दिवाली पर लोगों का मिलना-जुलना लगा ही रहता है। जो भी आता है कुछ न कुछ घर लेकर आता है, ऐसे में सोचने वाली बात यह हो जाती है कि तोहफे में ऐसा क्या दिया जाए, जो सामने वाले को खास लगे। आमतौर पर दिवाली के समय में लोग तोहफे में मिठाईयां लेकर आते हैं, इसलिए आप चाहें तो इस दिवाली मिठाइयों की जगह पर कुछ अलग तोहफे भी दे सकते हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही यूनिक गिफ्ट आइडिया के बारे में बताएंगे जिन्हें आप इस दिवाली पर अपनों को भेंट कर सकते हैं। इन गिफ्ट्स की कीमन बहुत ही नॉर्मल है जिसे आप आसानी से अफॉर्ड कर सकते हैं।

सोलर मेटल लालटेन-

diwali vibes

दिवाली रौशनी का त्यौहार होता है,ऐसे में आप दिवाली के मौके पर किसी को सोलर मेटल लालटेन गिफ्ट कर सकते हैं। सोलर लाइट आउटडोर डेकोरेशन के काम में आता है, जिसकी मदद से गार्डन को सजाया सकता है। इसकी कीमत 1500 हजार से लेकर 2000 के बीच में होती है।

लैंप की लाइट धूप की मदद चार्ज होती है, चार्ज होने के बाद लगभग 8 घंटे तक इसे जलाया जा सकता है। इसलिए लालटेन को कहीं भी रखकर चार्ज किया जा सकता है। इसे बालकनी में हैंग किया जा सकता है, यह दिवाली गिफ्ट(दिवाली पर गिफ्ट करें स्वदेशी सामान) के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन है।

नेम नेकलेस-

gift ideas

कस्टमाइज गिफ्ट्स हर किसी को बहुत पसंद आते हैं। ऐसे में दिवाली के मौके पर अगर आप किसी को कुछ कस्टमाइज गिफ्ट देते हैं तो उसे यह बहुत खास होने का अनुभव दिलाएगा।

नेम नेकलेस क्वालिटी के हिसाब से अलग-अलग दामों पर मिल जाते हैं, आपको इस गिफ्ट को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही मंगा सकते हैं। यह दिवाली के मौके पर किसी महिला को देने के लिए सबसे खास गिफ्ट हो सकता है।

इसे भी पढें-दिवाली से पहले घर के ट्यूबलाइट और बल्ब को ऐसे करें साफ, कमरे में दिखेगी ज्यादा रोशनी

लूलू कैंडल्स-

candels gift

चंदन की खुशबू से महकने वाली ये मोमबत्तियां(मोमबत्तियों को देर तक जालाए रखने की ट्रीक) घर को एक अनोखी खुशबू देती हैं। इस मोमबत्ती की खासियत यह है कि यह घर को हार्मफुल टॉक्सिन से बचाती है। इसकी कीमत आम मोमबत्तियों से थोड़ी महंगी होती है, क्योंकि इसे बनाने के लिए हाई क्वालिटी के वैक्स का इस्तेमाल किया जाता है। इसकी कीमत आपको 600 से 700 रुपये के बीच में पड़ती है, अगर कोई चाहे तो इसे दिवाली की पूजा के दौरान जलाया जा सकता है।

इसे भी पढ़ेंVastu Expert: दिवाली के त्योहार से जुड़ी इन 'वास्‍तु टिप्‍स' को आजमाएं और सुख-समृद्धि पाएं

आउटडोर स्ट्रिंग लाइट -

रोशनी के त्योहार दिवाली का सबसे अच्छा तोहफा लाइट्स होती हैं। इन लाइट्स को पोर्च गार्डन या बैकयार्ड में लगाया जा सकता है। इसकी हल्की पीली रोशनी कमरे को एक वार्म लुक देती हैं। यह तोहफा आप उसे जरूर दे सकते हैं जिसने हाल ही में नया घर या फ्लैट लिया हो। इस लैंप की कीमत 3,000 रुपये के आसपास है, आप इसे अपने अजीजों को इस दिवाली पर गिफ्ट कर सकते हैं।

Recommended Video

चीज बोर्ड-

diwali celebration

घर में जब मेहमान आते हैं तो नाश्ता सर्व करने के लिए ट्रे का इस्तेमाल किया जाता है। घर की ट्रे पुरानी होने पर बहुत ही फीकी सी लगती है। आप किसी को भी अगेट चीज बोर्ड गिफ्ट कर सकते हैं। यह देखने में बहुत आकर्षक लगता है और इसपर खाने को बड़े अच्छे तरीके से सर्व किया जा सकता है। यह गिफ्ट हैंडमेड होने के साथ-साथ आम ट्रे से काफी अलग लगता है।

डिजाइनर कप सौसर -

cups for gift

दिवाली के दौरान बर्तन गिफ्ट करना बड़ा ही शुभ माना जाता है। ऐसे में आप तोहफे में किसी को कप और सौसर भी गिफ्ट कर सकते हैं। बाजार में अलग- अलग तरह के कप और सौसर मिल जाते हैं। इन कप्स के रेट बहुत नॉर्मल होते हैं, इसलिए आप इसे गिफ्ट देने के लिए अफोर्ड कर सकते हैं।  

इस दिवाली आप इनमें से कोई भी गिफ्द दे सकते हैं, यकीनन आपके अपनों ये गिफ्ट्स  पसंद आएंगे। आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे ही अलग आइडियाज के लिए जुडे. रहे हरजिंदगी के साथ।