Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Sridevi Death Anniversary: जाह्नवी, खुशी और बोनी कपूर के साथ ऐसे वक्त बिताती थीं श्रीदेवी

    श्रीदेवी की पुण्यतिथि पर देखिए उनकी बेस्ट फैमिली फोटोज, बोनी कपूर, जाह्नवी कपूर, खुशी कपूर के साथ ऐसे बिताती थीं वक्त। 
    author-profile
    Published - 24 Feb 2020, 09:43 ISTUpdated - 24 Feb 2022, 12:07 IST
    best family photos of sridevi

    फरवरी 24, 2022 को श्रीदेवी की चौथी डेथ एनिवर्सरी है। बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी की यादें उनके फैन्स के लिए बहुत मायने रखती हैं। श्रीदेवी की मृत्यु 2018 में दुबई में एक शादी अटेंड करते समय हुई थी। एक रात पहले हंसते-खेलते दिख रही श्रीदेवी की मौत की खबर ने सभी को चौंका दिया था। जिस समय ये घटना हुई उस वक्त जाह्नवी कपूर की पहली फिल्म 'धड़क' रिलीज भी नहीं हुई थी। आज उनकी पुण्यतिथि के मौके पर देखते हैं श्रीदेवी की कुछ खास तस्वीरें। 

    1फैमिली फोटो

    sridevi family photo with jahnvi and khushi

    श्रीदेवी और उनके परिवार की ये बहुत पुरानी तस्वीर हैं। इन तस्वीरों में जाह्नवी और खुशी के बचपन की झलक दिख रही है। पहली तस्वीर में पूरा कपूर परिवार ट्रेडिशनल अंदाज़ में दिख रहा है और दूसरे में श्रीदेवी अपनी दोनों बेटियों के साथ काफी खूबसूरत दिख रही हैं। 

    2मौत के वक्त अर्जुन कपूर ने दिया था साथ

    boney kapoor kissing srivdevi

    श्रीदेवी की मौत के बाद जहां खुशी और जाह्नवी दोनों ही टूट गए थे वहीं परिवार का साथ देने अर्जुन कपूर आए थे। पहले कहा जाता था कि अर्जुन और श्रीदेवी के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं, लेकिन ये सब भुलाते हुए अर्जुन कपूर ने सभी का बहुत साथ दिया था।

     

    3बरसी का मैसेज

    sridevi janhvikapoor childhood photo

    जाह्नवी कपूर ने श्रीदेवी की पहली बरसी पर इंस्टाग्राम पर एक बहुत ही मार्मिक मैसेज लिखा था। उन्होंने अपनी मां को याद करते हुए इस साल भी ऐसा ही मैसेज लिखा है। एक तस्वीर शेयर करके लिखा है, 'मिस यू एवरीडे' (हर रोज़ आपको याद करती हूं।)

    4असली नाम नहीं था श्रीदेवी

    sridevi and dharmendra vinod khanna

    श्रीदेवी का असली नाम था श्री अम्मा यंगर अय्यपन। उनका जन्म 13 अगस्त 1963 को हुआ था और उन्हें पहली महिला सुपरस्टार होने का खिताब भी मिला था। श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत चार साल की उम्र में 'थुनाईवान' नाम की फिल्म से की थी। वो फिल्म 'जूली' में भी बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस थीं।

    51978 में किया था पहला डेब्यू

    sridevi and khushi kapoor image

    श्रीदेवी ने अपना पहला मेन एक्ट्रेस वाला डेब्यू 1978 में किया था। इस फिल्म का नाम था 'सोलवा सावन'। 

     

    6'हिम्मतवाला' की सफलता को मानती थीं बुरा लक

    sridevi boney kapoor khushi kapoor

    श्रीदेवी की पहली सुपरहिट फिल्म थी 'हिम्मतवाला' जिसे वो बुरा लक मानती थीं। ऐसा इसलिए क्योंकि इसके बाद उन्हें थोड़े और ज्यादा ग्लैमरस रोल के लिए टाइपकास्ट कर दिया गया था। श्रीदेवी ने 'सदमा' जैसी फिल्में कीं और वो उतनी अच्छी नहीं चलीं। 

    7दुबई जाने से पहले थी तबियत खराब

    sridevi death anniversary second

    श्रीदेवी की फ्रेंड पिंकी रेड्डी ने कहा है कि श्रीदेवी ने दुबई जाने से पहले उनसे बात की थी। श्रीदेवी को बुखार था और उन्हें एंटीबायोटिक्स दी जा रही थीं। तब भी श्रीदेवी परिवार की शादी के लिए बहुत उत्साहित थीं। उसी शादी के दौरान श्रीदेवी की मौत हुई थी।

    8 'लम्हे' की शूटिंग के दौरान खोया था पिता को

    sridevi boney kapoor vacation throwback photo

    श्रीदेवी ने फिल्म 'लम्हे' की शूटिंग के दौरान अपने पिता को खो दिया था। फिर भी उन्होंने वो फिल्म पूरी की और उस फिल्म में डबल रोल बखूबी निभाया था। 

    9शिवाकाशी का है पूरा परिवार

    sridevi childhood photowith jahnvi kapoor

    13 अगस्त 1963 को श्रीदेवी का जन्म शिवाकाशी में हुआ था। तमिलनाडु के एक परिवार में जन्मी श्रीदेवी के पिता वकील थे। उनकी एक बहन हैं और दो सौतेले भाई। 

    10एक फिल्म में निभाया था रजनीकांत की मां का रोल

    sridevi paternal family photo

    तमिल फिल्म 'मोंद्रू मुडीचू' में श्रीदेवी ने रजनीकांत की सौतेली मां का रोल निभाया था। ये फिल्म 1976 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के लिए श्रीदेवी को रजनीकांत से ज्यादा पैसे मिले थे। 

    11 रेखा करती थीं श्रीदेवी की डबिंग

    sridevi jahnvi kapoor childhood photo

    श्रीदेवी ने हमेशा दक्षिण की फिल्मों में काम किया था और उनकी हिंदी अच्छी नहीं थी। इसलिए शुरुआती फिल्मों में रेखा उनकी फिल्मों की डबिंग किया करती थीं। 

    श्रीदेवी की अचनाक मौत ने सभी को चौंका दिया था और उनकी कमी उनके फैन्स को हमेशा खलती रहेगी। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।