• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मेष राशि का वृषभ राशि के साथ कैसा होता है रिश्ता, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

अगर आपकी राशि मेष है तो वृषभ राशि के साथ अपने संबंधों के बारे में टैरो एक्सपर्ट से जानें।   
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
Published -28 Jun 2022, 19:19 ISTUpdated -28 Jun 2022, 19:47 IST
Next
Article
aries and taurus zodiac horoscope compatibiity

हर एक राशि का स्वभाव एक दूसरे से अलग होता है। जहां कुछ राशि के लोग स्वभाव से मिलनसार होते हैं वहीं कुछ लोग अपनी राशि के प्रभाव की वजह से ज्यादा गुस्सैल होते हैं। जब बात रिश्ते बनाने की आती है तो ऐसा जरूरी नहीं है कि हर कोई किसी भी राशि के साथ अपने संबंधों को मधुर बना सके।

इसलिए कुछ टैरो और ज्योतिष की भविष्यवाणियों से आप अपनी राशि के साथ दूसरी राशि के लोगों के साथ रिश्तों के बारे में जानकारी ले सकते हैं। अगर आपकी राशि मेष है तो आपको वृषभ राशि के साथ अपने संबंधों के बारे में जान लेना चाहिए। आइए इस बारे में टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से विस्तार से जानें। 

मेष राशि का स्वभाव 

मेष राशि वाले स्वभाव से पैसे वाले होते हैं। ये लोग वित्तीय प्रबंधन में अच्छे होते हैं। वे कभी-कभी दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा कर लेते हैं और अगर कुछ गलत हो जाता है, तो वे जीवन भर पछताते रहते हैं।

मेष राशि का वृषभ राशि के साथ संबंध 

taurus zodiac relation with aries

कैसे मित्र होते हैं 

मेष (मेष राशि का मेष के साथ संबंध) और वृषभ राशि वाले अच्छे दोस्त हो सकते हैं, खासकर जब वे दोनों एक साथ किसी काम में लगे हों तब वो अच्छे दोस्त साबित होते हैं। वे दोनों एक साथ चीजों की योजना बनाने और उन्हें क्रियान्वित करने में अच्छे होते हैं। ये दोनों एक दूसरे का सम्मान करते हैं और एक दूसरे की बातों को रहस्य बनाए रखने में अच्छे होते हैं। वे व्यक्तिगत रूप से नहीं तो पेशेवर रूप से एक-दूसरे का समर्थन करते हैं।

इसे जरूर पढ़ें:जुलाई का महीना किन राशियों के लिए होगा खास? टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट से जानें

कैसे पार्टनर होते हैं 

aries and taurus partner

मेष और वृषभ राशि के लोग आपस में अच्छे पार्टनर नहीं हो सकते हैं। वे शायद ही कभी एक दूसरे की जिम्मेदारी लेना चाहते हैं। मेष और वृषभ साथी के रूप में एक-दूसरे से दूर भागते हैं। वे दोनों एक दूसरे पर हावी होते हैं और दूसरों पर हावी होना पसंद नहीं करते हैं। वृषभ और मेष राशि के लोग एक दूसरे के साथ कम से कम संगत हो सकते हैं।

माता-पिता और बच्चे का रिश्ता

माता-पिता और बच्चे के रूप में मेष और वृषभ  एक-दूसरे के साथ अत्यधिक संगत होते हैं। वे दोनों एक दूसरे की परवाह करते हैं। वे दोनों लक्ष्य प्राप्त करने में एक दूसरे की मदद करते हैं।

Recommended Video

बॉस और कर्मचारी का रिश्ता 

बॉस और कर्मचारी के रूप में मेष और वृषभ राशि की एक-दूसरे के साथ काफी अच्छी संगतता है। जैसा कि वे दोनों ही गणनात्मक प्रकृति के होते हैं, वे अन्य व्यक्तियों के जीवन में नहीं आना चाहते हैं या वे नहीं चाहते कि दूसरे उनके जीवन में आएं। वे पेशेवर रूप से एक दूसरे की मदद और समर्थन करते हैं। लेकिन दोनों एक दूसरे से  दूरी बनाकर रखते हैं।

मेष और वृषभ राशि के लोग आपस में मिले जुले स्वभाव के होते हैं इनके संबंध एक दूसरे के साथ अच्छे होते हैं। अगर आपकी राशि मेष या वृषभ है तो हमें उम्मीद है कि ये आपके स्वभाव से मिलती हुई बातें हो सकती हैं। 

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।