Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    वृषभ और वृश्चिक राशि के रिश्तों के बारे में क्या कहते हैं टैरो कार्ड्स, एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

    अगर आपकी राशि वृश्चिक है तो वृषभ राशि के लोगों के साथ अपने रिश्ते के बारे में यहां जानें।   
    author-profile
    • Jeevika Sharma
    • Editorial
    Updated at - 2022-10-25,17:00 IST
    Next
    Article
    taurus and scorpio compatibility by jeevika sharma

    हर एक राशि के लोग आपस में मिले जुले संबंध रखते हैं। जहां कुछ राशियां दूसरी पर अपना शासन चलाती हैं, वहीं कुछ ऐसी भी होती हैं, जो आसानी से दूसरों के सामने झुक जाती हैं। जब स्वभाव की बात की जाए तो कुछ राशि के लोग कठोर स्वभाव के होते हैं और कुछ नर्म।

    लेकिन जब बात कोई भी रिश्ता बनाने की आती है तो ऐसा जरूरी नहीं है कि हर कोई किसी भी राशि के साथ अपने संबंधों को मधुर बना सके। कुछ टैरो कार्ड रीडिंग से आप अपनी राशि का दूसरी राशि के साथ रिश्ता तय कर सकते हैं।

    पिछले कई दिनों से हम वृषभ राशि का अन्य राशियों के साथ कैसा संबंध होता है, इस बात की जानकारी दे रहे हैं। उसी क्रम में टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से वृषभ राशि और वृश्चिक राशि के आपसी संबंधों के बारे में विस्तार से जानें। 

    वृषभ राशि का स्वभाव

    taurus zodiac personality

    वृषभ राशि के लोग स्वभाव से स्वतंत्र, जिद्दी, घमंडी, आत्म-नियंत्रित, मेहनती, बातूनी और महत्वाकांक्षी होते हैं। वे हमेशा खुद को दूसरों से ऊपर रखते हैं और पारिवारिक मामलों में वे अपने परिवार को प्राथमिकता देते हैं। इनके सभी राशियों के साथ अलग तरह के रिश्ते होते हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें: ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें कैसा होता है वृषभ राशि के लोगों का स्वभाव और उनकी लव लाइफ

    कैसे मित्र होते हैं वृषभ और वृश्चिक राशि के लोग 

    एक मित्र के रूप में वृषभ राशि के लोग वृश्चिक राशि वालों के लिए कम अनुकूल होते हैं। वृषभ राशि वाले किसी ऐसे व्यक्ति को पसंद नहीं करते जो माइंड गेम खेलें या अपनी भावनाओं से खेलें। वृश्चिक राशि के लोग आमतौर पर दूसरे व्यक्ति को पकड़ने के लिए आराम करते हैं।

    वृश्चिक राशि वालों की यह हरकत वृषभ राशि वालों को उनसे थोड़ी दूरी बनाकर रखती है। इसके अलावा वे दोनों एक दूसरे की कंपनी चाहते हैं। जरूरत पड़ने पर दोनों एक दूसरे की मदद करते हैं। वृषभ राशि (वृश्चिक राशि के लिए शुभ रंग) के लोग कभी -कभी वृश्चिक राशि को ठीक करने का प्रयास कर सकते हैं जो वृश्चिक को थोड़ा परेशान कर सकता है।

    एक पार्टनर के रूप में वृषभ और वृश्चिक राशि का रिश्ता 

    taurus and scorpio zodiac signs

    एक पार्टनर के रूप में वृषभ और वृश्चिक की अनुकूलता इतनी अच्छी नहीं होती है। वृषभ और वृश्चिक दोनों ही अपने पार्टनर पर शक करते हैं जिसके कारण उनके बीच अक्सर बहस हो सकती है। इसके परिणामस्वरूप दोनों का आपसी विश्वास कम होने लगता है।

    यदि हम दोनों के सकारात्मक पक्ष को देखें, तो वे दोनों देखभाल करने वाले, भावुक और वफादार होते हैं जब वो एक गंभीर रिश्ते में होते हैं तब वे दोनों लाड़ प्यार करना चाहते हैं। 

    Recommended Video

    माता-पिता और बच्चे के रूप में वृषभ और वृश्चिक का रिश्ता 

    taurus and scorpio signs compatibility

    वृषभ और वृश्चिक माता-पिता और बच्चे के संबंध अच्छे हो सकते हैं। वृश्चिक राशि के बच्चे के माता-पिता के रूप में वृषभ उन्हें सही दिशा में मार्गदर्शन करता है। वृश्चिक बच्चे के रूप में वृषभ माता-पिता की बात सुनेंगे और उनका पालन करेंगे। एक बच्चे के रूप में वृश्चिक राशि (वृश्चिक राशि का स्वभाव और लव लाइफ) के माता-पिता जो कहते हैं उसका पालन करते हैं और सही भी करेंगे यदि वे गलत हैं। कुल मिलाकर, माता-पिता और बच्चे के रूप में वृषभ और वृश्चिक राशि के आपसी संबंध अच्छे होते हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें: मेष राशि का वृषभ राशि के साथ कैसा होता है रिश्ता, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

    बॉस और एम्प्लॉई के रूप में वृषभ और वृश्चिक का रिश्ता

    एक बॉस और एम्प्लॉई के रूप में वृषभ और वृश्चिक की आपस में अच्छी संगतता हो सकती है। वे दोनों मुद्दों का विश्लेषण करने में महान हैं और जानते हैं कि इस पर कैसे काम करना है। वे दोनों एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। प्रोफेशनली इन दोनों का एक-दूसरे से अच्छा संबंध होता है। वे एक-दूसरे के दृष्टिकोण को समझते हैं, आवश्यकता पड़ने पर वे चर्चा और सुधार के लिए तैयार रहते हैं।

    वृषभ और वृश्चिक राशि के रिश्ते आपस में सामान्य होते हैं और वो अपने स्वभाव की वजह से एक दूसरे के साथ अलग संगतता रखते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image Credit: freepik.com

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।