अपने पहले शो में ऐसे नजर आते थे 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' शो के ये कलाकार

अपने फेवरेट टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' के किरदारों से जुड़ी रोचक बातें जानें और देखें उनके पहले टीवी सीरियल में कैसा था उनका लुक। 
taarak  mehta  ka  ooltah  chashmah  actors  first  show  looks

टीवी सीरियल देखने के शौकीन लोगों से जब उनके फेवरेट टीवी शो के बारे में पूछा जाता है, तो उनकी फेवरेट लिस्ट में 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' शो का नाम आमतौर पर मिल ही जाता है। इस शो को 1 दशक से भी ज्यादा का समय बीत चुका है और यह दिन पर दिन और भी अधिक पॉपुलर होता जा रहा है। 

इस टीवी सीरियल का हर किरदार मजेदार है। एक भी किरदार अगर इस शो में न हो तो शायद इसे देखने का मजा ही किरकिरा हो जाए। हालांकि, इस शो में कुछ कलाकार तो ऐसे भी हैं, जो शो की नींव से जुड़े हैं वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जिन्हें किसी किरदार के बदले में लाया गया है। 

बड़ी बात तो यह है कि इस शो में काम कर रहे सभी कलाकारों को दर्शक उनकी भूमिका में काफी पसंद कर रहे हैं। इस शो ने जो पहचान इन कलाकारों को दी है, लोग अब उन्हें इसी नाम से ज्यादा पहचानते हैं। मगर इन सभी कलाकारों ने इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए एक लंबा सफर तय किया है। 

आज हम आपको टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा के कुछ कलाकारों के पहले टीवी सीरियल्स के बारे में बताएंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: 2020 में याहू पर सबसे ज्‍यादा सर्च होने वाला शो बना 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा', कास्‍ट की Net Worth जानें

1दिलीप जोशी

Dilip Joshi first  show  looks

दिलीप जोशी को अब हम इस नाम से कम और उनके किरदार जेठालाल के नाम से ज्यादा पहचानते हैं। दिलीप टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा में प्रमुख भूमिका में नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1994 में आए शो 'कभी यह कभी वो' से की थी। वैसे टीवी इंडस्ट्री से पहले दिलीप ने फिल्‍म 'मैने प्यार किया' और 'हम आपके हैं कौन' में छोटी सी भूमिका निभाई थी। 

2अमित भट्टा

Amit Bhatt first  show  looks

टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा में जेठालाल के बाबूजी यानि चंपकलाल का किरदार निभा रहे एक्टर अमित भट्टा की एक्टिंग के भी लोग कायल हैं। अमित ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'खिचड़ी' से की थी, यह एक कॉमेडी सीरियल था और वर्ष 2002 में यह काफी पॉपुलर भी था।

3शैलेश लोढ़ा

Shailesh Lodha first  show  looks

शैलेश लोढ़ा इस टीवी सीरियल में तारक मेहता का ही किरदार निभा रहे हैं। यह किरदार बेहद समझदार और सुलझे हुए व्यक्ति का है। शैलेश अपनी पर्सनल लाइफ में एक राइटर भी हैं, मगर टीवी इंडस्ट्री में रुचि होने और कॉमेडी करने के शौक के चलते शैलेश ने वर्ष 2007 में फेमस कॉमेडी शो 'कॉमेडी सर्कस' में हिस्सा लिया और तब से वह इस इंडस्‍ट्री का पार्ट बन चुके हैं। 

4मुनमुन दत्ता

Munmun Dutta first  show  looks

टीवी शो तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा की बबीता जी को आखिर कौन नहीं जानता है। इस किरदार को निभा रही हैं एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता । मुनमुन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत वर्ष 2004 में टीवी शो 'हम सब भारती' से की थी। इस टीवी सीरियल में दिलीप जोशी भी उनके साथ नजर आए थे। तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा टीवी शो में मुनमुन और दिलीप जोशी की केमिस्‍ट्री को लोग काफी पसंद करते हैं। 

5दिशा वकानी

​Disha Vakani first  show  looks

दिशा बेशक इस वक्त टीवी सीरियल में नजर नहीं आ रही हों, मगर इस शो में जान फूंकने का काम उनके किरदार दया बेन ने ही किया है। दिशा तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा से पहले भी कुछ कॉमेडी शो में नजर आ चुकी हैं। उनका पहला शो 'खिचड़ी' था, वर्ष 2002 में इसी टीवी सीरियल के साथ दिशा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। 

6 श्याम पाठक

Shyam Pathak first  show  looks

टीवी सीरियल में पोपटलाल नाम का एक किरदार है, जो पेशे से जर्नलिस्ट है। इस किरदार को बहुत ही खूबसूरती के साथ निभा रहे हैं एक्‍टर श्याम पाठक। श्याम इस टीवी सीरियल की नींव से जुड़े हैं। इससे पहले श्‍याम टीवी सीरियल 'जस्सुबेन जयंतीलाल जोशी की जॉइंट फैमिली' में नजर आए थे। टीवी इंडस्ट्री से जुड़ने से पहले श्याम एक चाइनीज मूवी में भी काम कर चुके हैं। वर्ष 2007 में आई  हिंदी फिल्म 'घूंघट' में भी उन्होंने छोटा सा किरदार निभाया था। 

7 राज अंदकत

Raj Anadkat first  show  looks

 राज अंदकत यानि कि टप्पू का नाम इन दिनों काफी चर्चा में है। उनका नाम टीवी सीरियल में ही बबीता का किरदार निभा रही मुनमुन दत्‍ता से जोड़ा जा रहा है। फिलहाल यह बात कितनी सच यह कहना तो मुश्किल है, मगर हम आपको बता दें कि राज एक बहुत ही अच्छे कलाकार हैं और  वर्ष 2016 में उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'एक रिश्ता साझेदारी का' से की थी। 

इसे जरूर पढ़ें: 'टप्पू' के साथ अफेयर की खबरों पर बोलीं मुनमुन दत्ता, कहा- 'भारत की बेटी कहने पर आ रही शर्म'

8तनुज महाशब्दे

​Tanuj Mahashabde first  show  looks

तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी सीरियल में अय्यर का किरदार निभाने वाले एक्टर तनुज महाशब्दे की भी एक्टिंग कमाल की है। आपको जानकर हैरानी होगी कि तनुज पहले इसी सीरियल के राइटर भी थे। तनुज ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2000 में टीवी सीरियल 'ये दुनिया है रंगीन' से की थी। 

9सुनैना फौजदार

​Sunayana Fozdar first  show  looks

इस टीवी सीरियल की शुरुआत में अंजली भाभी यानि कि तारक मेहता की वाइफ का किरदार एक्ट्रेस नेहा मेहता ने निभाया था। मगर नेहा के शो छोड़ने के बाद अब सुनैना फौजदार इस किरदार को निभा रही हैं। वैसे तो सुनैना को कई टीवी सीरियल में देखा जा चुका है, मगर उन्होंने शो 'संतन' से अपना टेलीविजन डेब्यू किया था। 

10शरद संकला

Sharad Sankla first  show  looks

इसी टीवी सीरियल में अब्दुल का किरदार निभाने वाले शरद संकला  का रोल भी दर्शक काफी पसंद करते हैं। आपको बता दें कि शरद इस शो की नींव से जुड़े हैं। शरद ने एक्टिंग के क्षेत्र में अपनी शुरुआत फिल्‍म 'बाजीगर' में निभाए छोटे से किरदार से की थी। बाद में वह कई वर्षों तक काम की तलाश में रहे और फिर उन्हें यह टीवी सीरियल मिला। 

उम्मीद है कि आपको टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा के इन सभी किरदारों से जुड़ी यह डिटेल पसंद आई होगी। इसी तरह और भी टीवी जगत से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।