Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    दिक्षांक और मीनल की प्यारी सी लव स्टोरी, तस्वीरों के साथ जानें इनकी कहानी

    दिक्षांक और मीनल की लव स्टोरी बहुत ही खास है और Poonam Kotecha की तस्वीरों के जरिए इनकी शादी की एक झलक देखकर शायद आप भी मोहित हो जाएं। 
    author-profile
    • Poonam Kotecha
    • Editorial
    Published - 16 Mar 2021, 11:56 ISTUpdated - 16 Mar 2021, 15:12 IST
    poonam kotecha main

    कई बार एक खूबसूरत रिश्ता जिंदगी भर का साथ बन जाता है और उस रिश्ते को निभाने के लिए दो लोग अपनी पूरी जिंदगी लगा देते हैं। ऐसे रिश्ते हमेशा लोगों के लिए प्रेरणा बनते हैं और ये बताते हैं कि आखिर कैसे जिंदगी जी जाती है। कुछ ऐसा ही रिश्ता है दिक्षांक और मीनल का। वेडिंग एक्सपर्ट और फोटोग्राफर पूनम कोटेचा ने हमारे साथ इनकी कहानी और तस्वीरें शेयर की हैं। आज हम इन्हीं के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। कॉलेज में एक साथ पढ़ने से लेकर शादी करने तक का सफर कितना हसीन हो सकता है ये तो कोई इन दोनों से सीखे। 

    1 ऐसे हुई प्यार की शुरुआत-

    engagement outfits

    दिक्षांक और मीनल एक ही कॉलेज में थे। दिक्षांक मीनल का सीनियर था और एक करीबी दोस्त ने दोनों को मिलवाने के बारे में सोचा। एक कॉलेज पार्टी में दोनों मिले और दोनों को ही ये समझ आ गया कि वो एकदूजे के लिए ही बने हैं। इन दोनों ने 7 सालों तक एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा और अब दोनों शादी के बंधन में बंध गए हैं। 

    2दिल्ली की इस खूबसूरत शादी की तस्वीरें-

    engagement party deekshant and meenal

    एक दूसरे के परिवार से मिलने के बाद दोनों की दिल्ली में एक खूबसूरत शादी हुई जिसकी तस्वीरें पूनम कोटेचा ने खींची हैं। इस शादी को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए YOU By Poonam Kotecha ने बीड़ा उठाया। 

    3खट्टी-मीठी यादों का सफर-

    haldi deekshant and meenal

    मीनल के मुताबिक उन दोनों का रिश्ता खट्टी-मीठी यादों का एक सफर रहा है। सबसे अच्छी बात ये रही है कि इन दोनों में से किसी ने भी एक दूसरे को प्रपोज नहीं किया और न ही शादी का फैसला लिया बस उन्हें पता था कि ये होना है। मिलने के 1 साल बाद ही दोनों को पता था कि वो सही इंसान से मिले हैं। 

    4फिल्मी शादी-

    mehendi dikshant and meenal

    इन दोनों को ही बॉलीवुड बहुत पसंद है और भव्य शादी के लिए इन्होंने अपने हिसाब से सब कुछ किया। उन्हें एक भव्य, जिंदादिल और म्यूजिक और डांसिंग के साथ शान ओ शौकत वाली शादी चाहिए थी और इस शादी की तस्वीरों से आप देख ही सकते हैं कि ये कितनी अच्छी थी। 

     

    5खूबसूरत ब्राइडल ज्वेलरी-

    Jewellery  weddings

    दुल्हन मीनल की शादी की ज्वेलरी जिसमें नथ, हाथफूल और मांगटीका है वो पूरब और पश्चिम  (Purab & Pashchim) से ली गई है। चूड़ा और फूलझड़ी (मेहंदी ज्वेलरी) राब्ता बाय राहुल (Raabta by Rahul) से ली गई है। 

    6मेकअप भी था खास-

    Makeup Hair amrit kaur

    मीनल की शादी का मेकअप अमृत कौर ने किया था जो यकीनन ब्राइडल मेकअप के लिए बेस्ट आर्टिस्ट्स में से एक हैं। 

     

    7 दूल्हा और दुल्हन की सगाई के आउटफिट-

    engagement deekshant and meenal

    दिक्षांक और मीनल की सगाई के आउटफिट बहुत ही खूबसूरत लग रहे हैं। दूल्हे का आउटफिट रजत सूरी द्वारा डिजाइन किया गया है और दुल्हन का सुनीत वर्मा द्वारा। 

     

    8दूल्हा और दुल्हन की मेहंदी के आउटफिट-

    dikshant and meenal mehendi

    सगाई की तरह ही मेहंदी के आउटफिट भी डिजाइनर ही हैं। दूल्हे का आउटफिट सुलक्षना जसारा लेबल का है और दुल्हन का गुंजन अरोड़ा के लेबल Agunj से लिया गया है। 

    9 दूल्हा और दुल्हन की शादी के आउटफिट-

    wedding deekshant and meenal

    शादी का आउटफिट बहुत ही खास और अलग होना चाहिए। इन दोनों के साथ भी कुछ ऐसा ही था। दुल्हन और दूल्हे ने सुलक्षना मोंगा के लेबल Soltee का आउटफिट पहना है। 

    10वेडिंग वेन्यू, डेकोर, कोरियोग्राफर और इन्वाइट-

    sangeet deekshant and meenal

    वेडिंग वेन्यू था ओराना होटल्स और रिजॉर्ट्स, इवेंट कंपनी थी ऑरा प्रोडक्शन। इस शादी में बार सर्विस के लिए इंडो फ्यूजन कॉकटेल सर्विसेज ने केटरिंग की थी। इसके अलावा, डांस और म्यूजिक कोरियोग्राफर सनी श्रीवास्तव थे और वेडिंग इनवाइट्स Be Jalebi द्वारा डिजाइन किए गए थे। 

    अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।