बॉलीवुड की तरह ही भारतीय क्रिकेट टीम के किसी भी खिलाड़ी की शादी महेशा से चर्चा का विषय रहता है। विराट कोहली या फिर हार्दिक पंड्या की शादी रही हो, भारतीय क्रिकेटरों की शादी में इसका जरुर जिक्र सुनने को मिलता है कि आखिर इन खिलाडियों ने किस एक्ट्रेस या महिला से शादी के बंधन में बंधे हैं। इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की शादी भी चर्चा में है। 

जसप्रीत बुमराह ने संजना गणेशन से शादी की है। इस शादी को लेकर किसी को भी कानोंकान खबर नहीं थी और जब शादी हो गई तो जसप्रीत बुमराह से अधिक उनकी पत्नी यानि संजना गणेशन चर्चा में है। तो चलिए जानते हैं इस लेख में कि ये संजना गणेशन कौन हैं और किस तरह से जसप्रीत बुमराह संजना को दिल दे बैठे। आइए जानते हैं। 

कौन हैं संजना गणेशन

sanjana ganesan marries cricketer jasprit bumrah inside

अगर आप स्पोर्ट्स फैंस हैं तो आप संजना गणेशन के बारे में ज़रूर जानते होंगे। अगर आप नहीं जानते हैं, तो बता दें कि संजना गणेशन एक स्पोर्ट्स एंकर है और वो स्टार स्पोर्ट्स के लिए बतौर एंकर के रूप में काम करती हैं। आईपीएल मैच के दौरान वो हेमशा स्पोर्ट्स एंकर के तौर पर काम करती रही हैं। कहा जा रहा है कि आईपीएल शो 'द नाइट क्लब' के लिए भी एंकर रह चुकी है। 

स्पोर्ट्स एंकर के अलावा कहा जाता है कि संजना गणेशन एक मॉडल भी है। कहा जा रहा है कि संजना ने साल 2013 में फेमिना गॉर्जियस का खिताब जीता था। इसके अलावा  वो 2019 में इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में एंकर के अलावा कई रिएलिटी शो में भी हिस्सा ले चुकी हैं। संजना गणेशन मिस इंडिया में भी हिस्सा ले चुकी हैं। वो एम टीवी Splitsvilla में भी नज़र आ चुकी हैं।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: भारत की मिताली राज ने क्रिकेट के क्षेत्र में कायम की मिसाल, जानें क्या है पूरी खबर

जसप्रीत बुमराह ने ट्विट कर दी जानकारी 

 

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की शादी को लेकर इधर-उधर की खबरे चल ही रही थी कि जसप्रीत बुमराह ने ट्विट कर ये जानकारी दी कि जीवन के सबसे खुशी वाले दिनों में से एक है जब मैं अपनी शादी की खबरें आपके साथ शेयर कर रहा हूं। जसप्रीत बुमराह ने शादी की तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है 'हम और संजना आज एक नई जिंदगी शुरू करने जा रहे हैं। आज मेरे लिए सबसे ख़ुशी का दिन है और आपके साथ शादी की तस्वीरें शेयर करते हुए बेहद ख़ुशी हो रही हैं'।

sanjana ganesan marries cricketer jasprit bumrah inside

जसप्रीत बुमराह के इस ट्विट के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ उनके फैंस ने भी शादी की बधाई दी। विराट कोहली ने कमेंट में लिखा 'तुम दोनों को शादी की बहुत-बहुत बधाई', नई जिंदगी के लिए बहुत-बहुत शुभकानाएं'। विराट कोहली के साथ क्रिकेटर सुरेश रैना, हरभजन सिंह, के.एल राहुल और शिखर धवन ने भी जसप्रीत बुमराह को शादी की बधाई दी। कहा जा रहा है कि कोरोना के चलते शादी में सिर्फ परिवार के सदस्य ही मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: दिक्षांक और मीनल की प्यारी सी लव स्टोरी, तस्वीरों के साथ जानें इनकी कहानी

दोनों के प्यार की कहानी 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sanjana Ganesan (@sanjanaganesan)

 

जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन के प्यार की कहानी के बारे अभी तक हर कोई अंजान है। लेकिन, खबरों के अनुसार कहा जा रहा है कि दोनों की मुलाकात एक स्पोर्ट्स कार्यक्रम के दौरान हुई थी। इस स्पोर्ट्स कार्यक्रम के बाद इन दोनों में बातचीत हुई और ये बातचीत दोस्ती से प्यार और प्यार से शादी के रूप में आज सबके सामने हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला में मौजूद थे लेकिन, आखिरी टेस्ट मैच से ही वो किसी निजी कारणों की वजह से श्रृंखला से चले गए थे।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@sanjanaganesan, insta)