फिल्म जगत में रिश्तों के समीकरण कब बदल जाएं, यह कहा नहीं जा सकता। यहां पर फिल्मी हस्तियों का एक-दूसरे से मिलना व बिछड़ना कोई नई बात नहीं है। कई ऐसे बॉलीवुड कपल्स हैं, जो सालों साथ रहने के बाद एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं। ऐसी ही एक जोड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस श्वेता बसु और फिल्ममेकर रोहित मित्तल की। पांच साल तक दोनों एक रिलेशन में रहे। उसके बाद दोनों ने शादी की और अब शादी के एक साल बाद श्वेता बसु ने अपने पति से अलग होने का फैसला किया है और कुछ दिनों पहले इसकी जानकारी श्वेता ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की थी। अब खबर है कि श्वेता और उनके पति ने तलाक की अर्जी भी दे दी है। 

बता दें कि श्वेता बसु ने 13 दिसंबर 2018 को फिल्ममेकर रोहित मित्तल से शादी की थी और शादी से पहले उन दोनों ने लंबे अरसे तक एक-दूसरे को डेट भी किया था। हालांकि शादी के बाद उनके रिश्ते के समीकरणों में बदलाव आया और इस जोड़े ने अलग होने का फैसला किया।

ऐसी रही लव स्टोरी

shweta basu divorce with husband

श्वेता बसु और रोहित मित्तल की लवस्टोरी की शुरूआत छह साल पहले हुई थी। इन दोनों की फैंटम फिल्म्स के दौरान हुई थी और यहीं से उनकी नजदीकियां शुरू हुईं। रिलेशन की शुरूआत दोस्ती से हुई, फिर दोनों में प्यार हुआ। वह दोनों लिव इन रिलेशन में भी रहे। उसके बाद दोनों ने शादी की और अब शादी के बाद तलाक की अर्जी।

इसे जरूर पढ़ें- श्वेता बासु प्रसाद है घी-भात की शौक़ीन, वर्कआउट के बारे में बताई अपनी राय

उनका रिश्ता हर फेज से गुजरा। बता दें कि श्वेता और रोहित पांच साल तक रिलेशनशिप में रहे। जब उन दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया तो बाद में वह दोनों दो साल तक लिव इन में रहे। इसके बाद दोनों से साल 2017 में सगाई कर ली। 

shweta basu divorce insta note

इसके बाद साल 2019 में श्वेता ने अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर एक पोस्ट लिखकर बताया कि वह और रोहित अलग हो रहे हैं।  इस पोस्ट में उन्होंने बताया था कि दोनों आपसी रजामंदी से शादी को तोड़ रहे हैं। पति से अलग होने के पीछे की वजह भी श्‍वेता बसु ने अपने पोस्‍ट में बताई है। उन्‍होंने अपनी पोस्ट में लिखा था कि ’हर किताब को नहीं पढ़ा जा सकता। इसका मतलब यह नहीं है कि किताब खराब है या कोई भी इसे नहीं पढ़ सकता। कुछ चीजों को अधूरा छोड़ना ही बेहतर होता है।

Recommended Video

अब हाल ही में एक इंटरव्यू में श्वेता ने इस खबर की पुष्टि की और कहा कि कोर्ट में तलाक की प्रक्रिया चल रही है। कुछ दिनों में ये पूरी होगी जिसके बाद हम पूरी तरह से अलग हो जाएंगे। तलाक लेने के फैसले पर श्वेता ने कहा कि शादी के बाद मैं और रोहित अच्छे दोस्त रहेंगे। रोहित ने हमेशा मेरे एक्टिंग करियर में मदद की है। मैं उनकी फैन हूं। हम पांच साल तक रिलेशनशिप में रहे। उम्मीद करती हूं कि मैं जल्द उनके साथ काम करूंगी।’

सेक्स रैकेट में आया था नाम

shweta basu divorce happy times

श्वेता बसु का फिल्मी करियर भी काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। श्वेता ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 2002 में ’मकड़ी’ फिल्म से करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया था और इस फिल्म के लिए उन्हे नेशनल अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद श्वेता ने इकबाल, वाह! लाइफ हो तो ऐसी, डरना जरूरी है जैसी फिल्मों में काम किया। श्वेता बसु प्रसाद का नाम तब चर्चा में आया, जब साल 2014 में हैदराबाद के बंजारा हिल्स में चल रहे सेक्स रैकेट में उनका नाम लिया गया।

इसे जरूर पढ़ें- म्यूज़िक देता है मन को शांति, ये है श्वेता बासु प्रसाद का स्ट्रेस दूर भगाने का फंडा

श्वेता करीब 2 महीने तक रेस्क्यू होम में रहीं जिसके बाद घर वापस आ गई थीं। हालांकि श्वेता को हैदराबाद सेशन कोर्ट ने इस मामले पर क्लीन चिट दे दी थी। इसके बाद लंबे समय तक श्वेता लंबे समय तक बिग स्क्रीन से गायब रही। साल 2017 में उन्होंने फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया से वापसी की। वैसे श्वेता इस साल 14 फरवरी को रिलीज हो रही फिल्म शुक्राणु में भी नजर आएंगी।