सैफ अली खान और करीना कपूर साल 2012 में शादी के बंधन में बंध गए थे। इससे पहले उन्होंने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था, लेकिन 16 अक्टूबर 2012 के दिन वह हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए और अब वह दोनों एक हैप्पी मैरिड लाइफ जी रहे हैं। वैसे तो जब इनकी डेटिंग की खबरें दुनिया के सामने आई थी तो हर कोई उनकी शादी की अनाउंसमेंट के बारे में सुनना चाहता है। उनके फैन्स इस कपल की मैरिज को लेकर काफी एक्साइटेड थे। लेकिन क्या आपको इस बात की जानकारी है कि सैफ अली खान की मां और एक एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर को उनकी शादी की खबर के बारे में मालूम हुआ था तो वह बहुत अधिक एक्साइटेड नहीं थी।

हालांकि, ऐसा नहीं है कि शर्मिला टैगोर को करीना पसंद नहीं थीं या फिर उन्हें सैफ और करीना की शादी से उन्हें किसी तरह की समस्या थी। बस एक ऐसा अलग कारण था, जिसकी वजह से वह बहुत अधिक खुश नहीं थी। अगर आप आप भी उस कारण को जानना चाहती हैं तो पूरा पढ़ें यह लेख-

इस वजह से दुखी थीं शर्मिला टैगोर

sharmila

सैफ और करीना की शादी की खबर सुनकर शर्मिला टैगोर इसलिए दुखी नहीं थी कि उन्हें उनके बेटे सैफ व करीना के रिलेशन से कोई समस्या थी। बल्कि वह तो करीना को अपने बच्चों की तरह ही प्यार करती थीं। उनके दुख की असल वजह यह थी कि सैफ और करीना की शादी के एक साल पहले 2011 में, सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी का रेस्पिरेटरी फेलियर के कारण निधन हो गया था। यह पटौदी परिवार के लिए एक कठिन समय था। शर्मिला टैगोर के पति को गुजरे एक साल भी नहीं हुआ था। यह एक खुशी का मौका था और परिवार में हर कोई बहुत उत्साहित था। जिसके कारण शर्मिला शादी या शादी की तैयारियों को लेकर बहुत अधिक एक्साइटेड नहीं थी।

बहू ने दिया था पूरा साथ

bahu

शर्मिला टैगोर ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि मंसूर अली खान पटौदी की मृत्यु के बाद उनकी होने वाली बहू करीना परिवार के साथ खड़ी थीं। इसे एक दुखद संयोग ही कहा जाएगा कि साल 2011 में करीना के जन्मदिन के एक दिन बाद जब सैफ के पिता का निधन हो गया और पूरा पटौदी परिवार शोक में डूब गया था। इसके बाद, करीबन एक साल बाद, अक्टूबर 2012 में सैफ और करीना ने निकाह कर लिया था।

इसे ज़रूर पढ़ें- इन सेलेब्स ने स्क्रीन पर किस करने से कर दिया मना, लिस्ट में सोनाक्षी सिन्हा का नाम भी है शामिल

बेहद खास था करीना का वेडिंग आउटफिट

ritu kumar

करीना का वेडिंग आउटफिट कई मायनों में बेहद खास था। दरअसल, करीना ने सैफ अली खान की दादी, साजिदा सुल्तान के वेडिंग आउटफिट को ही कैरी किया था। वैसे करीना से पहले शर्मिला टैगोर ने भी मंसूर अली खान पटौदी के साथ अपने निकाह के दौरान इसी आउटफिट को  पहना था। पटौदी की बेगमों की शादी में उन्होंने रस्ट ऑरेंज कुर्ता, गोल्ड एंब्रायडिड मैचिंग दुपट्टा और कॉन्ट्रास्टिंग शरारा पहना था।

Recommended Video

डिजाइनर रितु कुमार ने किया था रिस्टोर

जब करीना की शादी की खबर फैन्स को पता चली थी तो यह कयास लगाए जा रहे थे कि करीना के करीबी दोस्त मनीष मल्होत्रा इस पुराने शरारा को रिस्टोर करेंगे, लेकिन हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में शर्मिला ने बताया था कि करीना के वेडिंग विंटेज आउटफिट को रिस्टोर करने का काम डिजाइनर रितु कुमार ने किया था।

इसे ज़रूर पढ़ें- सामने आई जेह अली खान की पहली तस्वीर, तैमूर की तरह हैं ये समानताएं

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram and Google)