बिग बॉस सीजन 14 अपने 15वे हफ्ते में पहुंच चुका है। इसी के साथ बिग बॉस हाउस और बिग बॉस हाउस में रहने वाले कंटेस्‍टेंट्स के रिश्‍तों के समीकरण भी बदल चुके हैं। कुछ लोगों का व्‍यक्तित्‍व उभर कर सामने आया है और दर्शक उसे पसंद भी कर रहे हैं, वहीं कुछ घरवाले ऐसे भी हैं, जिनका खेल कमजोर पड़ चुका है। 

इतना ही नहीं, बिग बॉस के होस्‍ट सलमान खान के घरवालों को समझाने के बाद भी घरवाले कुछ सदस्‍यों को कॉर्नर करने और उन्‍हें टार्गेट बनाने की साजिश में लगे हुए हैं। जिन लोगों को बिग बॉस हाउस में टार्गेट किया जा रहा है, उनमें से सबसे पहला नाम राखी सावंत का आता है। राखी को इस हफ्ते घर का कैप्‍टन बनाया गया था, मगर उनकी कैप्‍टेंसी में घरवालों ने उन्‍हें ही टार्गेट बना डाला। 

 इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: अभिनव शुक्‍ला को 3 एक्‍ट्रेसेस करना चाहती हैं डेट, जानें क्‍या है उनमें खास बातें

राखी सावंत के पीछे क्‍यों पड़े हैं घरवाले 

राखी सावंत को बिग बॉस सीजन 14 में चैलेंजर के रूप में लाया गया है। राखी जब से बिग बॉस हाउस में आई हैं, तब से वह हंसते-रोते घरवालों और दर्शकों का इंटरटेनमेंट कर रही हैं। कई बार राखी इंटरनेटनमेंट के दौरान अपनी हद भी पार कर जाती हैं, जिससे घरवाले उनके विरोध में हो जाते हैं। मगर हर बार गलती राखी की नहीं होती है। कई बार घर में मौजूद कुछ सदस्‍य खुद को राखी से ज्‍यादा फेमस और सीनियर मानने की गलती में उन्‍हें कॉर्नर करने की कोशिश करते हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

 

इन कंटेस्‍टेंट्स में सबसे पहला नाम निक्‍की तंबोली का आता है। निक्‍की तंबोली का राखी सावंत के साथ अच्‍छा व्‍यवहार नहीं है। निक्‍की को घर में बेडरूम एरिया में सभी कंटेस्‍टेंट्स के बेड बनाने की जिम्‍‍‍‍मेदारी दी गई थी मगर निक्‍की ने राखी सावंत का छोड़ सभी कंटेस्‍टेंट का बेड ठीक किया। वीकेंड के वार पर यह बात सलमान खान ने भी उठाई और तब भी निक्‍की ने राखी का बेड बनाने से इंकार कर दिया। तब सलमान खान खुद बिग बॉस हाउस के अंदर आए और राखी का बेड बना कर गए। 

 इसे जरूर पढ़ें: एक बार फिर से चर्चा में हैं राखी सावंत के पति, जानिए रितेश क्यों नहीं आ रहे दुनिया के सामने

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

जब राखी सावंत को घर का कैप्‍टन बनाया गया तो इसके साथ ही उन्‍हें एक विशेष अधिकार भी दिया गया। इस अधिकार के तहत राखी घर के किसी एक सदस्‍य को नोमिनेशन से बचा सकती थीं। इसके लिए राखी ने अभिनव को चुना, जिस पर एजाज खान और सोनाली फोगाट राखी से नाराज हो गए। इतना ही नहीं, बिग बॉस के नए प्रोमो में साफ देखा जा सकता है कि पूरा घर राखी की कैप्‍टेंसी पर सवाल उठा रहा है और काम करने से मना कर रहा है। प्रोमों में अर्शी और एजाज को देखा जा सकता है कि वह काम करने से मना कर रहे हैं। वहीं अली गोनी भी राखी पर इलजाम लगा रहे हैं कि उनकी बद्दुआ के कारण जैस्मिन भसीन एलिमिनेट हो गई हैं। राहुल वैद्य भी यह कहते नजर आ रहे हैं कि राखी बिग बॉस सीजन 14 की सबसे बकवास कैप्‍टन हैं।

 vikas gupta mental health

विकास गुप्‍ता ने क्‍यों छोड़ा बिग बॉस हाउस 

राखी सावंत की तरह ही बिग बॉस हाउस में विकास गुप्‍ता को भी घरवाले अपना टार्गेट बना लेते हैं। इस सीजन में विकास गुप्‍ता भी चैलेंजर के रूप में बिग बॉस में शामिल हुए हैं। विकास गुप्‍ता एक बार बिग बॉस हाउस से निष्कासित भी हो चुके हैं। दरअसल, अर्शी खान ने विकास गुप्‍ता को इतना ज्‍यादा परेशान कर दिया था कि विकास ने अर्शी को स्विमिंग पूल में फेक दिया था। मगर निष्‍कासित होने के कुछ दिन बाद ही विकास को दोबारा घर में बुला लिया गया था। मगर इस बार एजाज खान और अली गोनी ने विकास को अपना टार्गेट बनाया और घर के बाहर की बातों को घर के अंदर लाकर विकास से झगड़ा किया। 

वैसे तो सलमान खान ने विकास गुप्‍ता का हमेशा सपोर्ट किया, मगर घर वाले विकास के हमेशा ही पीछे पड़े रहे। यहां तक की विकास गुप्‍ता की सेहत सही न होने की वजह से वह घर में अलग-थलग रहने लगे, तब भी घर वालों ने उन्‍हें टार्गेट करना नहीं छोड़ा। विकास गुप्‍ता अपनी पर्सनल लाइफ में आए उतार-चढ़ाव के बारे में भी कई बार घरवालों से बातचीत करते हुए नजर आ चुके हैं। खबर आ रही हैं कि विकास गुप्‍ता एक बार फिर से घर से बेघर हो गए हैं, मगर इस बार कारण कोई और नहीं बल्कि उनकी खराब सेहत है। विकास गुप्‍ता को बिग बॉस हास से जुड़ी खबरें देने के लिए मशहूर 'द खबरी' ने अपने इंस्‍टाग्राम हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है और लिखा है, 'गले में इन्‍फेक्‍शन की वजह से विकास गुप्‍ता कुछ दिन घर से बाहर रहेंगे। उम्‍मीद है कि उन्‍हें सीक्रेटरूम में रखा जाएगा, जिस तरह से बिग बॉस सीजन 13 में सिद्धार्थ गुप्‍ता को रखा गया था। साथ ही जैसे ही विकास गुप्‍ता ठीक होंगे उन्‍हें घर में वापिस भेज दिया जाएगा।' 

Recommended Video

आपको बता दें खराब सेहत की वजह से पहले ही मनू पंजाबी को बिग बॉस हाउस से बाहर ले जाया गया है। हो सकता है कि मनू पंजाबी की तरह विकास गुप्‍ता को भी सेहत ठीक होने के बाद बिग बॉस हाउस में लाया जाए। 

 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक करें और इसी तरह बिग बॉस से जुड़े अपडेट्स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।