया था। इस बात को उन्‍होंने खुद एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में कबूला है। आयशा ने बताया, 'मेरी फैमिली में कई लॉयर्स हैं। मैनें भी  इंटर्नशिप के दौरान कुछ मामलों पर काम किया है। यह एक्‍सपीरियंस मेरे तब काम आया था, जब अपने परिवार के आगे मुझे अपनी ही वकालत करनी पड़ी थी। मैंने उनके आगे ऐसी दलीलें रखी थीं कि उन्‍हें मानना ही पड़ा और मैं इस इंडस्‍ट्री का हिस्‍सा बन गई।' मगर एक्टिंग का हुनर दिखाने का मौका उन्‍हें वर्ष 2015 में टीवी सीरियल 'डोली अरमानों की' से मिला। इसके बाद वह टीवी सीरियल 'जिंदगी अभी बाकी है मेरे घोस्‍ट' में भी नजर आईं। लेकिन आयशा को असली पहचान टीवी सीरियल 'गुम है किसी के प्‍यार में...' में सई का किरदार निभा कर ही मिली।आपको बता दें कि आयशा ने वर्ष 2017 में आई फिल्‍म अदृश्‍य में भी छोटी सी भूमिका निभाई है। 

आयशा का काम पर रहता है फोकस 

आयशा की एक्टिंग इसलिए पंसद की जाती है क्‍योंकि वह अपने काम पर बहुत फोकस रखती हैं। आयशा अपने काम में इतना ज्‍यादा तल्‍लीन रहती हैं कि उन्‍हें यह भी पता नहीं चल पाया था कि उनके को-स्‍टार नील भट्ट, शो में पाखी का किरदार निभा रहीं ऐश्‍वर्या शर्मा को डेट कर रहे हैं, जबकि यह बात सभी को पहले से पता थी। इस बारे में आयशा ने एक लीडिंग टीवी चैनल को इंटरव्‍यू में बताया, 'मैंने कभी इस तरफ ध्‍यान ही नहीं दिया था कि सेट पर कुछ चल रहा है। जब दोनों के रोके की खबर आई और सब को पता चला, तब ही मुझे भी पता चला।'

एक्‍ट्रेस आयशा से जुड़े यह तथ्‍य आपको अच्‍छे लगे हों तो इसे आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।