बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और गौरी खान आज धूमधाम से अपनी मैरिज एनिवर्सरी सैलिब्रेट कर रहे हैं। दोनों ने 25 अक्टूबर 1991 को सात फेरे लिए थे। अपने तीनों बच्चों सुहाना खान, आर्यन खान और अबराम खान के साथ इनकी जिंदगी खुशनुमा है। यह सेलेब्रिटी कपल अपने रोमांस के लिए अक्सर ही सुर्खियां बटोरता रहता है। शाहरुख खान और गौरी खान दोनों ने जिंदगी के उतार-चढ़ावों का सामना करते हुए साथ में 28 साल पूरे कर लिए। इस मौके पर शाहरुख खान ने गौरी के साथ अपनी एक प्यार भरी तस्वीर शेयर की है। इसके साथ उन्होंने लिखा है, 'कल की तरह लगता है। तकरीबन तीन दशक और तीन बच्चे। इस फोटो को शाहरुख खान ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। बॉलीवुड में अपनी बादशाहत कायम करने से पहले शाहरुख खान ने अपनी शुरुआती लाइफ में काफी स्ट्रगल किया। गौरी से शादी करने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी थी, लेकिन इन्होंने एक-दूसरे से जो वादे किए, उसे ये आज भी शिद्दत से निभा रहे हैं। 

 

इसे जरूर पढ़ें: शाहरुख और गौरी का स्टाइल है सबसे अलग, त्योहारों पर इनके 5 आउटफिट से लें इंस्पिरेशन

शादी के शुरुआती दिनों का एक मजेदार कन्फेशन

टीवी से अपना करियर शुरू करने वाले शाहरुख खान ने जब फिल्मों में एंट्री ली थी, तब उनकी कमाई बहुत ज्यादा नहीं थी। इसी दौरान गौरी से उनकी नई-नई शादी हुई थी। उन्होंने गौरी से वादा किया था कि वह उन्हें हनीमून पर पैरिस घुमाने ले जाएंगे और एफिल टावर घुमाएंगे। उनके पास अपनी पत्नी को घुमाने के लिए पैसे नहीं थे, लेकिन किसी तरह उन्होंने गौरी को मना लिया था। उन्हीं दिनों शाहरुख खान की फिल्म राजू बन गया जेंटलमेन की शूटिंग दार्जलिंग में चल रही थी। शाहरुख ने इस मौके का फायदा उठाते हुए उन्हें शादी के 20 दिन बाद दार्जलिंग की सैर कराई। 

इसे जरूर पढ़ें: रोमांस के किंग शाहरुख खान ने गौरी के लिए खरीदा यह सबसे महंगा तोहफा 

shahrukh khan gauri khan celebrity couple

 
 
 
View this post on Instagram

After years the wife has allowed me to post a pic I have taken...she’s all heart!

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) onJul 7, 2018 at 12:17pm PDT

परिवार के साथ वक्त बिताना पसंद करते हैं शाहरुख खान

shahrukh khan gauri khan suhana khan

जब शाहरुख खान शूटिंग नहीं कर रहे होते, तब वह परिवार के साथ वक्त बिताना पसंद करते हैं। शाहरुख और गौरी देश के सबसे पॉपुलर कपल्स में से एक हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर ये अपना प्यार जाहिर करने से बचते हैं। ऐसे में जब कभी-कभार इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर आती हैं तो हर तरफ उनकी चर्चा होती है। 

पति का ऑफिस सजाने के लिए गौरी के पास फुर्सत नहीं

पति शाहरुख खान की तरह गौरी खान भी एक चर्चित सेलेब्रिटी हैं। गौरी खान जैकलीन फर्नांडिस, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रणबीर कपूर, करण जौहर, वरुण धवन, सुजैन खान और देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का घर भी सजाया है। शाहरुख खान अपनी पत्नी की डिजाइनिंग की अक्सर तारीफ करते हैं। सोशल मीडिया पर गौरी के सजाए ऐसे ही एक घर पर जब एक बार शाहरुख खान ने पूछा कि वह उनका ऑफिस कब सजाएंगी तो गौरी खान ने जवाब दिया, 'जैसे ही मुझे थोड़ी फुर्सत मिलेगी।' इस तरह की बातचीत से जाहिर है कि शाहरुख और गौरी के बीच हंसी-मजाक का दौर भी चलता रहता है और दोनों एक-दूसरे के साथ मस्ती भरे पल बिताना पसंद करते हैं।

गौरतलब है कि गौरी ने अपने पति का ऑफिस और अपना घर भी बहुत प्यार से सजाया है और इनकी खूबसूरती देखकर फैन्स उनकी तारीफ करते नहीं थकते। शाहरुख और गौरी की मैरिज एनिवर्सरी पर हम यही दुआ करते हैं कि इनकी मैरिटल लाइफ हैप्पी रहे और दोनों ताउम्र एक-दूसरे को भरपूर खुशियां दें।